संजय राउत गिरफ्तार, सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने राज्यसभा में दिया नोटिस


सोमवार को सुबह साढ़े ग्यारह बजे कोर्ट में पेश करेगी ईडी, शिवसेना करने जा रही बड़ा विरोध प्रदर्शन


देश गांव
राजनीति Published On :

भोपाल। प्रवर्तन निदेशालय ने शिवसेना नेता संजय राउत को गिरफ्तार कर लिया है। उन पर मुंबई के एक चाल के पुनर्विकास में अनियमितताओं के आरोप में कार्रवाई की गई है। जिसमें धन शोधन का एक मामला अहम है। बताया जा रहा है कि संजय राउत के घर से 11.50 लाख रुपये की नकदी बरामद की गई है। इसके बाद सोमवार सुबह 11.30 बजे उन्हें रिमांड के लिए कोर्ट में पेश किया जाएगा।

शिवसेना ने अपने नेता की गिरफ्तारी के खिलाफ बड़े विरोध-प्रदर्शन की तैयारी कर रही है। शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने सोमवार को दोपहर एक बजे पार्टी की बैठक भी बुलाई है। पार्टी ने केंद्र सरकार पर उद्धव ठाकरे टीम को कमजोर करने के आरोप लगाए हैं वहीं शिवसेना सांसद ने प्रियंका चतुर्वेदी ने इसे लेकर संसद में नोटिस दिया है और उन्होंने कहा कि ईडी जैसी एजेंसियों के माध्यम से सरकार अपने राजनीतिक विरोधियों को खत्म करना चाहती है।

इससे पहले ईडी अधिकारियों ने मीडिया को बताया कि संजय राउत को दक्षिण मुंबई के बलार्ड एस्टेट में ईडी के मंडल कार्यालय में छह घंटे से अधिक समय तक चली पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया गया है। अधिकारियों के मुताबिक राउत जांच में सहयोग नहीं कर रहे थे। उनसे रविवार सुबह सात बजे से पूछताछ चल रही थी। गिरफ्तार किये जाते समय  राउत की मां ने उनकी आरती उतारी और सभी परिवारजन उनसे मिले। वहीं इससे पहले दक्षिण मुंबई में ईडी कार्यालय में प्रवेश करते समय उन्होंने कहा कि वे न झुकेंगे न ही पार्टी छोड़ेंगे।



Related