मध्यप्रदेशः कांग्रेस ने प्रवक्ताओं को सौंपे जिलों में प्रभार, स्थानीय स्तर पर मीडिया से करेंगे समन्वय


प्रतिदिन इन प्रवक्ताओं को प्रदेश संगठन को रिपोर्ट देनी होगी। रिपार्ट के आधार पर प्रवक्ताओं की रेटिंग होगी। वहीं काम नहीं करने वाले प्रवक्ताओं पर संगठन सख्त निर्णय लेगा।


देश गांव
राजनीति Updated On :
mpcc office

भोपाल। मिशन मध्यप्रदेश 2023 के लिए मध्यप्रदेश कांग्रेस जुट चुकी है और इसको ध्यान में रखकर विभिन्न पदों व स्थानों पर नियुक्तियों का दौर जारी है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ के निर्देशानुसार अब कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ताओं को जिलों का प्रभार सौंपा गया है। मध्यप्रदेश कांग्रेस मीडिया विभाग ने अपने जिला प्रभारी के रूप में प्रवक्ताओं की नियुक्ति की है जिनका काम जिलों में मीडिया से समन्वय स्थापित करना होगा।

मध्यप्रदेश कांग्रेस मीडिया विभाग के अध्यक्ष केके मिश्रा ने जानकारी दी कि जिला प्रभारी जिलों में मीडिया से समन्वय स्थापित कर कांग्रेस पार्टी की रीति-नीति उसके प्रचार-प्रसार हेतु जिला कांग्रेस अध्यक्षों और पार्टी द्वारा नियुक्त जिला प्रभारियों से सामंजस्य स्थापित कर पार्टी की मजबूती के लिए सहयोग करेंगे।

साथ ही साथ प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा आयोजित होने वाले धरना-प्रदर्शन, आंदोलन व विभिन्न गतिविधियों का समुचित प्रचार-प्रसार मीडिया के माध्यम से करेंगे।

 

मिश्रा ने यह भी कहा,

‘जिलों में नियुक्त मीडिया प्रभारी स्थानीय मुद्दों पर फोकस कर उसे मीडिया, ट्विटर और फेसबुक पर सक्रियता से उठायेंगे। वहीं स्थानीय समस्याओं, घटित होने वाली घटनाओं पर पैनी निगाह रखते हुए जनहित में भाजपा के खिलाफ मीडिया में अपनी बात रखेंगे।’

बताया जा रहा है कि प्रतिदिन इन प्रवक्ताओं को प्रदेश संगठन को रिपोर्ट देनी होगी। रिपार्ट के आधार पर प्रवक्ताओं की रेटिंग होगी। वहीं काम नहीं करने वाले प्रवक्ताओं पर संगठन सख्त निर्णय लेगा।

बता दें कि हाल ही में कमलनाथ ने मध्यप्रदेश के समस्त जिलों में कांग्रेस के पदाधिकारियों को जिले का प्रभार सौंपा था। बताया गया कि जिन्हें जिला प्रभारी बनाया गया वे चुनाव नहीं लड़ेंगे। वे जिले के सभी विधानसभा की रिपोर्ट प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ को देंगे।

कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता जिन्हें सौंपी गई है जिलों की कमान –

  1. मृणाल पंत-धार-झाबुआ
  2. अवनीश बुंदेला-टीकमगढ़-निवाड़ी
  3. स्वदेश शर्मा-भिंड-ग्वालियर
  4. मिथुन सिंह अहिरवार-रायसेन-विदिशा
  5. राम पांडे-ग्वालियर-मुरैना
  6. आनंद जाट-सीहोर-देवास
  7. अजीत सिंह भदौरिया-शिवपुरी-गुना
  8. सिद्धार्थ राजावत-दतिया-मुरैना
  9. दीप्ति सिंह-खंडवा-बुरहानपुर
  10. अभिनव बरोलिया-सिवनी
  11. रोहित नायक-पन्ना-सतना
  12. संजय महेन्द्र-अशोकनगर-श्योपुर
  13. विक्की खोंगल- बालाघाट-मंडला
  14. अवनीश भार्गव-शहडोल-अनूपपुर
  15. केदार सिरोही-बैतूल-हरदा
  16. कुंदन पंजाबी-नरसिंहपुर
  17. जितेद्र मिश्रा-डिंडौरी
  18. संतोष सिंह परिहार-रीवा-सीधी
  19. संतोष सिंह गौतम-इंदौर-उज्जैन
  20. आनंद तारण-सीहोर
  21. संदीप सबलोक-सागर-दमोह
  22. राजकुमार केलू उपाध्याय-होशंगाबाद
  23. योगेश यादव-आगर मालवा-खरगोन
  24. विक्रम खंपरिया-कटनी जबलपुर
  25. अपराजिता पांडे-राजगढ़-शाजापुर



Related