जीव सेवा संस्थान के कोषाध्यक्ष ज्ञानचंदानी के खिलाफ EOW ने हेराफेरी के मामले में दर्ज किया केस

देश गांव
भोपाल Updated On :
eow bhopal office

भोपाल। भोपाल की आर्थिक अपराध शाखा ने जीव सेवा संस्थान भोपाल के कोषाध्यक्ष हीरो ज्ञानचंदानी, चावला एसोसिएट्स के रोशन चावला, उप पंजीयक रश्मि सेन, जीव सेवा संस्थान के अन्य अधिकारियों के खिलाफ केस दर्ज किया है।

आरोप है कि जीव सेवा संस्थान के पदाधिकारियों ने स्कूल खोलने के लिए ली गई 28 एकड़ जमीन को बिल्डर रोशन चावला को बेच दी। 10 एकड़ जमीन को बेच दिया गया। यही नहीं, दान में मिलने वाली राशि में भी हेराफेरी की गई है।

मध्यप्रदेश बोर्ड का 10वीं और 12वीं का रिजल्ट 29 अप्रैल को होगा घोषित

माध्यमिक शिक्षा मंडल ने जानकारी दी है कि मध्यप्रदेश बोर्ड का 10वीं और 12वीं का रिजल्ट 29 अप्रैल को दोपहर 1 बजे घोषित किया जाएगा।

इसके साथ हायर सेकंडरी (व्यावसायिक), विद्यालय पूर्व शिक्षा में डिप्लोमा (डीपीएसई), शारीरिक शिक्षा प्रशिक्षण पत्रोपाधि मुख्य परीक्षा 2022 के परीक्षा परिणाम भी घोषित किए जाएंगे।

स्टूडेंट्स एमपी बोर्ड की वेबसाइट www.mpbse.nic.in और मोबाइल एप डाउनलोड करके भी परिणाम देख सकेंगे। गौरतलब है कि 10वीं में 10.5 लाख स्टूडेंट्स और 12वीं में 9.5 लाख परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए थे।

सीएम शिवराज सिंह चौहान को लगी लू, रद्द हुए आज के कार्यक्रम –

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को लू लग गई है। सीएम चौहान को गुरुवार को दिल्ली में भाजपा कोर कमेटी की बैठक में जाना है। गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा दिल्ली पहुंच भी चुके हैं।

लू लगने के बाद सीएम के दो कार्यक्रम निरस्त कर दिए गए हैं। मंत्रालय में जल जीवन मिशन की बैठक कैंसिल कर दी गई है। वहीं शहरी आवास योजना के तहत हितग्राहियों के खाते में 500 करोड़ रुपये खाते में डालने जाने का कार्यक्रम भी था। ये कार्यक्रम मिंटो हॉल में होना था।

गौरतलब है कि 23 अप्रैल को मुख्यमंत्री ने दिल्ली जाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की थी। इसी दिन शाम को दिल्ली से लौटकर नर्मदापुरम में कार्यक्रम में शामिल हुए थे।

वीडी शर्मा का पलटवार, बोले- जम्मू कश्मीर में पकड़े गए पत्थरबाजों को दिग्विजय ने ट्रेनिंग दी –

भारतीय जनता पार्टी के मध्यप्रदेश इकाई के प्रदेशाध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने सीहोर में मीडिया से बातचीत में पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह पर निशाना साधते हुए कहा कि जब जम्मू कश्मीर में पत्थरबाज पकड़े गए थे, उनका कनेक्शन भोपाल से मिला था, उनको ट्रेनिंग देने का काम दिग्विजय सिंह ने ही किया होगा।

शर्मा इतने पर ही नहीं रूके बल्कि आगे कहा कि दिग्विजय सिंह इन बातों में पारंगत हैं। उनकी आदत है वह अनर्गल आरोप और मुद्दे ही लाते हैं।
बता दें कि इससे पहले दिग्विजय सिंह ने नीमच में कहा था- मुझे ऐसी सूचनाएं मिली हैं कि गरीब मुस्लिम लड़कों को पैसे देकर भाजपा पत्थर फिंकवाती है और फिर दंगे करवाती है।

अपने इस बयान के बाद बुधवार को एक बार फिर दिग्विजय ने ट्वीट कर कहा है कि मैंने जिस जानकारी का उल्लेख कल किया था, उसका सोर्स नहीं बताना चाहता था, लेकिन निष्पक्ष जांच होना चाहिए।

नरसिंहपुर में बिजली कंपनी का अधिकारी 15 हजार की रिश्वत लेते पकड़ाया

नरसिंहपुर के करकबेल में मध्यप्रदेश पूर्वी क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी का कनिष्ठ यंत्री (जूनियर इंजीनियर) वीरेंद्र सिंह चौहान रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ाया है। आरोपी अधिकारी चौहान बिजली चोरी का केस खत्म करने के बदले 15 हजार रुपये की घूस ले रहा था।

इस बारे में बरगी (नरसिंहपुर) निवासी जगदीश सिंह राजपूत ने ईओडब्ल्यू जबलपुर में शिकायत की थी। उसने बताया था कि उसके खेत से डोरी जब्त कर बिजली चोरी का केस खत्म करने के बदले रिश्वत मांगी गई थी जिसके बाद ईओडब्ल्यू की टीम में शामिल डीएसपी मनजीत सिंह, निरीक्षक शशिकला मस्कूले, निरीक्षक स्वर्णजीत सिंह धामी की टीम ने प्लान बनाकर कनिष्ठ यंत्री को रंगेहाथों धर दबोचा।

छतरपुर में 20 साल के प्रेमी संग भागी 50 साल की प्रेमिका

छतरपुर में 50 साल की एक महिला अपने से 30 साल छोटे युवक के साथ भाग गई। जानकारी के मुताबिक, ये महिला सात बच्चों की मां भी है। महिला के पति, बच्चों और उसकी सास का कहना है कि वो बीते हफ्तेभर से गायब है जिसके बाद महिला को खोजने के लिए परिजनों ने एसपी से गुहार लगाई है।

एसपी ऑफिस पहुंचे 55 साल के पति ने बताया कि 35 साल पहले उसकी शादी हुई थी। उनके सात बच्चे हैं। हाल ही में वे सटई के चढेरनपुरवा गांव में फसल कटाई करने गए थे। वहीं 20 साल का महेश भी फसल कटाई कर रहा था। फसल कटाई के दौरान ही पत्नी और महेश की दोस्ती हो गई। दोनों में बातचीत होने लगी और एक हफ्ते बाद कटाई का काम खत्म होते ही दोनों वहां से गायब हो गए।

दतिया में दो महीने से नहीं मिला राशन तो नाराज लोगों ने किया विरोध प्रदर्शन

दतिया शहर के वार्ड क्रमांक 36 में संचालित राशन दुकान के संचालक ने दो माह से राशन नहीं बांटा। इसे लेकर हितग्राहियों ने बुधवार दोपहर राशन की दुकान के आगे जमकर नारेबाजी की। मामले को लेकर कलेक्टर का कहना है कि राशन आज ही मिलेगा।



Related