बढ़ रही संक्रमण की रफ़्तार, कैलाश विजयवर्गीय सहित सांसद और विधायक भी संक्रमित


इंदौर में ओमिक्रॉन के सब वैरिएंट  BA.2 स्ट्रेन के भी मरीज़ मिल रहे हैं। यह सबसे तेजी से फैलने वाला वैरिएंट है।


देश गांव
इन्दौर Updated On :

इंदौर। प्रदेश में सक्रिय संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है। इस बार भारतीय जनता पार्टी के महासचिव कैलाश विजयवर्गीय भी संक्रमित हुए हैं। उनके साथ रीवा सांसद जनार्दन मिश्रा और मऊगंज विधायक प्रदीप पटेल भी संक्रमित पाए गए हैं ।

इंदौर में स्थिति गंभीर है। यहां रविवार को 2665 नए संक्रमित मिले हैं। इसके साथ ही यहां ओमिक्रॉन के सब वैरिएंट  BA.2 स्ट्रेन के भी मरीज़ मिल रहे हैं। यह सबसे तेजी से फैलने वाला वैरिएंट है।

ओमिक्रॉन के नए स्ट्रेन से शहर में 6 बच्चों सहित 16 लोग संक्रमित हो चुके हैं। यहां चौबीस घंटों के दौरान चार मौतें दर्ज हुई हैं। मरने वाले दो पुरुष और दो महिलाओं में एक सत्रह वर्षीय किशोर भी शामिल है।

यहां भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय और उनके परिवार के लोग भी संक्रमित हैं। अपने संक्रमित होने की जानकारी विजयवर्गीय ने खुद सोशल मीडिया पर दी।  इंदौर में संक्रमण की दर 26.62 प्रतिशत हो चुकी है।

मालवा निमाड़ क्षेत्र की बात करें तो खरगोन में 250, खंडवा में 100, बड़वानी में 87 और शाजापुर में 44 लोग संक्रमित हुए हैं। यहां के ग्रामीण इलाकों में भी अब संक्रमित बढ़ते दिखाई दे रहे हैं।

वहीं राजधानी भोपाल में रविवार को 2128 नए केस मिले हैं। यहां एक व्यक्ति की मौत भी हुई है।  जबलपुर में तीसरी लहर में सबसे अधिक दिन में 910 मामले आए हैं। यहां  एक 93 वर्षीय वृद्ध की मौत भी हो गई है। उन्हें दोनों डोज लग चुके थे।

ग्वालियर में 459 संक्रमित मिले। इनमें सिंधिया समर्थक व बीज निगम के अध्यक्ष मुन्नालाल गोयल, JAH की HOD यशोधरा गौर और जिला पंचायत CEO IAS आशीष तिवारी की पत्नी संक्रमित मिली हैं।