छत्तीसगढ़ में धरना-प्रदर्शन व आंदोलन पर रोक लगाने के विरोध में भाजपा का प्रदेश भर में जेल भरो आंदोलन


छत्तीसगढ़ में धरना-प्रदर्शन व आंदोलन पर रोक लगाने के भूपेश बघेल सरकार के आदेश के विरोध में भारतीय जनता पार्टी सोमवार को प्रदेशव्‍यापी प्रदर्शन कर रही है।


देश गांव
छत्तीसगढ़ Published On :
cg bjp jail bharo movment

रायपुर। छत्तीसगढ़ में धरना-प्रदर्शन व आंदोलन पर रोक लगाने के भूपेश बघेल सरकार के आदेश के विरोध में भारतीय जनता पार्टी सोमवार को प्रदेशव्‍यापी प्रदर्शन कर रही है।

बड़ी संख्‍या में भाजपा नेता रायपुर के कालीबाड़ी चौराहे सहित अलग-अलग इलाकों से घेराव करने सीएम हाउस की ओर बढ़ रहे हैं। वहीं कालीबाड़ी में विधायक बृजमोहन अग्रवाल के नेतृत्व में सीएम हाउस की ओर कूच कर रहे भाजपा कार्यकर्ताओं को पुलिस ने बैरिकेड लगाकर रोक दिया।

इस दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं की पुलिस बल के साथ हल्‍की धक्‍कामुक्‍की और झड़प भी हुई। वहीं एसआरपी चौक पर आंदोलन कर रहे भाजपा प्रदेश संगठन महामंत्री पवन साय, नवीन मार्कंडेय, दीपक महस्के, श्रीचंद सुंदरानी, बृजमोहन अग्रवाल समेत कई बड़े बीजेपी नेताओं और सैकड़ों कार्यकर्ताओं गिरफ्तार कर लिया गया है।

भाजपा कार्यकर्ता बैरिकेड तोड़कर सीएम हाउस की ओर बढ़ने का प्रयास कर रहे थे। इसी दौरान वहां तैनात बड़ी संख्‍या में पुलिस बल के जवानों की भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ धक्‍कामुक्‍की और झड़प भी हुई। पुलिस ने आंदोलन कर रहे भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया है।

राजधानी के अलग-अलग इलाकों में करीब एक हजार पुलिस बल की तैनाती की गई है। प्रदेश के सभी जिलों में प्रदर्शन जारी है। इस बीच, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने कहा कि सरकार जनाक्रोश को दबाना चाहती है। भूपेश सरकार के काला कानून के विरोध में जेल भरो आंदोलन होगा और कानून (भूपेश एक्ट) को वापस लेने की मांग की जाएगी।

जेल भरो आंदोलन के तहत राजधानी रायपुर में भाजपा नेता और कार्यकर्ता चार स्थानों तेलीबांधा तालाब, आजाद चौक, फाफाडीह चौक और कालीबाड़ी चौक से एक साथ मुख्यमंत्री निवास का घेराव करने के लिए निकलेंगे। साय जशपुर, पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह राजनांदगांव और नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक बिलासपुर में आंदोलन कर रहे हैं।



Related