MP: प्रदेश में कोरोना से बारह की मौत, इंदौर में संक्रमितों की संख्या एक हज़ार के पार


इंदौर जिले में केवल पिछले 11 दिनों में संक्रमण 15 गुना तक बढ़ चुका है। इससे पहले एक जनवरी को जिले में 80 मरीज मिले थे और 11 जनवरी तक यह आंकड़ा 1169 हो चुका है।


देश गांव
इन्दौर Updated On :

इंदौर। मध्यप्रदेश में तीसरी लहर अब काफ़ी आक्रामक नज़र आ रही है। मंगलवार को जारी नए आंकड़ों के बाद प्रदेश के बड़े शहरों में संक्रमण बढ़ता हुआ दिखाई दे रहा है। प्रदेश में अब तक  12 संक्रमितों की मौत हो चुकी है।

नए संक्रमितों की इस संख्या में इंदौर ही सबसे आगे है जहां चौबीस घंटों के दौरान 1196 नए संक्रमित मिले हैं। इस तीसरी लहर में पहली बार संक्रमितों का आंकड़ा हजार के पार पहुंचा है। इससे पहले बीते साल मई में आख़िरी बार एक हजार से अधिक मरीज़ मिले थे।

इसके बाद भोपाल का नंबर है जहां 572 और फिर ग्वालियर में 555 नए संक्रमित हैं। वहीं जबलपुर में 210 लोग संक्रमण का शिकार हुए हैं। इसके अलावा उज्जैन, रतलाम, बुरहानपुर, सागर आदि कई जिले संक्रमण की चपेट में हैं। भोपाल के विधायक रामेश्वर शर्मा भी संक्रमित हो चुके हैं। इसके अलावा प्रदेश में कई और भी अधिकारी संक्रमित हैं। इनमें बुरहानपुर के कलेक्टर और अन्य अधिकारी भी शामिल हैं।

इंदौर जिले में केवल पिछले 11 दिनों में संक्रमण 15 गुना तक बढ़ चुका है। इससे पहले एक जनवरी को जिले में 80 मरीज मिले थे और 11 जनवरी तक यह आंकड़ा 1169 हो चुका है। संक्रमण दर फिलहाल 11.28 प्रतिशत है।

इससे अलग एक राहत की बात यह है कि संक्रमित होने वाले लोगों में कोरोना के गंभीर लक्षण नहीं दिख रहे हैं। बीमार हो रहे लोगों में से ज्यादातर में कोई लक्षण दिखाई नहीं दे रहे हैं वहीं केवल कुछ ही लोगों को ऑक्सीजन की ज़रुरत लग रही है।

 



Related