राजगढ़ में ढाबे पर चल रही थी अवैध गैस रिफिलिंग, 8 आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार


आरोपियों द्वारा एक पिकअप वाहन में रखी टंकियों में नोजल लगाकर रिफिलिंग की जा रही थी। आरोपियों से 17 भरी हुई एवं 51 खाली सहित कुल 68 टंकी जब्त की गई की है।


देश गांव
धार Published On :
dhar gas illegal refilling arrested

धार। क्षेत्र में अवैध रूप से गैस रिफिलिंग करने के मामले में राजगढ़ पुलिस टीम ने बड़ी कार्यवाही करते हुए एक करोड़ से अधिक का सामान जब्त कर 8 लोगों को गिरफ्तार किया है।

हालांकि इस मामले में मुख्य आरोपी मौके से फरार हो गया है। पुलिस गिरफ्तार सभी आरोपियों को कोर्ट में पेश कर रिमांड लेगी जिसके बाद मामले में और भी खुलासा हो सकता है।

दरअसल राजगढ़ क्षेत्र में अवैध रूप से गैस रिफिलिंग की जानकारी पुलिस को लगातार मिल रही थी। पुलिस ने इस मामले में पहले दबिश भी दी थी, लेकिन आरोपी भागने में कामयाब हो गए।

एक बार फिर से राजगढ़ थाना प्रभारी कमल सिंह पंवार को मुखबिर से सूचना मिली कि इंदौर-अहमदाबाद फोरलेन पर ग्राम धुलेट के नजदीक खरमोर अभ्यारण के लिए बनाई गई दीवार की आड़ में कुछ लोग अवैध रूप से गैस रिफिलिंग कर रहे हैं।

सूचना के बाद पुलिस टीम ने जिला पुलिस अधीक्षक आदित्य प्रताप सिंह एवं एडिशनल एसपी देवेंद्र पाटीदार के निर्देशन में एवं सरदारपुर एसडीओपी रामसिंह मेड़ा के मार्गदर्शन में मंगलवार सुबह 3 से 4 बजे के बीच दबिश देकर 8 आरोपियों को पकड़ा।

dhar gas illegal refilling

नोजल लगाकर कर रहे थे रिफिलिंग –

राजगढ़ टीआई कमल सिंह पंवार ने बताया कि आरोपियों द्वारा एक पिकअप वाहन में रखी टंकियों में नोजल लगाकर रिफिलिंग की जा रही थी। आरोपियों से 17 भरी हुई एवं 51 खाली सहित कुल 68 टंकी जब्त की गई की है।

पुलिस ने मौके से एक पिकअप वाहन क्रमांक एमपी 09 जीएच 6708 एवं तीन टैंकर क्रमांक एमपी 09 एचएच 3138, एमपी 04 एचई 9194 एवं जीजे 06 एएक्स 3667 जब्त किए हैं।

पुलिस ने मौके से आरोपी संजय पिता राहुल, योगेश पिता भेरू, पंवन पिता संतोष, श्याम पिता भुरालाल, विष्णु पिता गोवर्धन सभी निवासी ग्राम मारोल तथा आरोपी दिनेश पिता भारत निवासी पिपलोदी राजगढ़-ब्यावरा, आरोपी रामगोपाल रजक निवासी शाहपुरा जबलपुर एवं आरोपी अब्दुल हमीद निवासी कुलगाम जम्मू-कश्मीर को गिरफ्तार किया है।

राजगढ़ थाना प्रभारी कमल सिंह पंवार ने बताया कि

फोरलेन पर टैंकर से रिफिलिंग की सूचना मिली थी, जिसपर कार्रवाई कर 17 भरे सिलेंडर और 51 खाली हुए सिलेडर के साथ 8 लोगों को गिरफ्‍तार किया गया है। मौके से एक पिकअप वाहन और गैस भरने के उपकरण भी जब्‍त किए हैं। मामले की जांच की जा रही है।



Related