ओडिशा के कुसुमी नदी पर बने पुल से नीचे गिरा तेल टैंकर, विस्फोट में चार की मौत व एक घायल

देश गांव
बड़ी बात Updated On :
odisha-tanker-blast

नई दिल्ली। ओडिशा के नयागढ़ में शनिवार तड़के एक तेल टैंकर में विस्फोट होने से चार लोगों की जलकर मौत हो गई और एक गंभीर रूप से घायल हो गया।

बैरिकेड्स से टकराने के बाद तेल टैंकर छोटी नदी में गिरा और फिर विस्फोट हो गया। गंभीर रूप से घायल व्यक्ति की हालात नाजुक बताई जा रही है।

मृतकों की पहचान पंकज नायक, बिभु खटुआ, समीर नायक और चंदन खटुआ के रूप में हुई है।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि तेल टैंकर पारादीप से संबलपुर की ओर जा रहा था और जब यह कुसुमी नदी पर बने बड़ा पांडुसरा पुल पर था तो चालक ने वाहन से नियंत्रण खो दिया तथा यह पुल से नीचे गिर गया।

उन्होंने कहा कि घटना बीती रात करीब एक बजकर 45 मिनट पर हुई। टैंकर के पुल से गिरने के कुछ देर बाद उसमें विस्फोट हो गया। घटनास्थल पर पहुंचे पुलिस और दमकलकर्मियों ने स्थानीय लोगों की मदद से बचाव अभियान शुरू किया।

आज की अन्य बड़ी खबरें…

दिल्ली के रोहिणी में एक अस्पताल में लगी आग, ऑक्सीजन सप्लाई रुकने से मरीज की मौत

दिल्ली के रोहिणी इलाके में ब्रह्म शक्ति अस्पताल के आईसीयू में शनिवार सुबह आग लग गई। इसके चलते ऑक्सीजन सप्लाई रुकने से 64 साल के एक मरीज की मौत हो गई।

अस्पताल प्रबंधन के मुताबिक, आशंका है कि शॉर्ट सर्किट की वजह से अस्पताल के तीसरे फ्लोर पर आग लगी। वहीं, पुलिस के डिप्टी कमिश्नर प्रणव तयाल ने बताया कि आग की सूचना सुबह करीब 5 बजे मिली, जिसके बाद लोकल पुलिस ने मौके पर पहुंचकर दमकल विभाग को फोन लगाया।

दिल्ली फायर सर्विस के डायरेक्टर अतुल गर्ग ने कहा कि 9 फायर इंजनों को तुरंत मौके पर भेजकर आग पर काबू पाया गया।

भाजपा से निष्कासित नवीन जिंदल ने कहा- मुझे मारने की साजिश की जा रही है

आपत्तिजनक टिप्पणी और विवादित बयानों की वजह से भाजपा से निकाले गए नवीन जिंदल के परिवार ने दिल्ली छोड़ दिया है। हालांकि नवीन अभी भी दिल्ली में ही हैं। बता दें कि जिंदल और उनकी फैमिली को कई दिनों से लगातार जान से मारने की धमकी दी जा रही थी।

पैगंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी करने के मामले में नवीन जिंदल चर्चा में आए थे। बढ़ते विवाद को देखते हुए भाजपा ने 5 जून को पार्टी से निष्काषित कर दिया था और इनके बयानों से दूरी बना ली थी।

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में हिजबुल का आतंकी मारा गया, श्रीनगर-बारामूला हाईवे पर आईईडी मिली –

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम के खांडीपोरा इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिदीन का एक आतंकी मारा गया है। कश्मीर पुलिस के मुताबिक शनिवार तड़के दो आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग की, जिसके बाद ये ऑपरेशन चलाया गया।

जानकारी के मुताबिक सुरक्षाबलों ने दोनों आतंकियों को घेरा रखा था, जिसके बाद एक आतंकी ढेर हो गया। इससे पहले पिछले मंगलवार को इसी इलाके में जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों ने 24 घंटे के भीतर तीन अलग-अलग मुठभेड़ों में चार आतंकियों को ढेर किया था।

जम्मू-कश्मीर में श्रीनगर-बारामूला हाईवे पर सुरक्षाबलों को संदिग्ध वस्तु मिलने के बाद वहां यातायात रोक दिया गया। वस्तु की पहचान आईईडी यानी विस्फोटक के तौर पर हुई। सुरक्षाबलों ने इसे डिफ्यूज कर दिया है।

राजस्थान के दौसा में थर्माकोल गोदाम में आग, 5 मजदूर फंसे –

राजस्थान के दौसा में थर्माकोल के गोदाम में अचानक आग लगने से अफरा-तफरी फैल गई। अब तक आग पर काबू नहीं पाया गया है। आशंका जताई जा रही है कि गोदाम में 5 मजदूर फंसे हैं।

हालांकि पुलिस-प्रशासन ने अभी तक इसकी पुष्टि नहीं की है और न ही किसी के परिजन सामने आए हैं। आसपास के लोगों का कहना है कि यहां देर रात तक 5 मजदूर यहां काम कर रहे थे।

घटना जिले के महुवा इलाके के पीपलखेड़ा गांव के पास की है। शनिवार सुबह 3 बजे अचानक आग लग गई। आग इतनी भीषण थी कि 500 मीटर दूर तक लपटें दिखाई दे रही हैं।

घटना के बाद दौसा, बांदीकुई, अलवर, हिण्डौन समेत जयपुर से भी फायर ब्रिगेड बुलानी पड़ी। अकेले जयपुर से 3 फायर ब्रिगेड पहुंची हैं। हालात को देखते हुए कलेक्टर कमर चौधरी व SP राजकुमार गुप्ता भी मौके पर मौजूद हैं।

बिहार के पूर्णिया में तालाब में गिरी स्कॉर्पियो, 9 की मौत –

बिहार के पूर्णिया के बायसी अनुमंडल में एक भीषण सड़क हादसे में 9 लोगों की मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक सभी लोग ताराबाड़ी से तिलक समारोह से अपने गांव किशनगंज के नूनिया लौट रहे थे, तभी टर्निंग पर स्कॉर्पियो सीधे तालाब में घुस गई।

उसमें सवार 11 लोगों में से 9 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। ये हादसा देर रात डेढ़ बजे हुआ। हादसे में ड्राइवर की भी मौत हो गई है। मरने वाले सभी आपस में रिश्तेदार थे।

वहीं, पटना के दानापुर में एक तेज रफ्तार टैंकर ने तीन युवकों को कुचल दिया। इस हादसे में तीनों की दर्दनाक मौत हो गई है।

जम्मू-कश्मीर के पहलगाम में भूकंप के हल्के झटके, रिक्टर स्केल पर तीव्रता 3.7 –

जम्मू और कश्मीर के पहलगाम के भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए। रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 3.7 मापी गई। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के मुताबिक भूकंप शुक्रवार-शनिवार की देर रात 12.37 बजे आया। भूकंप में किसी तरह की जान माल के नुकसान की खबर नहीं है।



Related