इंदौर में कोरोना संक्रमित तीन हजार पार, प्रदेश में दो की मौत


प्रदेश में संक्रमितों का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है। महानगरों के साथ छोटे शहरों में भी संक्रमित लगातार मिल रहे हैं।


देश गांव
इन्दौर Published On :
corona-madhya-pradesh

इंदौर। प्रदेश में कोरोना संक्रमण की रफ़्तार तेज़ है। यहां इंदौर जिला कोरोना संक्रमण का प्रमुख केंद्र बना हुआ है। यहां बुधवार को 3005 संक्रमित आए हैं और अब यहां सक्रिय संक्रमितों की संख्या 15751 तक पहुंच चुकी है। इसके साथ भोपाल में  1710 नए संक्रमित मिले हैं। ग्वालियर और सागर में भी हालात बहुत अच्छे नहीं हैं। ग्वालियर में जहां 640 नए संक्रमित मिले हैं तो वहीं  सागर में 282 नए संक्रमित मिले हैं। रीवा में  152 नए संक्रमित मिले हैं। इसके साथ ही बहुत से छोटे शहरों में सौ से अधिक संक्रमित मिले हैं।

मध्यप्रदेश में अब सक्रिय संक्रमितों की संख्या चालीस हजार के पार पहुंच चुकी है। यहां मौत का आंकड़ा भी तेजी से बढ़ रहा है। बीते सात दिनों में ही यहां करीब सात संक्रमितों की मौत हो चुकी है। वहीं बुधवार को भी दो लोगों की मौत हुई है। इनमें से एक की मौत मौत सागर और दूसरी ग्वालियर में हुई है।

गुना में भी संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यहां करीब चालीस प्रतिशत महिलाएं संक्रमित हो चुकी हैं। ऐसे में यहां घरों में संक्रमण पहुंच रहा है ऐसे में खतरा बढ़ रहा है।

इंदौर में संक्रमितों की संख्या रोजाना ही बढ़ रही है। यहां कुल 180 मरीज़ अस्पतालों में भर्ती हैं और इनमें से 32 को ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया है। बुधवार को यहां इंदौर से दुबई जाने वाली फ्लाईट के छह यात्री जांच के दौरान कोरोना संक्रमित मिले हैं।

यहां के महत्मा गांधी मेडिकल कॉलेज के विभागाध्यक्ष डॉ. वीपी पांडेय के मुताबिक इंदौर में मिल रहे संक्रमित आबादी के हिसाब से बहुत ज्यादा नहीं है यहां संक्रमण एक तरह से काबू में ही है। इसके अलावा जो भी मरीज मिल रहे हैं उनके लक्षण कोई बहुत गंभीर नहीं हैं। ज्यादातर लोगों को सामान्य बुखार और गले में ख़राश की परेशानी है। ऐसे में ज्यादा परेशानी की बात नहीं है लेकिन बचाव ज़रुरी है।