रीवाः संक्रमित पानीपूरी वाले से लोगों ने खाए गोलगप्पे, एकसाथ 11 लोग निकले कोरोना पॉजिटिव


मऊगंज नगर पंचायत क्षेत्र के वार्ड क्रमांक 5 में एक साथ इतनी बड़ी संख्या में पॉजिटिव मिलने की सूचना के बाद बुधवार की शाम कलेक्टर इलैया राजा टी पहुंचे और पूरे वार्ड को रेड जाने घोषित कर दिया।


देश गांव
रीवा Published On :
corona-infected-golgappa

रीवा। रीवा के मऊगंज नगर पंचायत में कोरोना संक्रमित हाथ ठेले वाले से लोगों का गोलगप्पा खाना महंगा पड़ गया। इसकी वजह से मऊगंज नगर पंचायत क्षेत्र के वार्ड क्रमांक 5 में एकसाथ 11 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

जानकारी के मुताबिक, पानीपूरी का ठेला लगाने वाले के परिजन संक्रमित थे, इसके बाद भी वह पानीपूरी बेचता रहा। मऊगंज नगर पंचायत क्षेत्र के वार्ड क्रमांक 5 में एक साथ इतनी बड़ी संख्या में पॉजिटिव मिलने की सूचना के बाद बुधवार की शाम कलेक्टर इलैया राजा टी पहुंचे और पूरे वार्ड को रेड जाने घोषित कर दिया।

गुरुवार को एएसपी मऊगंज विजय डाबर और एसडीओपी मऊगंज शैलेन्द्र शर्मा ने मोहल्ले की पांच से छह गलियों में तारबंदी करवा दिया। साथ ही मोहल्ले में आम लोगों के आने-जाने पर पाबंदी लगा दी गई है।

साथ ही साथ स्वास्थ्य विभाग ने यहां के रहवासियों का सैंपल लेना शुरू कर दिया है क्योंकि आशंका व्यक्त की जा रही है कि इलाके में अभी और संक्रमित मिल सकते हैं।

मऊगंज वार्ड क्रमांक 5 स्थित रामलीला मैदान के समीप एक गोलगप्पे बेचने वाला सकरी गली में चोरी-छिपे ठेला लगाता था। बीमार पड़ने पर जब उसकी कोरोना जांच की गई तो वह पॉजिटिव पाया गया।

उसके परिवार वाले भी बीमार थे, लेकिन क्वॉरेंटाइन होने की जगह वह गोलगप्पे बेच रहा था और लोग भी मजे से उसके यहां जाकर पानीपूरी खाते रहे और संक्रमण बढ़ता गया।

तीन दिन पहले एक ही वार्ड से एकसाथ छह लोगों के कोरोना संक्रमित मिलने पर स्वास्थ्य विभाग की नींद टूटी और उन्होंने जांच-पड़ताल की तो संक्रमित गोलगप्पे वाले के बारे में पता चला।

फिर स्थानीय प्रशासन ने सख्ती से ठेलेवाले को होम आइसोलेट कर बाकी को क्वॉरेंटाइन किया और साथ ही जांच बढ़ाई तो फिर 11 लोगों का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया।



Related