सिवनी आदिवासी हत्याकांड में सीएम ने एसपी समेत सभी थाना और चौकी स्टाफ को हटाया

देश गांव
भोपाल Published On :
seoni bandh

भोपाल। सिवनी में हुई आदिवासियों की हत्या के मामले की जांच एसआईटी करेगी। साथ ही इस मामले में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सिवनी एसपी को हटाने के निर्देश दिए हैं। साथ ही साथ कुरई थाने और बादलपार चौकी के पूरे स्टाफ को भी हटाने के लिए कहा है।

बता दें कि सिवनी जिले की कुरई तहसील के सिमरिया गांव में गोमांस तस्करी के शक में तीन आदिवासियों को लाठियों से जमकर पीटा गया था।
इसमें दो की मौत हो गई थी, वहीं एक युवक घायल है। ग्रामीणों ने बजरंग दल से जुड़े लोगों पर हत्या करने का आरोप लगाया था।

ई-व्हीकल्स की चार्जिंग के लिए अलग से लेना होगा बिजली कनेक्शन –

मध्यप्रदेश में घर के मीटर से इलेक्ट्रिक व्हीकल चार्ज करने पर सरकार ने पाबंदी लगा दी है। ऊर्जा विभाग ने सख्त आदेश जारी कर कहा है कि लोग अलग से मीटर लें और अपनी गाड़ियां चार्ज करें।

विभाग के इस आदेश की खास बात यह है कि इसके तहत जो मीटर लगाया जाएगा, उसका बिल कमर्शियल बिजली की दरों पर होगा।

गौरतलब है कि मध्यप्रदेश विद्युत नियामक आयोग ने इलेक्ट्रिक वाहनों के चार्जिंग के लिए बिजली की अलग से दरें निर्धारित की हैं। इलेक्ट्रिक गाड़ियों का इस्तेमाल करने वालों को शासन की सारी औपचारिकताएं पूरी करने के बाद ही चार्जिंग स्टेशन लगाकर दिया जाएगा।

छतरपुर में शादी से एक दिन पहले युवती ने तालाब में कूदकर खुदकुशी की –

छतरपुर में शादी से एक दिन पहले होने वाली दुल्हन ने तालाब में कूदकर जान दे दी। घटना सिटी कोतवाली थाना इलाके में शनिवार सुबह 4 से 5 बजे के बीच की है। नीलू वंशकार की शादी 15 मई को दिनेश के साथ होनी थी। घर में शादी की तैयारियां चल रही थीं।

युवती का मोबाइल तालाब के किनारे पड़ा मिला। परिजन ने राहुल अहिरवार पर बेटी को परेशान करने का आरोप लगाया है। उन्होंने बताया कि वह उसे परेशान करता था। उसने घर आकर बेटी को जान से मारने की धमकी दी थी।

भोपाल में पत्नी की हत्या कर पति ने फांसी लगाई –

भोपाल के हथाई खेड़ा डैम में युवती की हत्या कर लाश फेंक दी गई। हत्या पिपलानी इलाके में की गई। गले पर चाकू से रेते जाने के निशान हैं। युवती की पहचान 23 साल की अनम उर्फ बबली के रूप में हुई।

पति अफजल ने भी फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। पुलिस को आशंका है कि पति ने पत्नी की हत्या के बाद खुदकुशी की। दोनों हिनौतिया (अशोका गार्डन) के रहने वाले थे।

लॉकअप में युवक ने फांसी लगाई, छेड़खानी का था आरोप –

भोपाल में कमला नगर थाने के हवालात में युवक ने फांसी लगा ली। सुबह 5.30 बजे कंबल को फाड़कर 28 साल के गोलू उर्फ छोटू सारथी ने फंदा बनाया और लटक गया। भाभी ने उस पर छेड़खानी का आरोप लगाया था।

गुना में तीन पुलिसकर्मियों की हत्या –

गुना के आरोन इलाके में बदमाशों से हुई मुठभेड़ में तीन पुलिसकर्मियों की मौत हो गई। ड्राइवर गंभीर रूप से घायल हो गया। तड़के 3 से 4 बजे के बीच की यह घटना बताई जा रही है। ड्राइवर को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

कोई भी पुलिस अधिकारी इस घटना पर कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है। एसआई राजकुमार जाटव, आरक्षक नीरज भार्गव और आरक्षक संतराम की मौत हो गई है। सूत्रों की मानें तो बदमाश काले हिरण को मारकर ले जा रहे थे। जिला अस्पताल में पुलिसबल लगाया गया है।



Related