छत्तीसगढ़ः बीते 24 घंटों में हुई सबसे अधिक 10 मौतें, 4574 निकले कोरोना पॉजिटिव


24 घंटों के दौरान 10 लोगों की मौत हुई जिसमें दो-दो मरीज बिलासपुर और दुर्ग के थे। रायपुर, धमतरी, बलौदा बाजार, जांजगीर-चांपा, मुंगेली और कोरिया में भी एक-एक मरीज की जान गई।


DeshGaon
छत्तीसगढ़ Published On :
corona chhattisgarh

रायपुर। छत्तीसगढ़ में सोमवार को कोरोना संक्रमण का वजह से 10 मौतें होने की जानकारी सामने आई है जबकि प्रदेश में 4574 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

देर रात जारी रिपोर्ट के मुताबिक सोमवार को प्रदेश भर में 38 हजार 64 सैंपल लिए गए। इस दौरान चार हजार 574 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई।

वहीं रायपुर में केवल 1208 केस मिले जबकि कांकेर में सोमवार को 113 नए संक्रमित मिले हैं। इसमें सिदेसर के सरकारी स्कूल में 17 छात्र व स्टाफ और सिकसोड़ के बीएसएफ कैंप में 35 जवान पॉजिटिव पाए गए हैं।

24 घंटों के दौरान 10 लोगों की मौत हुई जिसमें दो-दो मरीज बिलासपुर और दुर्ग के थे। रायपुर, धमतरी, बलौदा बाजार, जांजगीर-चांपा, मुंगेली और कोरिया में भी एक-एक मरीज की जान गई।

इसमें एक की मौत कोरोना की वजह से बताई गई। शेष नौ लोग कोरोना के अलावा दूसरी गंभीर स्वास्थ्य समस्याओं से जूझ रहे थे। रात में ही आई बिलासपुर प्रशासन की रिपोर्ट में पांच मरीजों की मौत की जानकारी दी गई।

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का कहना है, राज्य का दैनिक डाटा देने के लिए जानकारी शाम को ही ली जाती है। जिलों से जानकारी भेजे जाने के बाद हुई मौतें राज्य डाटा में शामिल नहीं हो पातीं। उन्हें अगले दिन के आंकड़ों में समायोजित किया जाता है।

बता दें कि छत्तीसगढ़ में अब तक 13 हजार 664 लोगों की जान कोरोना संक्रमण की वजह से जा चुकी है।

सोमवार को दिन भर में 5 हजार 396 लोगों को स्वस्थ घोषित कर अस्पतालों और होम आइसोलेशन से छुट्‌टी दी गई। इनमें से केवल 179 लोग अस्पतालों में थे।

दुर्ग में सबसे अधिक 1862 मरीजों को छुट्‌टी दी गई। तीसरी लहर के दौरान एक दिन में डिस्चार्ज होने वालों की यह सबसे बड़ी संख्या है।



Related