इंदौर-अहमदाबाद फोरलेन हाइवे किनारे पलटा केमिकल से भरा टैंकर, ग्रामीणों में मची केमिकल लूटने की होड़


पुलिस ने ड्राइवर को कड़ी मश्‍क्‍कत के बाद केबिन से निकाला बाहर, गुजरात के राजकोट से बिहार जा रहा था टैंकर, टैंकर में भरा हुआ था करीब 26 टन केमिकल, आधे से ज्यादा बह गया।


देश गांव
धार Published On :
dhar chemical tanker overturned

धार। धार के इंदौर-अहमदाबाद फोरलेन हाइवे पर शुक्रवार की दोपहर में एक केमिकल से भरा टैंकर असंतुलित होकर पलट गया।

जानकारी मिलने पर स्थानीय पुलिस और डायल 100 भी मौके पर पहुंची जिसने कड़ी मशक्‍कत के बाद ड्राइवर को टैंकर के केबिन से निकालकर अस्‍पताल भिजवाया।

टैंकर के पलटने से उसमें भरा केमिकल खेतों की नालियों में बहने लगा जिसे लूटने के लिए ग्रामीणों में होड़ मच गई। ग्रामीण अपने घरों से पानी और दूधों की केन लेकर केमिकल भरकर अपने घर ले गए।

जानकारी के अनुसार जीजे-06एवी-8561 नंबर प्लेट वाला टैंकर केमिकल भरकर गुरुवार को गुजरात के राजकोट से निकला था, जिसे दो दिन का सफर तय करके बिहार पहुंचना था।

शुक्रवार दोपहर के समय फोरलेन पर टैंकर असंतुलित होकर सोयाबीन के कट्टों को टक्कर मारते हुए रोड से नीचे उतर गया, जिसके कारण ही टैंकर में भरा हुआ केमिकल बहने लगा।

हादसे के बाद टैंकर चालक कृष्णा घायल हो गया। सूचना पर स्‍थानीय पुलिस और डायल 100 भी मौके पर पहुंची और घायल ड्राइवर को कड़ी मशक्कत के बाद केबिन से निकाला।

इसी बीच टैंकर में भरा पीले रंग का केमिकल ग्रामीणों ने लूट लिया। पुलिस ने ग्रामीणों को समझाइश दी की यह केमिकल किसी भी काम में नहीं आएगा, इसके बावजूद भी ग्रामीण केमिकल को भरकर अपने साथ ले गए।

घटना की जानकरी देते हुए टैंकर के क्लिनर ने बताया कि टैंकर में करीब 26 टन केमिकल भरा हुआ था, हादसे में आधे से ज्‍यादा केमिकल बह गया है।

नौगांव टीआई चंद्रभान सिंह चढार भी टीम के साथ मौके पर पहुंचे जिन्‍होंने क्रेन की मदद से टैंकर को सीधा करवाया।



Related