प्रदेश में अब पच्चीस हजार से अधिक संक्रमित, इंदौर के लिए डराने वाला हो सकता है फरवरी


इंदौर में शुक्रवार को 1343 नए संक्रमित मिले हैं तो वहीं भोपाल में 968, भोपाल में 316, ग्वालियर में 593 नए संक्रमित मिले हैं।


देश गांव
बड़ी बात Updated On :
MP Covid1

इंदौर। कोरोना संक्रमण को लेकर सरकार परेशान है। संक्रमितों के आंकड़े रोजाना ही बढ़ते जा रहे हैं। शुक्रवार को प्रदेश में 5315 नए संक्रमित मिले हैं और अब प्रदेश में कोरना संक्रमितों का आंकड़ा पच्चीस हजार के पार पहुंच चुका है। इनमें से 819 मरीजों को अस्पताल में भर्ती किया गया है और 176 का इलाज कोविड केयर सेंटरों में चल रहा है। फिलहाल प्रदेश में संक्रमण की दर 6.67% के करीब बताई जा रही है।

इंदौर में शुक्रवार को 1343 नए संक्रमित मिले हैं तो वहीं भोपाल में 968, भोपाल में 316, ग्वालियर में 593 नए संक्रमित मिले हैं। इंदौर में संक्रमण की दर 12.5 प्रतिशत बनी हुई है। यहां मिलने वाले कुल मरीजों में से 96 प्रतिशत को होम आईसोलेशन में रखा गया है।

इसके साथ ही रतलाम में 98 नए संक्रमित मिले हैं। भिंड में कुल 86 संक्रमित मिले हैं यहां स्थानीय कोर्ट में एक साथ 44 लोग संक्रमित हुए हैं इनमें से  6 जज हैं।

हालांकि विशेषज्ञों का अनुमान है कि 1 फरवरी से 13 फरवरी तक करीब छह हजार संक्रमित प्रतिदिन मिलेंगे। ज़ाहिर है ये आंकड़ा डराने वाला है और इसी को लेकर प्रशासन तैयारियां कर रहा है। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि आने वाले दिनों में कुछ नई पाबंदियां भी इंदौर में लागू की जाएं।

इसके अलावा अन्य शहरों की बात करें तो छिंदवाड़ा में एक उन्नीस साल के युवक की मौत हुई है। उसे सांस लेने में परेशानी हो रही थी हालांकि युवक की आरटीपीसीआर रिपोर्ट निगेटिव आई है। वहीं भोपाल के हमीदिया अस्पताल में कोविड पॉजिटिव महिला ने बेटी को जन्म दिया। इस बच्ची को संक्रमण नहीं है।