आंबेडकर जयंती पर निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन, पौने दो सौ रोगियों को परीक्षण के बाद दी दवाएं


इस अवसर पर अतिथियों ने लोगों को स्वस्थ रहने के साथ-साथ स्वच्छता का भी संदेश दिया। पाथ् फाउंडेशन द्वारा बालिकाओं के बीच सैनिटरी पैडस का वितरण किया गया।


अरूण सोलंकी अरूण सोलंकी
इन्दौर Updated On :
mhow ngo news

महू। डॉ. आंबेडकर जयंती के अवसर पर निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में दस चिकित्सकों के दल ने करीब तीन घंटे तक सेवाएं दी जिसमें उन्होंने पौने दो सौ रोगियों के स्वास्थ्य की जांच की तथा दवाएं वितरित की।

इस अवसर पर अतिथियों ने लोगों को स्वस्थ रहने के साथ-साथ स्वच्छता का भी संदेश दिया। पाथ् फाउंडेशन द्वारा बालिकाओं के बीच सैनिटरी पैडस का वितरण किया गया।

रविवार को आयोजित इस निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर में अस्थि रोग, नाक, कान, गला, शिशु, महिलाओं, ब्लड शुगर आदि रोगों का परीक्षण किया गया।

सुबह नौ से दोपहर बारह बजे तक चले इस शिविर डॉ. निकुंजा सुले, अनुपम श्रीवास्तव, अमित सोनी, प्रज्ञा चतुर्वेदी, हर्ष तिवारी, सचिन दुबे, राम आशीष शुक्ला आदि ने सेवाएं दीं।

इस मौके पर अतिथि शासकीय महाविद्यालय की प्राचार्य डॉ. शोभा जैन व पाथ फाउंडेशन की साक्षी अग्रवाल, राम किशोर शुक्ला थे।

अतिथियों ने संबोधन में कहा कि स्वस्थ शरीर के लिए स्वच्छता जरूरी है। इसके लिए हम सबको मिल कर प्रयास करना होगा। उन्होंने छात्राओं से कहा कि सफलता के लिए लगातार प्रयास करें। हम और समाज आपको पूरा सहयेाग करेगा।

साक्षी अग्रवाल ने कहा कि समाज से लेना हमारा अधिकार है तो समाज को देना हमारी जिम्मेदारी भी है और हम कुछ बन कर ही समाज को यह दे सकते हैं। इसके लिए स्वस्थ रहकर अपने लक्ष्य को प्राप्त करें।

इस मौके पर अतिथियों ने क्षेत्र की आशा व आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का सम्मान भी किया। पाथ फाउंडेशन की ओर से साक्षी अग्रवाल ने बालिकाओं के बीच सैनिटरी पैडस वितरित किए।

अतिथियों का स्वागत निकुंजा सुले, प्रज्ञा चतुर्वेदी, अनुपम श्रीवास्तव व स्कूल की छात्राओं ने किया। अतिथियों को स्मृति चिह्न के रूप में तुलसी के पौधे दिए गए।

कार्यक्रम में विश्वास दुबे, नवीन तिवारी, अवधेश तिवारी आदि मौजूद थे। संचालन जेबी सिंह ने किया। अंत में आभार डॉ. रामा आशीष शुक्ला ने माना।