जम्मू-कश्मीर: डोडा में खाई में जा गिरी मिनी बस, 8 की मौत और 10 घायल


जम्मू-कश्मीर के डोडा में गुरुवार को थाथरी से डोडा जा रही एक मिनी बस खाई में गिर गई, जिसमें 8 लोगों की मौत हो गई और 10 घायल हैं।


देश गांव
बड़ी बात Published On :
doda-bus-accident

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के डोडा में गुरुवार को थाथरी से डोडा जा रही एक मिनी बस खाई में गिर गई, जिसमें 8 लोगों की मौत हो गई और 10 घायल हैं। मौके पर राहत व बचाव का काम प्रशासन व स्थानीय लोगों की मदद से किया गया।

स्थानीय लोगों ने हादसे की सूचना प्रशासन व सुरक्षाबलों तक पहुंचाई, जिसके तुरंत बाद सेना के जवान घटनास्थल पर पहुंचे और खाई में उतरे।

खाई में उतरकर उन्होंने बस में फंसे लोगों को बाहर निकालना शुरू किया। सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

केंद्रीय मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह ने बताया कि उन्होंने डोडा के डीसी विकास शर्मा से बात की है। घायलों को जीएमसी डोडा शिफ्ट किया जा रहा है। उन्हें जिस तरह की भी मदद की जरूरत पड़ेगी, मुहैया कराई जाएगी।

जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने डोडा सड़क दुर्घटना पर दुख जताया है। जम्मू और कश्मीर उपराज्यपाल के कार्यालय ने ट्वीट कर कहा कि मनोज सिन्हा ने जिला प्रशासन को मृतकों के परिवारों को तत्काल राहत और घायलों को मेडिकल सहायता देने का निर्देश दिया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू-कश्मीर में हुए इस सड़क हादसे पर दुख जताया है और ट्वीट कर कहा है कि यह दुख की घड़ी है। हादसे में जान गंवाने वालों के परिवार के प्रति संवेदना जाहिर करता हूं। दुर्घटना में घायल हुए लोगों के जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं। हादसे में जान गंवाने वालों के परिजनों को प्रधानमंत्री राहत कोष से 2-2 लाख और घायलों को 50 हजार रुपये की सहायता राशि दी जाएगी।