मरीज की बहन बनकर थाना प्रभारी ने ऑक्सीजन फ्लोमीटर की कालाबाजारी कर रहे कांग्रेस मंडल अध्यक्ष को पकड़ा


पुलिस ने शुक्रवार देर रात ऑक्सीजन सिलेंडर में लगने वाले ऑक्सी फ्लोमीटर की कालाबाजारी करने वाले कांग्रेस के मंडल अध्यक्ष को पकड़ा है, जिसके पास से दो ऑक्सीमीटर भी बरामद किए गए हैं।


देश गांव
इन्दौर Updated On :
oxymeter-black-marketing

इंदौर। जिले की राजेंद्र नगर पुलिस ने शुक्रवार देर रात ऑक्सीजन सिलेंडर में लगने वाले ऑक्सी फ्लोमीटर की कालाबाजारी करने वाले कांग्रेस के मंडल अध्यक्ष को पकड़ा है, जिसके पास से दो ऑक्सीमीटर भी बरामद किए गए हैं।

कालाबाजारी को उजागर करने के लिए थाना प्रभारी ने खुद मोर्चा संभाला और रात 10 बजे पीड़ित परिवार का सदस्य बनकर आरोपी को कॉल किया। करीब दो घंटे तक चले इस पूरे घटनाक्रम के बाद आरोपी कांग्रेस का मंडल अध्यक्ष पुलिस के हत्थे चढ़ गया।

राजेंद्रनगर थाना प्रभारी अमृता सोलंकी ने बताया कि

कोरोना संक्रमण काल के चलते ऑक्सीजन की बहुत ज्यादा जरूरत पड़ रही है। ऐसे में लोग जैसे-तैसे ऑक्सीजन सिलेंडर की व्यवस्था तो कर रहे हैं, लेकिन उसमें लगने वाले ऑक्सी फ्लोमीटर के लिए उन्हें भटकना पड़ रहा है। इसी का फायदा उठाकर लोग इसकी जमकर कालाबाजारी कर रहे हैं। ये लोग तीन से चार गुना तक वसूल रहे हैं।

शुक्रवार देर रात राजेंद्रनगर थाना प्रभारी अमृता सोलंकी को मुखबिर से सूचना मिली थी कि यतींद्र वर्मा नाम का शख्स अधिक दाम में ऑक्सीमीटर उपलब्ध करवा रहा है।

इसके बाद थाना प्रभारी द्वारा पीड़ित परिवार की सदस्य बनकर रात करीब 10 बजे उसे कॉल किया गया तो उसने बताया कि वह 7 हजार रुपये में ऑक्सीमीटर उपलब्ध करवा देगा।

पहले तो उसने कहा कि वह तीन पुलिया पर डिलीवरी दे देगा। किसी को भेज दीजिए। उसे घर पर किसी के नहीं होने के कारण घर के आसपास डिलीवरी देने के लिए कहा गया। इसके बाद उसने पुराने आरटीओ तक आने की बात कही।

फिर आरोपी यतीन्द्र वर्मा कार से वहां पहुंचा, जहां पुलिस ने पहले से ही सारी तैयारी कर रखी थी। जैसे ही उसे 7 हजार रुपये दिए गए, उसने तत्काल ऑक्सीमीटर निकालकर दे दिया। ऑक्सीमीटर हाथ में आते ही पुलिस ने उसे दबोच लिया।

yatindra verma

पूछताछ में आरोपी यतींद्र वर्मा ने बताया कि अरबिंदो अस्पताल के पास उसका किराये का एक मकान है। वहां पर भी एक ऑक्सीमीटर रखा हुआ है। इस पर पुलिस ने दबिश देकर वहां से भी एक ऑक्सीमीटर बरामद किया।

पुलिस ने आरोपी यतीन्द्र वर्मा के पास से दो ऑक्सी फ्लोमीटर, एक चार पहिया वाहन व एक मोबाइल जब्त किया है। मामले में आरोपी यतीन्द्र से पुलिस द्वारा पूछताछ की जा रही है कि वह यह कहां से लेकर आ रहा था और अभी तक कितने लोगों को ऑक्सी फ्लोमीटर बेच चुका है।