कारवां रिसोर्ट के मालिक के ठिकानों पर ED की रेड, 88 लाख से ज्यादा नकद मिला

देश गांव
भोपाल Updated On :
ed raid in bhopal

भोपाल। भोपाल में आरपीएम सोनिक एडवेंचर और कारवां रिसोर्ट के मालिक संजय विजय शिंदे के घर प्रर्वतन निदेशालय यानी ईडी की रेड पड़ी है।

ईडी ने संजय विजय शिंदे के खिलाफ दायर मनी लॉन्ड्रिंग केस में भोपाल और गोवा के 4 ठिकानों पर एक साथ रेड डाली है। शिंदे का नाम पनामा पेपर लीक केस में जुड़ा था।

अब तक की छापेमारी में 88 लाख 30 हजार रुपये से ज्यादा का नकद मिला है। कुछ दस्तावेज भी ईडी ने कब्जे में लिए हैं। जांच जारी है। पुलिस ने संजय शिंदे को गिरफ्तार कर लिया है।

बताया जा रहा है कि संजय के फॉरेन में भी इंवेस्टमेंट्स हैं। ब्रिटिश वर्जिन द्वीप समूह और सिंगापुर की बैंकों समेत संजय के कुल 31 करोड़ रुपये दुनिया  की अलग-अलग बैंक में डिपॉजिट हैं। संजय के खिलाफ काले धन के प्रावधानों के तहत संजय के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।

यूपी की राह पर एमपीः प्रदेश के मदरसों में भी अनिवार्य हो सकता है राष्ट्रगान, गृहमंत्री ने दिए संकेत

उत्तरप्रदेश के मदरसों में राष्ट्रगान को अनिवार्य करने के बाद मध्यप्रदेश की सियासत में भी इसकी एंट्री हो गई है। मदरसे में राष्ट्रगान की अनिवार्यता पर प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भाजपा कार्यालय में मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि ये विचारणीय बिंदु है, विचार किया जा सकता है।

उन्होंने कहा कि राष्ट्रगान देश का है, राष्ट्रगान सब जगह होना चाहिए। हम भी चाहते हैं। इससे पहले अपने निवास पर हुई प्रेस ब्रीफिंग में गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि मध्यप्रदेश में ऐसा कोई प्रस्ताव नहीं है। इस दौरान उन्होंने सिर्फ इतना कहा कि उत्तरप्रदेश जैसा मध्यप्रदेश में कोई प्रस्ताव विचाराधीन नहीं है।

वहीं, इस मामले में भाजपा प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा कि हम पाकिस्तान में तो नहीं कह रहे कि राष्ट्रगान कराओ। यदि ऐसा निर्णय होता है, तो स्वागत योग्य है।

भोपाल के स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी –

भोपाल के स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी भरे ई-मेल मिलने के बाद भोपाल पुलिस हरकत में आ गई है। पुलिस कमिश्नर भोपाल मकरंद देउस्कर ने बताया कि धमकी भरे ई-मेल मिशनरी स्कूल को मिले हैं। स्कूलों की जांच कराई गई, लेकिन अब तक कुछ भी नहीं मिला है। जिला शिक्षा अधिकारी नितिन सक्सेना ने बताया कि धमकी भरे ई-मेल आए हैं। इसकी जांच कराई जा रही है।

डीपीएस, सागर पब्लिक स्कूल, आनंद विहार, सेंट जोसफ कोएड समेत 10 से अधिक स्कूल को धमकी भरे ई-मेल आने की पुष्टि हुई है। ये सभी सीबीएसई स्कूल हैं। इनमें टर्म-2 एग्जाम चल रहे हैं। अभी तक किसी भी स्कूल में बम नहीं मिला है। 10 से ज्यादा स्कूलों में टीम जांच कर चुकी है।

भोपाल साइबर क्राइम के एसपी और राज्य में गूगल के नोडल ऑफिसर वैभव श्रीवास्तव ने कहा कि शहर के जिन स्कूलों में आज सुबह बम रखने के धमकी भरे मेल भेजे गए हैं, उनकी जांच की जा रही है। सुबह 9 बजे के आसपास सभी स्कूलों को यह मेल करीबन एक ही ईमेल आईडी से भेजे गए हैं। अब उस मेल आईडी की जानकारी गूगल से मांगी गई है। उनसे आईपी एड्रेस के साथ पूरी जानकारी मांगी गई है।

एसीपी सचिन अतुलकर ने बताया कि धमकी भरे मेल के बाद सभी स्कूलों की जांच की गई, वहां बम नहीं मिला है। अब यह किसी की शरारत हो सकती है। इसकी सभी पहलुओं की जांच की जा रही है। सभी स्कूलों को एक ही मेल आईडी से एक ही व्यक्ति द्वारा यह धमकी भेजी गई है

BJP के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष बोले- प्रशासन को बहुत बार ठेकेदार चलाते हैं –

कुशाभाऊ ठाकरे सभागार में ग्रामीण जनजातीय तकनीकी प्रशिक्षण के शुभारंभ मौके पर भाजपा के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष ने कहा कि हमारे देश में समाज और प्रशासन समांतर रूप से चलते हैं। प्रशासन को बहुत बार ठेकेदार चलाते हैं, सरकार नहीं चलाती। समाज और प्रशासन, समाज और सरकार की योजनाएं नजदीक आना चाहिए। ऐसा करने के लिए समाज के पास एक लंबे समय के लिए काम करने का मन भी रहना चाहिए। ऐसा नहीं कि एक दिन भाषण कर दिया, दूसरे दिन भूल गए, मिल गया। ऐसा कभी होता नहीं है। बहुत सारे हमारे नेता समझते हैं कि एक दिन भाषण दे दिया और दूसरे दिन समाज परिवर्तन हो जाएगा। इतना आसान नहीं है, समाज परिवर्तन करना।

सांची का श्रीखंड, पेड़ा, दही, लस्सी, छाछ हुए महंगे, नए रेट आज से लागू –

एमपी स्टेट कोऑपरेटिव डेयरी फेडरेशन ने सांची श्रीखंड, पेड़ा, दही, छाछ, लस्सी के दाम 11% से 20% तक बढ़ा दिए हैं। नए रेट शुक्रवार से लागू हो जाएंगे। कुछ दिन पहले ही फेडरेशन ने दूध के दाम 4 रुपए प्रति लीटर तक बढ़ा दिए थे, जबकि मिल्क प्रोडक्ट के दाम कोरोना काल से पहले बढ़ाए थे।



Related