MP : त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर 43 DSP और 25 ट्रेनी DSP का ट्रांसफर

देश गांव
भोपाल Updated On :

भोपाल/इंदौर। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर राज्य चुनाव आयोग ने तीन साल का कार्यकाल पूरा कर लेने वाले अफसरों का ट्रांसफर करने पत्र लिखा था, जिसके तहत 43 DSP और 25 ट्रेनी DSP के अलावा 12 ASP सहित 12 अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के ट्रांसफर किए गए हैं। यह आदेश गृह विभाग द्वारा जारी किए गए हैं।

देखिए पूरी लिस्ट – 

श्योपुर में सीप नदी में तीन लड़कियों की डूबने से मौत –

श्योपुर जिले के मयापुर गांव में शनिवार को सीप नदी में तीन लड़कियों की डूबने से मौत हो गई। ये लड़कियां नदी में नहाने गई थीं।

​​​​गांव से बहने वाली सीप नदी में शनिवार को मयापुर गांव की रहने वाली ललिता (14) पुत्री भागचंद, रीना (13) पुत्री पप्पू बैरवा, रानी (10) पुत्री छोटू बैरवा, आरती पुत्री पप्पू बैरवा (21) नदी पर नहाने गई थीं।

अंचल में तेज बारिश के कारण नदी का जलस्तर अचानक बढ़ गया। तीनों नहाते-नहाते गहरे पानी में चली गई और डूब गईं। आरती ने यह देखा, तो तीनों को बचाने का प्रयास किया, लेकिन इस दौरान आरती भी डूबने लगी।

वहां मौजूद चरवाहे मानसिंह, लोकेश और सत्यवीर ने देखा तो वह बचाने के लिए दौड़े। चरवाहों ने आरती को तो बचा लिया। बाकी ललिता, रीना और रानी पानी में बह गई।

sheopur drowning girls

सूचना पर देहात थाना पुलिस व प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंच गए। तीनों के शव को निकाल लिया गया।

ग्वालियर में ‘अग्निपथ’ उपद्रव मामले में ट्रेनर मनोज फौजी गिरफ्तार – 

ग्वालियर में 16 जून को अग्निपथ योजना के विरोध में हुए उपद्रव के मामले में पुलिस ने फिजिकल ट्रेनर मनोज फौजी को गिरफ्तार किया है। पुलिस को फौजी के खिलाफ सेना की तैयारी कर रहे युवाओं को भड़काने के सबूत मिले हैं।

पुलिस अफसर ऋषिकेश मीणा ने बताया, मनोज पूर्व सैनिक है। 16 जून को जब गोले का मंदिर और बिरला नगर रेलवे स्टेशन पर उपद्रव हुआ, उस दौरान भी मनोज की मौजूदगी के सबूत CCTV में मिले हैं।

गोले के मंदिर पर उसने भड़काऊ बयान दिए थे। इसके बाद ही यहां उपद्रव हुआ था। मनोज फौजी के खिलाफ FIR की गई थी। उसे गिरफ्तार कर लिया गया है।

भाजपा से टिकट कटने पर देवास में आत्मदाह का प्रयास – 

देवास में भाजपा कार्यालय पर एक कार्यकर्ता ने टिकट नहीं मिलने के बाद अपने ऊपर केरोसीन डालकर आत्मदाह का प्रयास किया।

वार्ड क्रमांक 25 के निवासी भोजराज सिंह जादौन ने अपने लिए टिकट मांगा था, लेकिन पार्टी ने बाहरी प्रत्याशी को टिकट दे दिया। इसका स्थानीय लोगों ने भी विरोध किया। भोजराज को कार्यालय में मौजूद दूसरे कार्यकर्ताओं ने बचाया।

शहडोल में बारातियों से भरी पिकअप पलटी, पांच की मौत व 30 से ज्यादा घायल – 

shahdol accident death

शहडोल में शुक्रवार देर रात बारातियों से भरी पिकअप पलटने से 5 लोगों की मौत हो गई। पिकअप जयसिंहगर के डोहका गांव से देवलोंद जा रही थी।

इस हादसे में 30 से ज्यादा घायल बताए जा रहे हैं जिनमें से 10 की हालत ज्यादा नाजुक बताई जा रही है। हादसा ब्यौहारी थाना इलाके के टिहकी गांव के पास हुआ।

बताया जा रहा है कि हादसे में पिकअप में सवार चार बारातियों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि एक ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया।

घायलों को ब्यौहारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना की सूचना मिलते ही एडीजीपी डीसी सागर, कलेक्टर वन्दना वैद्य सहित एसपी एडिशनल एसपी मौके पर पहुंचे। वहीं ब्यौहारी थाने की पुलिस भी मौके पर पहुंची। पिकअप में 42 लोग सवार थे।

भोपाल सांसद के बंगले के बाहर भाजपा के पूर्व पार्षद के समर्थकों का प्रदर्शन –

भोपाल के लिए भाजपा के पार्षद उम्मीदवारों की अभी अधिकृत लिस्ट घोषित नहीं हुई है। सोशल मीडिया पर अलग-अलग लिस्ट चल रही है। इसके चलते भाजपा में भी बगावती सुर तेज हो गए हैं।

वार्ड 56 से पूर्व पार्षद केवल मिश्रा का टिकट कटने की संभावना से नाराज उनके समर्थक सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर के बंगले पहुंच गए। बाहरी व्यक्ति को टिकट देने से नाराज समर्थक धरने पर बैठ गए और इस्तीफा देने की बात कह रहे हैं।

 



Related