शहडोल: अटरिया गांव में हल चलाते समय किसान को मिले विशेष धातु के सिक्के और थाली


खेत में हल चलाते समय एक किसान को धातु के सिक्‍के, 10 थालियां और दो कटोरे मिले हैं। खबर मिलते ही छानबीन के लिए पहुंची पुलिस टीम।


देश गांव
शहडोल Published On :
special-metal-coins-paltes
Photo: Nai_Dunia


शहडोल। जिले के जयसिंह नगर थाना क्षेत्र के अटरिया गांव में सोमवार की दोपहर एक किसान को खेत में हल चलाते समय प्राचीनकालीन विशेष धातु के सिक्के और थालियां मिली हैं।

इसकी जानकारी पुलिस को मंगलवार को लग पाई, जिसके बाद पुलिस टीम छानबीन के लिए गांव के लिए रवाना हुई।

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जिले के जयसिंह नगर ब्लॉक के ग्राम अटरिया में महिपाल यादव पिता रामसरन के खेत में हल चलाते समय अचानक से प्राचीन काल के कुछ विशेष धातु निकलने लगे जिनमें दस थाली, दो कटोरे एवं आधा किलो के लगभग छोटे सिक्के हैं। हालांकि सिक्कों के बारे में यह जानकारी नहीं मिल पाई है कि यह कौन सी धातु से बनी हुईं हैं।

सोमवार की दोपहर 12 बजे के करीब जैसे ही किसान महिपाल के खेत में हल में फंसकर विशेष धातु के सिक्के व थाली निकलने लगे, गांववालों का जमावड़ा लगना शुरू हो गया। इन चीजों को देखने के लिए दूर-दूर से लोग आने लगे।

कयास लगाए जा रहे हैं कि किसी जमाने में खेती वाली जमीन पर आबादी रही होगी और कुछ लोगों ने अपनी संपत्ति को जमीन में गाड़ कर रखा होगा, जो अब बाहर निकल रहा है।

अटरिया गांव में विशेष धातु के सिक्के-बरतन मिलने की खबर पुलिस को मंगलवार की दोपहर तीन बजे के आसपास मिली, जिसके बाद थाना प्रभारी ने पुलिस टीम को रवाना किया। हालांकि पुलिस टीम को फिलहाल कोई जानकारी नहीं मिल पाई है।



Related