छत्तीसगढ़ः 24 घंटे में सामने आए 3455 कोरोना पॉजिटिव, 13066 हुई एक्टिव मामलों की संख्या


शनिवार को दिन भर में कोरोना संक्रमण के 3455 नए मामले सामने आने के बाद अब प्रदेश में कोरोना से बीमार हुए लोगों की संख्या बढ़कर 13 हजार 66 तक पहुंच गई है।


देश गांव
छत्तीसगढ़ Published On :
corona chhattisgarh

रायपुर। छत्तीसगढ़ में बीते 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 3455 नए मामले मिले हैं। शनिवार को जारी की गई हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक, 46 हजार सैंपल की जांच की गई जिसमें 3455 सैंपल की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई।

प्रदेश के पीएचई मंत्री रूद्र गुरु के साथ-साथ उनके सात स्टाफ भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। उन्होंने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। वहीं विधायक धनेंद्र साहू भी कोरोना संक्रमित हो गए हैं।

कोरोना संक्रमण की चपेट में वायरोलॉजी लैब के कर्मचारी और इलाज करने वाले कई डॉक्टर भी आए हैं। वहीं, स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव की कोरोना रिपोर्ट शनिवार को निगेटिव आई है।

शनिवार को दिन भर में कोरोना संक्रमण के 3455 नए मामले सामने आने के बाद अब प्रदेश में कोरोना से बीमार हुए लोगों की संख्या बढ़कर 13 हजार 66 तक पहुंच गई है।

अब कोरोना की संक्रमण दर 7.43% है। एक मरीज की मौत हुई है। बस्तर की इस महिला का इलाज रायपुर के एक अस्पताल में चल रहा था।

जानकारी के मुताबिक, बिलासपुर के छत्तीसगढ़ इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस के वायरोलॉजी लैब में चार स्टाफ कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इसके चलते RTPCR जांच प्रभावित हो रही है। स्थिति यह है कि बिलासपुर, मुंगेली, गौरेला-पेंड्रा-मरवाही और बलौदा बाजार जिले के 1700 से अधिक सैंपल पेंडिंग है।

भाजपा के पूर्व विधायक और रायपुर जिलाध्यक्ष श्रीचंद सुंदरानी कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। उनकी तबीयत पिछले दो दिनों से खराब थी। कोरोना के लक्षण नजर आने पर उन्होंने घर पर खुद को आइसोलेट कर लिया था। एक दिन पहले ही उन्होंने RT-PCR टेस्ट कराया और अब रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।



Related