धार के साई सेंटर पर 10 सितंबर को अग्निवीर भर्ती रैली, 15 जिलों के युवा होंगे शामिल


– सेना में जनरल ड्यूटी, तकनीकी, क्लर्क, स्टोर कीपर व ट्रेडमैन के पद पर होगी भर्ती
– अग्निवीर भर्ती योजना का ऑनलाइन पंजीयन 5 जुलाई से 3 अगस्त तक होगा


देश गांव
धार Published On :
sai center dhar

धार। सेना में शामिल होने वाले युवाओं की भर्ती अब अग्निपथ योजना के तहत होगी। इस अग्निपथ योजना को लागू करने पर देश में काफी बवाल देखने को मिला था।

हालांकि, जिस तरह इस योजना पर बवाल शुरू हुआ था, उसी रफ्तार से केंद्र सरकार ने योजना को लागू कर सेना भर्ती कार्यक्रम भी जारी किए हैं। इसका नतीजा है कि अग्निवीर के रूप में पहले चरण की भर्ती प्रदेशों के विभिन्न जिलों में होने जा रही है।

इस योजना के तहत पहली बार मालवा-निमाड़ के 15 जिलों में सेना भर्ती की तारीखों का ऐलान कर दिया गया है। इसके तहत अग्निपथ भर्ती योजना-2022 के तहत महू स्थित सेना भर्ती कार्यालय द्वारा 1 से 10 सितंबर 2022 तक साई सेंटर यानी भारतीय खेल प्राधिकरण सेंटर (धार) में भर्ती प्रक्रिया जारी रहेगी।

इसमें धार सहित आगर मालवा, आलीराजपुर, बड़वानी, बुरहानपुर, देवास, इंदौर, झाबुआ, खंडवा, खरगोन, मंदसौर, नीमच, रतलाम, शाजापुर और उज्जैन के युवाओं के लिए अग्निवीर जनरल ड्यूटी, तकनीकी, क्लर्क, स्टोर कीपर व ट्रेडमैन के पद पर सेना भर्ती रैली का आयोजन होगा।

सेना भर्ती कार्यालय महू के भर्ती अधिकारी ने बताया कि अग्निवीर भर्ती योजना का ऑनलाइन पंजीयन 5 जुलाई को दोपहर 1 बजे से 3 अगस्त शाम 5 बजे तक होंगे।

10 से 15 अगस्त तक पंजीयन करवाने वाले उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड ईमेल के जरिये भेजे जाएंगे। उम्मीदवार सेना की आधिकारिक वेबसाइट से भी अपना पंजीकरण करा सकते हैं।



Related