प्रदेश में गोवंश की स्थिति को लेकर मिर्ची बाबा अनशन पर, गृह मंत्री को बताया पाखंडी


उन्होंने अपने और गृह मंत्री के वीडियो कॉल के वीडियो भी साझा किये। जहां गृह मंत्री उनसे आशीर्वाद मांगते नज़र आ रहे हैं।  


देश गांव
भोपाल Published On :

भोपाल।  पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह को लोकसभा चुनाव जिताने के लिए अनुष्ठान कर चुके महामंडलेश्वर स्वामी वैराग्य नंद गिरि महाराज उर्फ मिर्ची बाबा अब प्रदेश में गोवंश को खतरे में बता रहे हैं। मिर्ची बाबा ने इस मुद्दे पर मुख्यमंत्री निवास के बाहर अनशन की बात कही थी। गुरुवार को वे जैसे ही भोपाल में मिनाल प्रेसिडेंसी के अपने निवास से मुख्यमंत्री निवास की ओर निकले उन्हें पुलिस ने रोक लिया। इसके बाद बाबा ने अपने ही निवास पर अनशन शुरू कर दिया।

मीडिया से बात करते हुए उन्होंने गृह मंत्री डॉ.  नरोत्तम मिश्रा को भी घेरा। उन्होंने कहा कि मिश्रा उन्हें पाखंडी बताते हैं लेकिन दरअसल वे खुद एक पाखंडी हैं। इस दौरान उन्होंने अपने और गृह मंत्री के वीडियो कॉल के वीडियो भी साझा किये। जहां गृह मंत्री उनसे आशीर्वाद मांगते नज़र आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि भोपाल सांसद प्रज्ञा ठाकुर खुद नर्मदा को नाला कह रही हैं।

मिर्ची बाबा के मुताबिक मुरैना, छतरपुर में गायों की हत्या हुई है। उनके मुताबिक वे प्रदेश भर में गोशालाओं में जा रहे हैं और देख रहे हैं कि गायों की स्थिति ठीक नहीं है। उन्होंने बताया कि प्रदेश में गोवंश को पर्याप्‍त संरक्षण और भोजन नहीं मिल रहा है और सरकार गौ हत्या रोकने में भी सफल नहीं रही है।

मिर्ची बाबा ने कहा कि वे हमेशा से गो-माताओं की आवाज उठाते रहे हैं। मुरैना में 40  और छतरपुर में 200 गाय मर चुकी हैं लेकिन कोई कदम नहीं उठाया गया। गोशालाओं में घास तक नहीं है। गोवंश की इस दुखद स्थिति से समाज के लोगों मे गुस्सा है। इससे संत समाज सहित सभी लोग आक्रोशित है।



Related