अस्पताल में मिलेगी ICU सुविधा, मंत्री उषा ठाकुर करेंगी उद्घाटन


महू तहसील के बड़ी आबादी के लिए मिल रही सुविधा, अब तक इंदौर रेफर किए जाते थे गंभीर रोगी और घायल


अरूण सोलंकी अरूण सोलंकी
इन्दौर Updated On :

इंदौर। महू के शासकीय अस्पताल में शुक्रवार से एक नई सौगात व सुविधा मिलने जा रही है। इस अस्पताल में ICU कक्ष का उद्घाटन किया जाएगा। जिसके अभाव में अब तक गंभीर रोग के मरीजों को इंदौर भेजना होता था लेकिन अब उम्मीद है कि ऐसा नहीं होगा।

डॉ. आंबेडकर शासकीय अस्पताल में ICU वार्ड नहीं होने के कारण गंभीर रोगियों को इंदौर या अन्य निजी अस्पतालों की शरण लेनी पड़ती थी। ऐसे में कई बार रोगी की जान पर बन आती थी और ज्यादातर बार उनके परिजनों को आर्थिक बोझ सहन करना पड़ता था। ऐसे में अब लगातार प्रयासों के बाद तहसील के सबसे बड़े इस शासकीय अस्पताल में अब जल्दी ही सुविधा मिलने लगेगी।

अस्पताल में ICU कक्ष तैयार कर दिया गया है। इससे कक्ष में छोटे बच्चों तथा गंभीर रोगों से जूझ रहे लोगों का उपचार किया जाएगा। यहां कुल 20 बैड हैं जिनमें से आधे बच्चों के लिए हैं।

महू तहसील में एक बड़ी ग्रामीण आबादी मध्य भारत अस्पताल पर ही निर्भर है उसके अलावा पीथमपुर से भी काफी संख्या में रोगी महू पहुंचते हैं ऐसे में यहां के शासकीय अस्पताल में सुविधाओं की जरूरत लगातार बनी रहती है।

विधायक तथा प्रदेश शासन के मंत्री उषा ठाकुर ने इसके लिए काफ़ी प्रयास किए हैं। अब वे इस पूरी सुविधा का निरीक्षण और उद्घाटन करेंगी। स्वास्थ्य विभाग से अनुमतियों के लिए भारतीय जनता पार्टी के नेता राम किशोर शुक्ला ने भी लगातार प्रयास किए। मंत्री ठाकुर के प्रतिनिधि के रूप में उन्होंने स्वास्थ्य विभाग से लगातार संपर्क रखा और क्षेत्र की परेशानियों को लेकर बेहतर सुविधा की मांग की। अस्पताल में नई सुविधा का उद्घाटन कार्यक्रम शुक्रवार को होगा।

शुक्ला ने बताया कि इस अस्पताल में एक सिटी स्कैन मशीन भी लगाने के प्रयास किए जा रहे हैं जिसकी स्वीकृति जल्दी ही मिल जाएगी।