बैतूल में दो बाइक में टक्कर में तीन की मौत, बारिश की फुहारों का ले रहे थे मजा

देश गांव
भोपाल Updated On :
betul bike accident

भोपाल/इंदौर। बैतूल में दो बाइक की टक्कर में तीन लोगों की मौत हो गई। घटना परासिया स्टेट हाइवे पर सूखा ढाना के पास की है। तीनों बारिश की फुहारों का मजा लेने बाइक से निकले थे।

तेज रफ्तार में बाइक चलाते हुए शर्ट उड़ा रहे थे। इसी दौरान दो बाइकों की टक्कर हो गई। हादसे में मुलताई के रहने वाले अंकित, सारणी निवासी साहिल और अन्य युवक सन्नी की मौत हो गई।

हादसे में दीपक नाम का युवक घायल हो गया। उसे घोड़ाडोंगरी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भर्ती कराया गया है।

बताया जा रहा है कि अंकित अपने दोस्त दीपक के साथ शादी की पत्रिका बांटने सारणी आया था। चिचोली के रहने वाले दीपक के सिर पर हेलमेट लगा होने से उसके सिर में गंभीर चोट नहीं लगी है। दोनों बाइक सवार तेज गति से गाड़ियां चला रहे थे।

रिमझिम बारिश भी हो रही थी। एक बाइक पर सवार युवक हाथ फैलाकर बारिश का आनंद लेते गाड़ी चला रहे थे। इसी दौरान दोनों बाइक टकरा गई।

ग्वालियर में तोमर समर्थक सुमन शर्मा को महापौर का टिकट – 

ग्वालियर में महापौर पद के प्रत्याशी पर भाजपा ने केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को झटका दिया है। यहां से सुमन शर्मा को महापौर कैंडिडेट घोषित किया गया है।

59 साल की सुमन शर्मा केंद्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर गुट की मानी जाती हैं। सुमन शर्मा पूर्व विधायक स्व. धर्मवीर शर्मा की पुत्र वधु हैं। भाजपा में लंबे समय से सक्रिय हैं। यहां लंबे समय से पेंच फंसा था।

सुमन यशवीर शर्मा, बीए ऑनर ऑफ फिलॉसफी में टॉपर रही हैं। हिस्ट्री से एमए किया है। भाजपा जिले में मंत्री रही हैं। केआरजी कॉलेज में जनभागीदारी अध्यक्ष रहते हुए 6 साल तक सराहनीय कार्य किए हैं। वह महिला कार्यसमिति में रही हैं।

प्रदेश महिला मोर्चे में प्रदेश महामंत्री रही हैं। फिल्म सेंसर बोर्ड की कार्य सदस्य हैं। वर्तमान में कार्यसमिति सदस्य हैं। वह वॉलीबॉल प्लेयर भी रह चुकी हैं। सुमन का मुकाबला कांग्रेस प्रत्याशी शोभा सिकरवार से होगा।

सिंधिया ने माया सिंह का नाम बढ़ाया था – 

सुमन शर्मा के साथ ही माया सिंह का नाम भी मेयर पद के लिए चल रहा था। माया सिंह का नाम केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बढ़ाया था, जबकि केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने सुमन शर्मा का नाम सुझाया था।

सूत्रों के अनुसार संगठन ने भी सुमन शर्मा के नाम पर मुहर लगाई थी। इसी कारण दोनों में पेंच फंसा हुआ था। आखिरकार सुमन शर्मा का नाम ही तय किया गया।

जबलपुरः न्यू भेड़ाघाट पर सेल्फी ले रहे तीन लोग नदी में गिरे, युवती की लाश मिली व दो युवक लापता – 

जबलपुर में सेल्फी लेने के दौरान न्यू भेड़ाघाट से तीन लोग नर्मदा नदी में गिर गए। तीनों नदी के तेज बहाव में बह गए। युवती का शव घटनास्थल से करीब एक किलोमीटर दूर मिला है, जबकि लापता युवकों तलाश जारी है।

तिलवाराघाट थाना प्रभारी एलएस झारिया ने बताया कि पैरामेडिकल कोर्स में दाखिले के लिए कटनी विजयराघौगढ़ से आठ छात्र-छात्राओं को दल जबलपुर आया था। एडमिशन की प्रोसेस पूरी करने के बाद सभी सदस्य बुधवार दोपहर भेड़ाघाट घूमने के लिए पहुंचे थे।

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार दोपहर करीब डेढ़ बजे चट्टान में बैठकर खुशबू सिंह (18), राम साहू (17) और राकेश कुमार (21) सेल्फी ले रहे थे। इसी दौरान खुशबू अनियंत्रित होकर नदी में गिर गई। उसे बचाने के लिए दोनों युवक भी नदी में कूद गए।

नदी का बहाव तेज होने के कारण तीन बह गए। सूचना पर होमगार्ड व स्थानीय गोताखोर ने तलाश शुरू की। पुलिस ने शव को पंचनामे के बाद पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है।

जिला पंचायत के एक, जनपद के 157 और 636 सरपंच निर्विरोध निर्वाचित – 

त्रि-स्‍तरीय पंचायत निर्वाचन में नाम वापसी के बाद जिला पंचायत के एक और जनपद पंचायत के 157 सदस्‍य और 636 पंचायतों में सरपंच निर्विरोध निर्वाचित हो चुके हैं। जिला पंचायत सागर के वार्ड क्रमांक 4 से श्री हीरा सिंह निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं।

जनपद पंचायत कराहल में 2, मुरैना में 4, अंबाह में एक, जौरा में 2, पहाड़गढ़ में एक, भिंड में एक, लहार में एक, मिहोना में दो, मुरार में एक, भंडेंर में एक, शिवपुरी में एक, करेरा में एक, बमोरी में दो, चांचोड़ा में 3, राघोगढ़ में एक, आरोन में एक, अशोकनगर में एक, ईशागढ़ में एक, सागर में 5, राहतगढ़ में 2, जैसीनगर में एक, रहली में 2, देवरी में 7, बंडा में 2, शाहगढ़ में एक, खुरई में 4, मालथोन में एक, लवकुशनगर में एक, पथरिया में एक, पटेरा में एक, पवई में एक, जैतहरी में एक, पाली में एक, ढ़ीमरखेड़ा में एक, रीठी में एक, विजयराघवगढ़ में एक, सिहोरा में एक, पाटन में एक, शहपुरा में दो, मण्‍डला में 4, किरनापुर में एक, कटंगी में एक, लालबर्रा में एक, सिवनी में एक, बरघाट में एक, लखनादौन में एक, नरसिंहपुर में एक, गोटेगांव में 6, करेली में 5, सांईखेडा में दो, बाबई चीचली में एक, चांवरपाठा में एक, चिचोली में एक, घोड़ाडोंगरी में 3, मुलताई में एक, आमला में एक, भीमपुर में एक, हरदा में 6, नर्मदापुरम में एक, माखन नगर में 4, बनखेड़ी में एक, सिवनी मालवा में एक, सांची में एक, सिलवानी में 3, बाड़ी में 6, उदयपुरा में 3, बासौदा में एक, कुरवाई में एक, फंदा में एक, बुधनी में 6, नसरूल्‍लागंज में एक, मोमन बडौदिया में एक, देवास में एक, बागली में एक, छेगांव माखन में एक, पंधाना में 3, खालवा में 3, गोगांवा में दो, पाटी में एक, ठीकरी में एक, अलीराजपुर में एक, रामा में एक, धार में एक, धरमपुरी में एक, निसरपुर में एक, सांवेर में 2, उज्‍जैन में एक और निवाड़ी में एक सदस्‍य निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं।

भाजपा ने रतलाम से प्रहलाद पटेल को बनाया मेयर पद का उम्मीदवार – 

prahalad patel ratlam mayor candidate

भाजपा ने रतलाम से मेयर पद के उम्मीदवार के लिए प्रहलाद पटेल का नाम फाइनल कर दिया है और साथ ही इंदौर से पुष्यमित्र भार्गव के नाम की भी आधिकारिक घोषणा कर दी गई है।

एक दिन पहले ही पार्टी ने 16 नगर निगमों में से 13 पर प्रत्याशियों की घोषणा की थी। रतलाम, इंदौर और ग्वालियर को होल्ड पर रखा गया था। देर शाम तक इंदौर से पुष्यमित्र भार्गव के नाम पर सहमति बन चुकी थी। आधिकारिक घोषणा बाकी थी।

हालांकि, ग्वालियर सीट पर अब भी पेंच फंसा हुआ है। कांग्रेस 15 नगर निगमों पर प्रत्याशियों की घोषणा कर चुकी है, लेकिन रतलाम सीट अभी भी बाकी है।

उज्जैन में पानी के गड्‌ढे में डूबे तीन बच्चे, मौत – 

उज्जैन में पानी से भरे गड्‌ढे में डूबने से तीन बच्चों की मौत हो गई। तीनों मताना कला गांव के रहने वाले थे। तीनों की उम्र 14 से 16 साल के बीच है। अयान, रेहान और अमन नाम के लड़के अपने दो अन्य दोस्तों के साथ नहाने गए थे। इसी दौरान तीनों पानी में डूब गए।

गुरुवार को राजभवन का घेराव करेगी कांग्रेस –

नेशनल हेराल्ड मामले में लगातार तीसरे दिन कांग्रेस नेता राहुल गांधी से प्रवर्तन निदेशालय ED के कार्यालय में पूछताछ चल रही है। कार्रवाई के खिलाफ कांग्रेस प्रदर्शन कर रही है।

मध्यप्रदेश कांग्रेस के मीडिया अध्यक्ष केके मिश्रा ने बताया कि दिल्ली पुलिस द्वारा AICC कार्यालय अंदर घुसकर कांग्रेसजनों और पत्रकारों के साथ मारपीट की है।

आजाद भारत मे ऐसा पहली बार हुआ जब बीजेपी सरकार द्वारा इस तरह की दमनकारी नीति अपनाई जा रही है। इसके विरोध में एआईसीसी के निर्देश पर कांग्रेस गुरुवार को मामले में राजभवन का घेराव करने जा रही है।

हालांकि अभी इसका समय तय नहीं हो सका है। स्थानीय निकाय के चुनाव होने के कारण आचार संहिता लागू है। इस बात को ध्यान में रखकर सीनियर लीडर्स जल्द निर्णय लेंगे।

भोपाल में दो बहनों ने जहर खाया, गेहूं धोने को लेकर हुआ था विवाद – 

भोपाल के करोंद में दो सगी बहनों ने जहर खा लिया। एक बहन की मौत हो गई है जबकि दूसरी वेंटिलेटर पर है।

घरेलू काम करने को लेकर दोनों बहनों के बीच आपस में लड़ाई शुरू हुई थी और उन्‍हें झगड़ता देख मां ने दोनों को जमकर डांट लगा दी। गुस्से में आकर शीतल ने घर में रखी जहरीली गोली खा ली।

हालत बिगड़ने पर मां पड़ोसियों की मदद से उसे लेकर पास के एक निजी अस्पताल पहुंची। वहां इलाज के दौरान कुछ देर बाद शीतल ने दम तोड़ दिया।

उधर शीतल के अस्पताल जाने के कुछ देर बाद शिवानी ने भी जहरीली गोली खा ली। उसे भी गंभीर हालत में एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया है। वहां उसकी हालत बेहद नाजुक बनी हुई है।

बताया जाता है कि घटना के समय पिता और चाचा सीहोर में किसी रिश्‍तेदार के यहां गमी के कार्यक्रम में शामिल होने गए थे।

भाजपा के इंदौर महापौर प्रत्याशी पुष्यमित्र भार्गव ने इस्तीफा दिया –

पुष्यमित्र भार्गव

इंदौर में BJP के महापौर प्रत्याशी पुष्यमित्र भार्गव ने हाईकोर्ट के अतिरिक्त महाधिवक्ता पद से इस्तीफा दे दिया। पुष्यमित्र मध्यप्रदेश हाईकोर्ट के सबसे युवा अतिरिक्त महाधिवक्ता चुने गए थे।

इंदौर से महापौर प्रत्याशी संजय शुक्ला के नामांकन में शामिल हुए कमलनाथ –

पूर्व सीएम कमलनाथ इंदौर से कांग्रेस महापौर प्रत्याशी विधायक संजय शुक्ला के नामांकन में शामिल होने पहुंचे हैं। गांधी भवन रवाना होने के पहले शुक्ला इमली साहिब गुरुद्वारा पहुंचे।

यहां से वे पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ, सुरेश पचौरी, अरुण यादव, सज्जन सिंह वर्मा, डॉक्टर विजय लक्ष्मी साधौ, विक्रांत भूरिया, विनय बाकलीवाल, प्रेमचंद गुड्डू, दीपू यादव और गोलू अग्निहोत्री गांधी भवन पहुंचे।

खरगोन में चार हजार की रिश्वत लेते बीएमओ पकड़ाया –

खरगोन में इंदौर लोकायुक्त पुलिस टीम ने रिश्वत लेते हुए बीएमओ डॉ. दीपक जायसवाल को पकड़ा है। आरोपी क्लिनिक चलाने देने की अनुमति देने के बदले में रिश्वत की मांग कर रहा था।

इसकी शिकायत सनावद (खरगोन) के अंकित बिरला ने की थी। शिकायत में अंकित ने बताया था कि आभापुरी क्लीनिक चलाने के बदले में बीएमओ झिरन्या ने 10 हजार की रिश्वत मांगी थी। लोकायुक्त टीम ने बीएमओ को ट्रैप कर चार हजार की रिश्वत लेते हुए पकड़ा।

इंदौरः बाइक को 200 फीट तक घसीटता रहा डंपर, पिता और बेटे की मौत –

Accident in Indore

इंदौर के तेजाजीनगर बायपास पर सड़क हादसे में घायल 11 साल के बच्चे की भी मौत हो गई जिसे गंभीर अवस्था में एमवाय अस्पताल में भर्ती करवाया गया था।

बता दें कि बच्चे के पिता की मंगलवार रात ही मौत हो गई थी। दोनों को अंधगति से जा रहे डंपर ने चपेट में ले लिया था।

तेजाजीनगर थाना प्रभारी आरडी कानवा के मुताबिक सोमवार रात कैलोद करताल मोड़ पर बाइक सवार मोरसिंह और उसके 11 वर्षीय बच्चे आरव को डंपर ने टक्कर मार दी थी।

मोरसिंह की तो मौके पर ही मौत हो गई जबकि बच्चे को गंभीर अवस्था में भर्ती करवाया गया। देर रात आरव ने भी दम तोड़ दिया।

एसआई एआर खान के मुताबिक मूलत: विष्णु बडली निवासी 35 वर्षीय मोरसिंह कैलोद में ही केशरसिंह राठौर के यहां काम करता था। रात को बेटे के साथ सामान लेकर लौट रहा था।

ब्रिज पर मोड़ पर जैसे ही मुड़ा डंपर(एमपी 09जीएफ 8881) ने चपेट में ले लिया। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि मोरसिंह और आरव तो दूर जाकर गिरें जबकि बाइक डंपर में ही फंस गई।

चालक ने डंपर रोका ही नहीं और करीब 200 मीटर दूर तक सड़क पर घसीटते हुए ले गया। इस कारण बाइक ने आग पकड़ ली और डंपर भी धूं-धूं कर जलने लगा। आग की लपटे उठते देख चालक डंपर चालू हालत में छोड़ कर भाग गया।



Related