ट्विटर पर ब्लूटिक की फीस अब 8 डॉलर, ये सुविधाएं भी मिलेंगी


एलन मस्क ने ट्विटर का आधा रेवेन्यू ब्लूटिक यानी वेरिफिकेशन प्रोसेस से लाने की योजना बनाई है।


देश गांव
बड़ी बात Updated On :

भोपाल। दुनिया की सबसे प्रभावशाली सोशल मीडिया साइट ट्विटर पर ब्लूटिक विश्वसनीयता और प्रभावशीलता का पैमाना माना जाता रहा है लेकिन अब इसे हासिल करने के लिए सभी को पैसे चुकाने पड़ेंगे। दुनिया के सबसे रईस व्यक्ति एलन मस्क ने मंगलवार को ट्विटर पर ऐलान किया कि ब्लूटिक के लिए आप $8 यानी तकरीबन ₹650 प्रतिमाह देने होंगे। यह अलग-अलग देशों में अलग-अलग हो सकता है। मस्क ने सिलसिलेवार कई ट्वीट कर ब्लूटूथ के बारे में बात की। उन्होंने कहा कि ब्लू टिक की प्रक्रिया में यह बदलाव हर आदमी के हाथ में ताकत जैन देने जैसा है।

ब्लू टिक हासिल करने वाले लोगों को इसके साथ कुछ दूसरी सुविधाएं भी मिलेगी। ब्लू टिक होल्डर को सर्च में प्राथमिकता मिलेगी, वे रिप्लाई, मेंशन और लंबे ऑडियो तथा वीडियो भी पोस्ट कर पाएंगे। इसके अलावा जो भी पब्लिशर ट्विटर के साथ अनुबंध में शामिल होंगे उनके कंटेंट को देखने के लिए वेरीफाइड यूजर्स को अलग से पैसे नहीं देने होंगे।

एलन मस्क ने ट्विटर का आधा रेवेन्यू ब्लूटिक यानी वेरिफिकेशन प्रोसेस से लाने की योजना बनाई है। फिलहाल कंपनी के पास रेवेन्यू का सबसे बड़ा जरिया विज्ञापन हैं। 44 बिलियन डॉलर में कंपनी को खरीदने के बाद एलन मस्क इससे मुनाफे दार भी बनाना चाह रहे हैं। ऐसे में उन्होंने तय किया है कि कंपनी का मुनाफा बड़े और इसका आधा हिस्सा वेरिफिकेशन प्रोसेस से आए। 2021 के आंकड़ों के मुताबिक ट्विटर पर करीब तीन लाख वेरिफाइड अकाउंट हैं। अब आने वाले दिनों में इनकी संख्या बढ़ सकती है।



Related