नियम विरुद्ध वाहन चालन पर यातायात पुलिस ने काटे 153 लोगों के चालान व वसूले 52 हजार रुपये जुर्माना


शहर के अलग-अलग क्षेत्रों में टीमों ने चेकिंग अभियान चलाते हुए कार्रवाई की। इस दौरान 153 चालान बनाकर 52 हजार रुपये के चालान काटे गए।


DeshGaon
धार Published On :
challan for wrong driving

धार। शहर में बढ़ते हुए नियम के विरुद्ध गाड़ी चलाने वालों पर यातायात विभाग द्वारा कार्रवाई कीगई। सबसे ज्यादा रेसिंग बाइक पर कार्रवाई की गई है।

शुक्रवार को यातायात थाने के सामने व अलग-अलग जगह पर धार यातायात पुलिस द्वारा 153 लोगों पर चालानी कार्रवाई की गई और साथ ही 52 हजार की चालान कार्रवाई कर राजस्व की प्राप्ति की गई।

दो पहिया वाहन सरपट दौड़ाने वाले नाबालिगों पर यातायात पुलिस की सख्ती कर शुक्रवार को नजर आई। शहर के अलग-अलग क्षेत्रों में टीमों ने चेकिंग अभियान चलाते हुए कार्रवाई की। इस दौरान 153 चालान बनाकर 52 हजार रुपये के चालान काटे गए।

अधिकांश ऐसे युवकों पर कार्रवाई की गई जो बालिग तो थे, लेकिन इनके पास लाइसेंस नहीं था। शहर के विभिन्न चौराहों के अलावा स्कूलों के आसपास कार्रवाई हुई।

खास बात यह रही कि पकड़े जाने के बाद जब परिजनों को पता चला तो अधिकांश को बच्चों की सुरक्षा की चिंता नहीं थी बल्कि वो पुलिस की कार्रवाई पर सवाल खड़े करते नजर आए।

वाहन छुड़वाने के लिए लगाने लगे फोन –

dhar traffic police

कई पालकों ने वाहन छुड़ाने के लिए अधिकारियों, नेताओं, मीडियाकर्मियों से भी फोन लगवाए थे। पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार सिंह के निर्देशन में चली कार्रवाई में यातायात प्रभारी रोहित निक्कम सहित व जवान लगे रहे।

प्रभारी निक्कम ने बताया कि अधिकांश लोगों के पास लाइसेंस तो कोई तीन सवारी बैठाकर सवारी कर रहे थे जिसको समझाई दी गई। पुलिस कर्मचारियों के साथ 153 वाहन चालकों पर 52 हजार रुपये की चालानी कार्रवाई की गई है, अभियान आगे भी चलेगा।

traffic police dhar

नाबालिगों को भी पकड़ा गया –

प्रभारी रोहित निक्कम के अनुसार कार्रवाई के दौरान एक ऐसा बालक भी पकड़ा गया जो नाबालिग था। उसे न तो यातायात के नियमों का अता-पता था न ही वाहन की गति पर नियंत्रण व यातायात के दबाव के बीच संभलने का तरीका। कई बच्चे तेज गति में वाहन चलाते हुए भी मिले हैं, जिसके बारे में इनके पालकों को अवगत कराकर वाहन नहीं देने की समझाइश दी गई।



Related