डराने लगे हैं कोरोना संक्रमण के बढ़ते आंकड़े, इंदौर में 1890 नए संक्रमित


वैक्सीनेशन का एक साल पूरा, 15 जनवरी तक लगे 10 करोड़ 72 लाख डोज


देश गांव
इन्दौर Published On :

इंदौर। प्रदेश में रविवार को कोरोना संक्रमण के मामलों में फिर इज़ाफ़ा हुआ है। यहां इंदौर में ही 1890 मामले सामने आए हैं। इसके बाद भोपाल में 1398 नए संक्रमित मिले हैं। ग्वालियर में 600 तो जबलपुर में 593 संक्रमित मिले हैं। इशके बाद सागर में 338 लोग कोरोना संक्रमण का शिकार हुए हैं। इसके अलावा संक्रमण से तीन लोगों की मौत की भी ख़बर है।

संक्रमितों की लगातार बढ़ती संख्या से लोगों में डर तो है लेकिन फिलहाल स्थिति बहुत भयानक दिखाई नहीं दे रही है। विशेषज्ञों का मानना है कि अगर लोग शारिरिक दूरी और मास्क जैसी शुरुआती सतर्कता ही बरतें तो इससे बचा जा सकता है। डॉक्टरों के मुताबिक संक्रमित होने वाले में कम ही मरीजों की हालत ऐसी है कि उन्हें अस्पताल की ज़रुरत पड़े।

इसके साथ ही टीकाकरण पर भी खासा ज़ोर दिया जा रहा है। रविवार को प्रदेश में वैक्सीनेशन शुरु हुए एक साल भी पूरा हो चुका है। प्रदेश के लिए यह महत्वपूर्ण समय रहा। इस मौके पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भोपाल में एक  वैक्सीनेशन सेंटर पहुंचे। उन्होंने कहा कि तीसरी लहर को लेकर हम सजग हैं।

इससे पहले शनिवार को प्रदेश में 5315 नए संक्रमित मिले थे। पिछले दोनों बार की तरह इस तीसरी लहर में भी इंदौर सबसे आगे है। यहां शनिवार को 1852 नए संक्रमित मिले।