नगरपालिका परिषद में भाजपा पार्षद के पक्ष में चुनावी सभा व रोड में पहुंचे सीएम शिवराज


हेलीकॉप्टर हुआ खराब 3 घंटे लेट पहुंचे सीएम शिवराज सिंह, कहा- धार में शीघ्र ही मिलेंगी मां नर्मदा का पानी और मेडिकल कॉलेज की सुविधा। बताया- कांगेस सरकार में वल्लभ भवन बना था दलालों का अड्डा।


देश गांव
धार Published On :
cm shivraj in dhar

धार। नगरपालिका परिषद में भाजपा के पार्षद पद उम्मीदवार के पक्ष में प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने नगर रोड शो चुनावी सभा को संबोधित किया। जिले के धार, मनावर में चुनावी सभा में पहुंचे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह।

धार में सभा के दौरान मुख्यमंत्री शिवराज ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा और कहा कि कांग्रेस ने अपने कार्यकाल में वल्लभ भवन को दलाल का अड्डा बना दिया था। कांग्रेस के ‘हाथ से हाथ जोड़ो’ अभियान पर सीएम चौहान ने तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस को हाथ जोड़ नहीं, जनता से माफी मांगो यात्रा निकालनी चाहिए।

आम सभा को संबोधित करते हुए सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कई बार कांग्रेस पर योजनाओं को बंद करने की बात कही। उन्होंने कहा कि 15 महीने की कांग्रेस की सरकार में भाजपा सरकार की चलाई जा कई योजनाओं को बंद कर दिया, लेकिन उन्होंने भाजपा सरकार बनते ही सारी योजनाओं को फिर से शरू कर दिया ताकि इसका लाभ हर व्यक्ति तक पहुंचे।

सीएम ने कहा कि कांग्रेस ने कन्यादान के रुपये तक नहीं दिए। कांग्रेस को जनता से माफी मांगनी चाहिए, क्योंकि इनकी सवा साल की सरकार आई थी। इस दौरान सरकार ने जनता के लिए कोई काम नहीं किया।

उन्होंने कहा कि कमलनाथ और कांग्रेसियों माफी मांगो क्योंकि हम मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना में बेटियों की शादी करवाते थे। तुम्हारे जमाने में शादी तो हो गई, डोली भी उठ गई, बेटी ससुराल भी चली गई और भांजे-भांजी भी आ गए, लेकिन कमलनाथ सरकार तुम्हारे 51 हजार रुपये नहीं आए।

अब गरीब भी जाएंगे हेलीकॉप्टर से तीर्थ –

सीएम ने तीर्थ दर्शन योजना को फिर से शुरू करने और इस बार बुजुर्गों को तीर्थ दर्शन के लिए ट्रेन की जगह प्लेन व हेलीकॉप्टर से भेजने की बात कही। साथ ही सरकार की योजनाओं का बखान किया।

अवैध कॉलनियों को वैध करने की बात कही गई व करीब को खाद्यान्न पर्ची बनाने के लिए भी पार्षदों को कहा गया। इसके साथ ही जिन लोगों की पट्टे की जगह नहीं, उन्हें सरकार खरीद कर जगह भी देगी।

3 घंटे लेट पहुचे शिवराज सिंह –

शिवराज सिंह चौहान अपने तय समय से 3 घंटे लेट धार पहुंचे क्योंकि उनका हेलीकॉप्टर खराब हो गया था। सीएम मनावर में 2:50 बजे मंच पर आए और करीब आधे घंटे तक अपने भाषण में सरकार की जनहितेषी योजना को गिनाया।

लगभग 3 बजे सभा को संबोधित कर वे धार के लिए निकले थे और मनावर हेलीपेड पर खड़े हेलीकॉप्टर में बैठे। कुछ दूर उड़ान भरने के बाद हेलीकॉप्टर के इंजन में आवाज आने लगी।

पायलट ने हेलीकॉप्टर को नीचे उतार लिया। जिसके बाद सीएम अपने वाहन से धार के लिए रवाना हुए। सीएम जीराबाद, अमझेरा मागोद होते हुए धार पहुंचे।

भाजपा करती है हर वर्ग की चिंता –

सीएम चौहान ने कहा कि अभी पूरी दुनिया इंदौर आई थी। मध्यप्रदेश में 15 लाख करोड़ रुपये का निवेश करने का वचन उद्योगपतियों ने दिया है जिससे 29 लाख लोगों को रोजगार मिलेगा।

सीएम ने कहा कि हमने उन सारी योजनाओं को दोबारा शुरू कर दिया है, जिन्हें कमलनाथ सरकार ने बंद कर दिया था। जिन लोगों के नाम छूट गए थे, अभी हमने 7,000 नाम सीएम जनसेवा अभियान शिविर में जनहित की विभिन्न योजनाओं में जोड़े हैं। अगर किसी के नाम छूटे होंगे, तो उनके नाम भी जोड़ दिए जाएंगे।

shivraj in dhar

इसके साथ ही सीएम ने कहा कि अगर किसी के पास रहने की जमीन नहीं है, तो उनको मुख्यमंत्री भू-आवासीय अधिकार योजना के तहत जमीन का मालिक बनाएंगे। केवल शहर में नहीं गांव में भी जमीन का मालिक बनाएंगे। अंगड़िया फलिया में कई लोग रहते थे टूटी-फूटी झोपड़ी में, उनके मकान हम बना रहे हैं। कांग्रेस तो न जमीन देगी और न मकान देगी।

सीएम चौहान ने कहा कि मेधावी विद्यार्थियों की उच्च शिक्षा की फीस हमारी सरकार भरवायेगी। गरीबों के बच्चे भी इंजीनियरिंग और मेडिकल की पढ़ाई आसानी से कर सकें, इसके लिए हमने निर्णय लिया है कि इसकी पढ़ाई हिंदी माध्यम में भी होगी। धार में मां नर्मदा का पानी और मेडिकल कॉलेज की शीघ्र ही सुविधा मिलेगी।

मंच पर यह थे मौजूद –

चुनावी सभा मंच पर जिले के प्रभारी मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी, भाजपा जिला अध्यक्ष राजीव यादव, सांसद छतर सिंह दरबार, धार विधायक नीना विक्रम वर्मा, पूर्व विधायक करण सिंह पंवार, जिला पंचायत अध्यक्ष सरदार सिंह मेड़ा, धार चुनाव प्रभारी अजय सिंह नरूका, भाजपा किसान मोर्चा प्रदेश महामंत्री दिलीप पटोदिया, अशोक जैन, विश्वास पांडे, मनोज ठाकुर, सन्नी रिग, सजंय शर्मा, दीपक रघुवंशी, सहित अनेक भाजपा वरिष्ठ नेता उपस्थित रहे।



Related