जम्मू-कश्मीरः पुंछ में सेना के जवान ने अपने साथियों पर फायरिंग की, दो शहीद व दो घायल

देश गांव
बड़ी बात Updated On :
army-fratricide

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के पुंछ के सुरनकोट स्थित 156 प्रादेशिक सेना बटालियन में शुक्रवार सुबह सेना के जवान ने अपने साथियों पर फायरिंग कर दी। हमले में दो जवान शहीद हो गए जबकि दो अन्य घायल हो गए हैं।

फायरिंग करने वाला सिपाही भी घायल हैं। सेना के अफसर इस मामले में कुछ भी बोलने तैयार नहीं हैं। सूत्रों ने बताया कि मामले की जांच के आदेश दिए गए हैं।

आज की अन्य बड़ी खबरें..

अमरनाथ यात्रा के दौरान पिछले 36 घंटों में 8 यात्रियों की मौत –

अमरनाथ यात्रा के दौरान पिछले 36 घंटों में प्राकृतिक कारणों से 8 यात्रियों की मौत हो गई। इससे मौत का आंकड़ा 41 पहुंच गया। अधिकारियों ने गुरुवार को यह जानकारी दी।

8 जुलाई को पवित्र गुफा के पास बादल फटने से अचानक आई बाढ़ के बाद यात्रा स्थगित कर दी गई थी। इसमें 15 लोग मारे गए थे। हालांकि, यात्रा फिर से शुरू हो चुकी है।

देश में आज से 18 साल से ऊपर के लोगों को लगेगी फ्री बूस्टर डोज –

देश में आज से 18 साल से ऊपर के लोगों को कोरोना वैक्सीन की मुफ्त बूस्टर डोज लगाई जाएगी। यह अभियान 15 जुलाई से शुरू किया जाएगा और अगले 75 दिनों तक चलेगा। जानकारी के मुताबिक, देश के सभी सरकारी अस्पतालों में ये मुफ्त टीका लिया जा सकेगा।

1985 के एयर इंडिया ब्लास्ट मामले में बरी सिख नेता रिपुदमन सिंह की गोली मारकर हत्‍या –

एयर इंडिया बम विस्‍फोट मामले में बरी किए जा चुके बिजनेसमैन और सिख नेता रिपुदमन सिंह मलिक की कनाडा के वैंकूवर में गुरुवार देर रात गोली मारकर हत्‍या कर दी गई।

रिपुदमन अपने ऑफिस से घर जा रहे थे, तभी उनकी हत्या की गई। इस साल जनवरी में रिपुदमन ने PM मोदी की तारीफ की थी और सिख समुदाय के लिए उठाए गए कदमों के लिए मोदी सरकार का आभार व्‍यक्‍त किया था।

दिल्ली से वडोदरा जा रहे इंडिगो विमान की जयपुर में इमरजेंसी लैंडिंग –

दिल्ली से वडोदरा जा रही एक इंडिगो फ्लाइट की गुरुवार शाम को जयपुर में इमरजेंसी लैंडिंग की गई। इंजन में तकनीकी खराबी के बाद ऐसा किया गया।

फिलहाल विमान में सवार सभी यात्री और क्रू मेंबर सुरक्षित हैं। फ्लाइट में कितने यात्री थे, एयरलाइन ने इस बात की अभी तक जानकारी नहीं दी है।



Related