ग्वालियर में बोलेरो ने वाहन का इंतजार कर रहे तीन बच्चों सहित पांच को कुचला

देश गांव
ग्वालियर Updated On :
gwalior bolero accident

भोपाल/इंदौर। ग्वालियर में बोलेरो ने 5 लोगों को कुचल दिया। घटना बड़ागांव खुरेरी के पास की है। परिवार सड़क पर वाहन का इंतजार कर रहा था। हादसे में 3 बच्चों सहित 5 लोगों की मौत की खबर है।

एएसपी राजेश दंडोतिया ने घटना के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि 5 लोगों की मौत की सूचना है। घटनास्थल शहर से 25 किलोमीटर दूर है।

हादसे में निरपाल उर्फ पप्पू जाटव (60), राजा बेटी जाटव (50), बहू राजा बेटी जाटव (35), बच्ची पूनम (7) और रेशमा (6) की मौत हुई है।

सभी मुरैना के रहने वाले थे। यहां लगुन फलदान के समारोह में शामिल होने आए थे। हादसा विक्रांत कॉलेज के पास हसन पूरा ढाबे के पास हुआ।

जनता चुनेगी महापौर, पालिका और परिषद अध्यक्ष पार्षद चुनेंगे –

मध्यप्रदेश में सिर्फ महापौर को ही जनता चुनेगी। गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि नगर निगम महापौर के चुनाव सीधे होंगे। नगर पालिका और परिषद अध्यक्ष के चुनाव पार्षद द्वारा ही होंगे।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज राज्यपाल से मुलाकात भी की। नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेंद्र सिंह ने बताया कि राज्य सरकार द्वारा भेजे गए नए प्रस्ताव को राज्यपाल ने मंजूरी दे दी है।

इसका गजट नोटिफिकेशन करने के बाद राज्य निर्वाचन आयोग को भेजा जाएगा। यानी स्थिति अब स्पष्ट हो चुकी है कि महापौर के चुनाव प्रत्यक्ष प्रणाली से, तो नपा और नगर परिषद अध्यक्ष के चुनाव अप्रत्यक्ष प्रणाली से होंगे।

इंदौर जिला कोर्ट से गैंगरेप की फाइल समेत डाटा चोरी –

इंदौर में जिला कोर्ट से गैंगरेप और जजों की ऑर्डरशीट की तीन फाइलें चोरी हो गई। पीड़िता ने अपने वकील के माध्यम से मप्र के चीफ जस्टिस और इंदौर हाईकोर्ट में याचिका लगाई थी। हाईकोर्ट ने इसके जांच के आदेश दिए थे।

जांच अधिकारी सेशन जज (वर्तमान कुटुम्ब न्यायालय इंदौर) ने गोपनीय जांच कर, जांच प्रतिवेदन में आरोपीगण को प्रथम दृष्ट्या कोर्ट से धोखाधड़ी कर फाइल-डाटा,चोरी का आरोपी माना है।

इंदौर में 2300 करोड़ के रोड प्रोजेक्ट्स का भूमिपूजन करेंगे गडकरी –

इंदौर की सड़क कनेक्टिविटी बेहतर करने के लिए कई महत्वपूर्ण रोड प्रोजक्ट्स का भूमिपूजन 29 मई रविवार को होगा। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी इस आयोजन में वर्चुअली जुड़ेंगे।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को इंदौर आने का न्योता दिया गया है। कार्यक्रम में इंदौर के तेजाजी नगर चौराहे से बलवाड़ा होते हुए बुरहानपुर तक के नेशनल हाईवे के फोरलेन निर्माण कार्य का भूमिपूजन होगा।

इसकी लागत करीब 1,163 करोड़ रुपये है। साथ ही तेजाजी नगर से बलवाड़ा तक रोड के लिए 31.54 करोड़ रुपये की राशि के कामों की शुरुआत होगी।

जीतू पटवारी को मीडिया विभाग के अध्यक्ष पद से मुक्त किया –

मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कमलनाथ ने प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष जीतू पटवारी को मीडिया विभाग के अध्यक्ष पद से मुक्त कर दिया है। प्रदेश कांग्रेस मीडिया कमेटी के मीडिया विभाग को तत्काल प्रभाव से भंग कर दिया गया है।

कांग्रेस ने उदयपुर में हुए चिंतन शिविर में “एक व्यक्ति-एक पद” का निर्णय लिया था। इसके बाद ही पटवारी ने मीडिया विभाग का अध्यक्ष पद छोड़ने की इच्छा कमलनाथ से जाहिर की थी।

पीपुल्स ग्रुप पर ED की रेड, भोपाल में दफ्तर और कॉलेज में सर्च –

पीपुल्स ग्रुप के भोपाल के ठिकानों पर ED (प्रवर्तन निदेशालय) ने रेड की है। सुबह 6.10 बजे मुंबई से 15 से 16 गाड़ियों में आई टीम ने एक साथ ग्रुप के 5 ठिकानों पर रेड की है।

पीपुल्स समाचार (न्यूज पेपर) के दफ्तर, कॉलेज और ग्रुप के अन्य ठिकानों पर सर्चिंग चल रही है। शुरुआती जानकारी में पता चला है कि टीम विदेशी फंडिंग के आरोप में दस्तावेज खंगाल रही है।



Related