पंचायत व नगरपालिका चुनाव को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने MP सरकार से मांगी रिपोर्ट

देश गांव
भोपाल Published On :
supreme-court-of-india

भोपाल/इंदौर। मध्यप्रदेश में पंचायत एवं नगर पालिका चुनाव को लेकर गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। कोर्ट ने मध्यप्रदेश सरकार से रिपोर्ट मांगी है। अब इस मामले में शुक्रवार को सुनवाई होगी।

याचिकाकर्ता और मध्यप्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता सैयद जाफर ने बताया कि सुप्रीम कोर्ट ने मध्यप्रदेश सरकार से पूछा है कि मप्र में कब चुनाव हुए थे और कब होने थे?

सिवनी पहुंचे नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह और नकुलनाथ, मारे गए आदिवासियों के परिवार से मिले

सिमरिया मॉब लिंचिंग में मारे गए आदिवासियों के परिवारों से मिलने नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह, छिंदवाड़ा सांसद नकुलनाथ, पूर्व मंत्री तरुण भनोत और विधायक विनय सक्सेना सिवनी पहुंचे।

सिवनी में गोमांस तस्करी के शक में तीन आदिवासियों को लाठियों से जमकर पीटा गया था। इसमें दो लोगों की मौत हो गई थी। इस मामले में कमलनाथ ने तीन विधायकों की टीम भी बनाई है, जो जानकारी जुटाकर रिपोर्ट तैयार करेगी।

कांग्रेस का प्रतिनिधि मंडल खरगोन पहुंचा

कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल गुरुवार को खरगोन के दंगा प्रभावित क्षेत्रों में पहुंचा है। दल के सदस्यों ने यहां लोगों से चर्चा की। शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पूर्णा ठाकुर ने बताया कि प्रतिनिधिमंडल में पूर्व कैबिनेट मंत्री सज्जन सिंह वर्मा, मुकेश नायक, विजयलक्ष्मी साधौ, बाला बच्चन, पूर्व सांसद गजेंद्र सिंह राजूखेड़ी, आलिम शेख शामिल हैं।

इस दौरान भीकनगांव विधायक एवं जिला कांग्रेस अध्यक्ष झुमा सोलंकी और विधायक रवि जोशी मौजूद रहेंगे। बता दें कि 10 अप्रैल को खरगोन में रामनवमी जुलूस पर हुए पथराव हुआ था। दंगाइयों ने कई घरों में आग लगा दी थी।

रायसेन में सड़क हादसे में एक बच्ची समेत पांच की मौत

रायसेन से 22 किलोमीटर दूर भोपाल रोड टेड़िया पुल के पास बुधवार-गुरुवार की रात एक लोडिंग ऑटो और ट्रक की जबरदस्त भिड़ंत हो गई। हादसे में एक बच्ची समेत चार लोगों की मौके पर ही मौत हो गई।

खरवई चौकी पुलिस और रायसेन जिला मुख्यालय से तहसीलदार पहुंचे। 108 एंबुलेंस के चालकों ने वाहनों में दबे लोगों को बड़ी मशक्कत के बाद बाहर निकाला गया।

पुलिस ने घायलों को वाहन से निकालकर भोपाल भेजा है। यहां हमीदिया अस्पताल में एक और मौत हो गई। मृतकों को रायसेन जिला अस्पताल भेजा है।

रतलाम पहुंची एनआईए की टीम, निंबाहेड़ा में कार से विस्फोटक मिलने की करेगी जांच

एनआईए की टीम रतलाम पहुंची है जो राजस्थान के निंबाहेड़ा में 28 मार्च को रतलाम से गई एक कार से बड़ी मात्रा में विस्फोटक मिलने की जांच कर रही है।

मामले में पहले ही दिन रतलाम के तीन युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार किया था। इसके बाद जयपुर एटीएस ने रतलाम में छापेमारी कर कई लोगों को पकड़ा था। अब इस मामले में एनआईए की टीम जांच के लिए पहुंची है जिसमें 20 से अधिक सदस्य हैं।



Related