टैरो राशिफल 2021: जानिए कैसा रहेगा मीन राशि वालों के लिए यह नया साल

देश गांव
सितारों की बात Updated On :
Pisces-update-rashifal-2021

मीन राशि (Pisces rashifal) 2021: मीन राशि Pisces के जातकों को नववर्ष में कैरियर के मामले में अनुकूल परिणाम हासिल होंगे। आप इस दौरान अपने कार्यक्षेत्र में अच्छा करेंगे, आपको अपने सहकर्मियों का साथ मिलेगा और वो अपनी उच्च अवस्था में होते हुए आपको सहयोग करते दिखाई देंगे। इस वर्ष ना केवल आपको अपने कार्य में तरक्की मिलेगी, बल्कि काम के इस वजह से ही आपका मान-सम्मान भी बढ़ेगा। मीन राशि के जातकों के भाई-बहनों को स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां हो सकती हैं। स्वास्थ्य के लिहाज से समय सामान्य से बेहतर रहने वाला है क्योंकि इस वर्ष ग्रह स्थिति अनुकूल रहेगी, लेकिन आपको अप्रैल से सितंबर तक के मध्य थोड़ा ध्यान देने की जरूरत होगी।

आने वाला साल मीन राशि Pisces के लिए ऐसा रहेगा –

कैरियर (Career): आपके कैरियर भाव के स्वामी गुरु आपकी राशि के एकादश भाव में उपस्थित होंगे, जहां वो शनि के साथ युति करेंगे जिससे इस वर्ष मीन राशि के जातकों को अनुकूल परिणाम मिलेंगे। साल की शुरुआत में जहां आपको मनचाही नौकरी मिलने के भी योग बनेंगे, सरकारी नौकरी पाने के योग भी बन रहे हैं। जहां तक व्यापारी जातकों की बात है, तो बुधादित्य योग से व्यापार और बिजनेस के लिए सबसे अच्छा सिद्ध हो सकता है। परंतु इस वर्ष बिना जांच किए किसी पर भी भरोसा करने से बचें। भोजन, रत्न और कपड़ों के व्यापार से जुड़े जातकों को इस वर्ष बहुत मुनाफा मिलेगा। नवंबर माह के दौरान कार्यक्षेत्र से संबंधित विदेशी यात्रा का मौका मिल सकता है।

परिवार (Family): इस वर्ष मीन राशि के जातकों को अपने पारिवारिक जीवन में अनुकूल परिणाम मिलेंगे क्योंकि आपके और परिवार के सदस्यों के बीच चल रहा हर मतभेद समाप्त होगा, जिससे आपको एक दूसरे के साथ संबंध बेहतर करने में मदद मिलेगी। साल की शुरूआत में पारिवारिक जीवन सुखी और समृद्ध बनेगा और इससे आपको घर में शांति की अनुभूति होगी। फरवरी माह के दौरान वृषभ राशि में मंगल का गोचर आपके और परिवार के सदस्यों के रिश्तों में मजबूती और निकटता लाएगा। परिणामस्वरूप इस दौरान आप जो भी काम करेंगे, उसमें आपको भाई-बहन, विशेष रूप से अपने छोटे भाई का पूरा सहयोग मिलेगा। कई ग्रहों के शुभ प्रभाव से आप परिवार के सदस्यों या अपनी मेहनत के कारण अगस्त और नवंबर में नया घर खरीदने का प्लान भी कर सकते हैं।

शिक्षा (Education): इस वर्ष कई छात्र उच्च शिक्षा ग्रहण करने का फैसला भी ले सकते हैं। परंतु, आपके पंचम भाव पर शनि देव shani dev की दृष्टि कुछ छात्रों की पढ़ाई में रुकावटें उत्पन्न करने का मुख्य कारण बनेगी। आपको शुरूआत से ही खुद को अपनी पढ़ाई-लिखाई के प्रति केंद्रित रहने और अपनी मेहनत जारी रखने की सलाह दी जाती है। हालांकि, अप्रैल तक पंचम भाव पर गुरु बृहस्पति की सकारात्मक दृष्टि विधार्थियों को हर परीक्षा में सफलता प्रदान करेगी। वो जातक जो अभी तक बेरोजगार हैं, उन्हें सितंबर के बाद नौकरी मिलने के योग बन रहे हैं। खुद पर आत्मविश्वास रखने की जरूरत होगी।

आर्थिक स्थिति (Economic Condition): इस वर्ष आपको वित्त संबंधी मामलों में शुभ फलों की प्राप्ति होगी क्योंकि साल की शुरूआत में ही गुरु बृहस्पति और शनि की आपके एकादश भाव में युति आपको निरंतर आय का प्रवाह प्रदान करने में मदद करेगी। जिसके कारण आप अपना धन संचय करते हुए अपनी आर्थिक स्थिति को और अधिक मजबूत कर सकेंगे। मंगल ग्रह धन और परिवार का प्रतिनिधित्व करता है और उनकी कृपा भी आपको आर्थिक लाभ देने में मदद करेगी। इससे आपकी हर प्रकार की आर्थिक समस्याओं का बहुत ही जल्द अंत हो सकेगा। इस वर्ष के दौरान शनि आपके एकादश भाव में उपस्थित होंगे, जो आपके खर्चों के भाव के स्वामी भी होते हैं। ऐसे में आप अपने संसाधनों और धन का ज्यादा खर्च, अपनी विलासिता, विदेशी यात्राओं व अन्य सुख-सुविधाओं पर करेंगे।

प्रेम-रोमांस (Love-Romance): प्रेम संबंध में इस वर्ष मीन राशि Pisces के जातकों को मिश्रित परिणाम मिलेंगे क्योंकि प्रेम और रोमांस के पंचम भाव पर शनि की दृष्टि का प्रभाव, इस वर्ष प्रेमी जातकों के रिश्ते में कई चुनौतियां लेकर आएगा। इस दौरान आप पर गुरु बृहस्पति की कृपा भी होगी। विशेष रूप से इस साल के शुरूआती महीने प्रेम संबंधों लिए सामान्य से कम ही अच्छे रहेंगे। ऐसे में आपको सलाह दी जाती है कि अपने गुस्से पर नियंत्रण रखें, एक दूसरे पर विश्वास करें। जुलाई में बुध का कर्क राशि Cancer में होने वाला गोचर प्रेम संबंधों के लिए अच्छा होगा।

स्वास्थ्य (Health): इस वर्ष मीन राशि Pisces के जातकों को अपनी सेहत में अनुकूल परिणाम मिलेंगे क्योंकि ग्रहों की स्थिति वर्ष की शुरुआत में आपके स्वास्थ्य जीवन पर सकारात्मक प्रभाव डालेगी। मीन राशि के जातक वर्ष शुरुआत में मानसिक रूप से संतुष्ट रहते हुए हर कार्य को योजना अनुसार सफलता के साथ पूरा करते दिखाई देंगे। यदि आप पहले से किसी पुरानी बीमारी से पीड़ित नहीं हैं, तो वर्ष भर आप बेहतर स्वस्थ्य जीवन का आनंद उठा सकेंगे। हालांकि अप्रैल में आपके द्वादश भाव में गुरु के गोचर से कुछ छोटी-मोटी स्वास्थ्य संबंधी परेशानी संभव है, इसलिए आपको सेहत के लिहाज से अगस्त माह तक सतर्क रहने की सलाह दी जाती है।

(जैसा कि टैरो कार्ड रीडर भूमिका कलम ने बताया)
टैरो कार्ड रीडर भूमिका कलम का फेसबुक पेज