इंदौरः रिलायंस की केबल टीवी कंपनी के गोदाम की दीवारें तोड़कर बुझानी पड़ी आग, करोड़ों का नुकसान


आग बुझाने में तीन फायर स्टेशन से दमकल की गाड़ियां बुलवाई गई वही निगम से भी पानी के टैंकर बुलवाये गए.


देश गांव
इन्दौर Updated On :

इंदौर।  शुक्रवार की सुबह इंदौर में रिलायंस ग्रुप की एक डिजिटल केबल टीवी नेटवर्क के गोडाउन में आग लग गई। यह घटना एसीएन डिजीटल केबल नेटवर्क के मांगलिया स्थित केरी फास्ट कंपाउंड के गोदाम में हुई।

आग सुबह 5 से 6 बजे की बीच लगी है। इस आग से गोदा में रखा सामान ख़ाक हो गया। बताया जाता है कि नुकसान करोड़ों का है। इस आग में कंपनी के सेटटॉप बॉक्स जलकर खाक हो गए हैं।

आग लगने की जानकारी मिलते ही दमकव विभाग की गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं। इस दौरान आग बुझाने के काफी प्रयास किए गए लेकिन आग लगातार बढ़ रही थी। ऐसे में जेसीबी की मदद ली गई और गोडाउन की दीवारें तोड़कर आग बुझाने के प्रयास शुरू किये गए।

इस दौरान करीब पांच घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। आग बुझाने में दमकल की 6 गाड़ियां और नगर निगम का 10 टैंकर पानी खर्च हुआ।

प्लास्टिक के सामान में लगी यह आग इतनी भयानक थी कि दमकल कर्मियों को डर था कि यह आसपास ने फैलने लगे।  एसीएन डिजिटल 8 राज्यों में केबल टीवी का संचालन करता है। एसपी फायर आर.एस. निंगवाल ने बताया कि आग जिस गोडाउन में लगी वहां प्लास्टिक भी अधिक मात्रा में था जिसके चलते आग फैल गई और उसे बुझाने में भी कड़ी मशक्कत करनी पड़ी।

उन्होंने बताया कि आग बुझाने में तीन फायर स्टेशन से दमकल की गाड़ियां बुलवाई गई वही निगम से भी पानी के टैंकर बुलवाये गए। इसके अलावा फायर पुलिस को एसीएन डिजिटल के मैनेजर ने  बड़ी मात्रा में सेट टॉप बॉक्स और चार्जर तथा केबल गोदाम में रखे होने की बात कही है।

आगजनी की इस घटना में अब तक शॉर्ट सर्किट की वजह सामने आ रही है वहीं फायर पुलिस आग लगने के कारणों के साथ ही नुकसान का पता लगाने में जुट गई है।