नीमच में दरगाह के पास हनुमानजी की मूर्ति स्थापित करने पर बवाल, पत्थरबाजी व तनाव के बाद धारा 144 लागू

देश गांव
भोपाल Published On :
mazar neemach

भोपाल/इंदौर। नीमच में दरगाह के पास की जमीन पर हनुमानजी की मूर्ति स्थापित करने की वजह बवाल हो गया। इस दौरान पत्थरबाजी हुई, उपद्रवियों ने एक बाइक में आग लगा दी। मौके पर पुलिसबल तैनात कर दिया गया है। फिलहाल हालात नियंत्रण में बताए जा रहे हैं।

उपद्रवियों को कंट्रोल करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े। लाठियां भी भांजीं। प्रशासन ने नीमच सिटी इलाके में धारा 144 लगा दी है। पथराव में नीमच सिटी टीआई घायल हो गए।

मामला नीमच सिटी स्थित पुरानी कचहरी के पास का है। यहां सोमवार रात करीब साढ़े 9 बजे दो समुदायों में विवाद के बाद तनाव फैल गया। मूर्ति बैठाने वाली जगह पर एक पक्ष अपना दावा कर रहा था, तो दूसरा अपना दावा ठोंक रहा था।

इस दौरान पत्थरबाजी भी हुई। हालात को संभालने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागे। भीड़ को तितर-बितर करने के लिए डंडे भी चलाए। मौके पर कलेक्टर मयंक अग्रवाल व एसपी सूरज वर्मा भी पहुंच गए।

इस बीच इस पर राजनीति भी शुरू हो चुकी है और भाजपा व कांग्रेस के बड़े नेता एक-दूसरे के साथ-साथ तू-तू मैं-मैं करते नजर आ रहे हैं।

 

मंडला में बच्ची समेत आदिवासी दंपती की हत्या, महिला का सिर काटकर ले गए –

मंडला में आदिवासी पति-पत्नी और बच्ची की हत्या कर दी गई। हमलावर महिला का सिर धड़ से काटकर ले गए। परिवार के तीनों सदस्य घर की छत पर सो रहे थे।

घटना मोहगांव इलाके के पातादेई गांव की है। मृतकों में नर्मद सिंह (62 वर्ष), पत्नी सुकरती बाई (57 वर्ष) और कुमारी महिमा (12 वर्ष) शामिल हैं।

पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने ट्वीट कर कहा- मप्र में बढ़ते हुए अपराध और विशेषकर SC/ST परिवारों पर बढ़ते जुल्मों को देखते हुए क्या गृहमंत्री जी को त्याग पत्र नहीं दे देना चाहिए? मुझे उनसे कोई उम्मीद नहीं है और मुख्यमंत्री जी में भी त्यागपत्र मांगने का साहस नहीं है।

ग्वालियर में प्रेम-प्रसंग के चलते युवती की गोली मारकर हत्या –

ग्वालियर में प्रेम-प्रसंग में युवती की हत्या कर दी गई। युवती चचेरी बहन के साथ सोमवार रात सब्जी लेने के लिए बाजार जा रही थी। इसी दौरान बाइक सवार नकाबपोश बदमाश ने उसे गोली मार दी।

युवती का नाम साक्षी गुप्ता बताया जा रहा है। घटना मुरार थाना क्षेत्र के बेजल कोठी की है। युवती की शादी 4 अप्रैल को हुई थी। पिता चाय की दुकान चलाते हैं।

छिंदवाड़ा में फूड पॉइजनिंग से 2 बच्चियों की मौत, 12 की हालत गंभीर –
छिंदवाड़ा के पांढुर्णा में फूड पॉइजनिंग से दो बच्चियों की मौत हो गई। दोनों ने शादी समारोह में खाना खाया था। दोनों बच्चियां दुल्हन की रिश्तेदार थीं। वहीं, उल्टी-दस्त के बाद 12 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया है।

लावाघोघरी थाना क्षेत्र के कोड़िया गांव में रविवार रात जिंदु उईके के यहां बोरगांव से बारात आई थी। यहां शाम को विदाई के बाद देर रात तक भोज चलता रहा। रात में जिंदु उईके की 8 साल की बच्ची पलक को अचानक उल्टी-दस्त होने लगे थे। उसका गांव में ही इलाज कराया गया। सुबह उसने दम तोड़ दिया।

वहीं सुबह पड़ोस में रहने वाली 12 साल की अक्षरा उईके की भी सुबह तबीयत बिगड़ने लगी। गंभीर हालत में उसे पांढुर्णा अस्पताल ले जाया जा रहा था, इस दौरान रास्ते में मौत हो गई।

सोमवार दोपहर में ही पड़ोस में रहने वाले 12 से 15 लोगों की तबीयत बिगड़ने लगी। सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

जबलपुर में युवक की हत्या, घर में खून से लथपथ लाश मिली –

जबलपुर के लार्डगंज श्रीनाथ की तलैया में 35 साल के युवक की हत्या कर दी गई। खून से लथपथ उसकी लाश घर में मिली है। लार्डगंज पुलिस के अनुसार वैध सिंह राठौर (35) श्रीनाथ की तलैया में अपनी मां के साथ रहता था। मां कुछ दिन पूर्व ही रिश्तेदार के यहां गई थी।

आसपास के लोग से सूचना मिली कि युवक मृत अवस्था में घर के कमरे में पड़ा है। युवक के परिजन को भी सूचना दी गई। पुलिस ने शव को पीएम के लिए भिजवाया है।



Related