प्रदेश में 2040 नए संक्रमित, इंदौर में सबसे ज्यादा सक्रिय मामले


इंदौर में 645 नए संक्रमित मिले हैं तो भोपाल में 434, और ग्वालियर में 280 संक्रमित मिले हैं।


देश गांव
बड़ी बात Updated On :

इंदौर। मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीज़ों की संख्या बढ़ती ही जा रही है। यहां शनिवार को 2040 नए संक्रमित मिले हैं। इसके साथ ही प्रदेश में सक्रिय मरीज़ों की संख्या 6849 हो चुकी है हालांकि इनमें से केवल 353 यानी कुल पांच प्रतिशत ही अस्पतालों में भर्ती हैं और इनमें से करीब तीस प्रतिशत की स्थिति ऐसी है कि उन्हें अस्पतालों में ऑक्सीजन लगाई गई है। इसके साथ ही शनिवार को सीहोर के निवासी एक मरीज़ की मौत भी हुई है।

शनिवार तक जारी की गई जानकारी के मुताबिक मध्य प्रदेश में कोरोना से संक्रमित सक्रिय मरीजोें की संख्या 6,849 हो चुकी है। शनिवार को एक बार फिर इंदौर में  सबसे ज्यादा संक्रमित बताए गए हैं। यहां 645 नए संक्रमित मिले हैं तो भोपाल में 434, और ग्वालियर में 280 संक्रमित मिले हैं।

इंदौर में जहां सबसे अधिक संक्रमित मिल रहे हैं तो वहीं यहां सक्रिय मरीज़ों की संख्या भी है। प्रदेश के कुल संक्रमितों में से इंदौर में इंदौर में 2683, भोपाल में 1369, ग्वालियर में 702, जबलपुर में 466, उज्जैन में 234, सागर में 159, विदिशा में 136 सक्रिय मरीज़ हैं।

प्रदेश सरकार के मुताबिक फिलहाल मध्यप्रदेश में संक्रमण की स्थिति नियंत्रण में है औरअस्पतालों पर कोई खास दबाव नहीं है हालांकि सावधानी ज़रूरी है। प्रदेश में ओमिक्रॉन के मरीज़ भी लगातार मिल रहे हैं। ऐसे में संक्रमण से बचने के लिए शारीरिक दूरी और मास्क लगाने जैसे उपाय लगातार करने होंगे।

इस बीच प्रदेश में किशोरों को भी लगातार वैक्सीन लगाई जा रही है। हालांकि इनसे छोटे बच्चों के संक्रमित होना भी चिंता का विषय है और अब तक प्रदेश में कई ऐसे मामले आ चुके हैं जिनमें छोटे बच्चे संक्रमित मिले हैं। इसके लिए लोग काफ़ी एहतियात बरत रहे हैं।



Related