दिल्ली के अटलांटिस बैंक्वेट हॉल में लगी आग, मैनेजर की दम घुटने से हुई मौत

देश गांव
बड़ी बात Updated On :
atlantis benquet hall fire

नई दिल्ली। दिल्ली के जीटी करनाल रोड स्थित अटलांटिस बैंक्वेट हॉल में मंगलवार शाम आग लग गई। सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की 12 दमकल वहां पहुंची और आग पर काबू पाया।

घटना में बैक्वेट हॉल के एक कर्मचारी की मौत हो गई। उसका शव जली हुई हालत में मिला है। घटना अशोक विहार इलाके की है। आग की सूचना शाम 5.47 बजे मिली। घटना के समय बैंकेट हाल में कोई आयोजन नहीं हो रहा था।

आग ग्राउंड फ्लोर पर स्टेज के पास शुरू हुई। इसके बाद सारे फ्लोर पर पहुंच गई। हॉल के मैनेजर हर्ष चोपड़ा पहली मंजिल पर फंस गए। धुएं के चलते वो बेहोश हो गए। उन्हें तुरंत अस्पताल भेजा गया। जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। आग किस कारण लगी अभी यह स्पष्ट नहीं है।

आज की अन्य बड़ी खबरें…

भरूच की भारत रसायन कंपनी में बॉयलर ब्लास्ट से लगी आग, 25 से अधिक कर्मचारी घायल – 

गुजरात के भरूच जिले के दहेज इंडस्ट्रियल एरिया में एक केमिकल फैक्ट्री में भीषण आग लग गई है।

कंपनी से मिली जानकारी के अनुसार आग प्लांट में लगे बॉयलर में विस्फोट के बाद लगी और तेजी से फैल गई। आग की चपेट में आने से 25 से अधिक कर्मचारियों के घायल होने की खबर है, जिनमें से 10 की हालत गंभीर बताई जा रही है।

कर्मचारियों को सिविल सहित दो अन्य अस्पतालों में भर्ती करवाया गया है।

1971 लोंगेवाला युद्ध के हीरो रहे कर्नल धरमवीर का गुरुग्राम में निधन – 

लोंगेवाला युद्ध के हीरो कर्नल धरमवीर का सोमवार को गुरुग्राम में निधन हो गया। उन्होंने 1992-94 में 23 पंजाब बटालियन की कमान संभाली थी।

जयपुर रक्षा पीआरओ ने यह जानकारी दी। राजस्थान के लोंगेवाला में 1971 के युद्ध में भारतीय सैनिकों ने पाकिस्तानी सेना को धूल चटाई थी।

सुप्रीम कोर्ट ने सुपरटेक ट्विन टावर्स को गिराने के लिए डिमोलिशन एजेंसी को दी और तीन महीने की मोहलत – 

सुप्रीम कोर्ट सुपरटेक ट्विन टावर्स को गिराने के लिए तीन महीने की मोहलत देने को तैयार हो गया है। उत्तर प्रदेश के नोएडा में 40 मंजिला ट्विन टावर्स बने हैं।

डिमोलिशन एजेंसी एडिफाइस इंजीनियरिंग की प्रार्थना पर कोर्ट ने 28 अगस्त 2022 तक का समय दे दिया। इसके पहले कोर्ट ने 22 मई तक ट्विन टावर्स गिराने का समय दिया था।

आज की अन्य बड़ी खबरें…

ED को SC का निर्देश- दिल्ली में नहीं कोलकाता में हो अभिषेक और रूजिरा बनर्जी से पूछताछ – 

पश्चिम बंगाल में कोयला तस्करी से जुड़े एक मामले में सुप्रीम कोर्ट ने ED को निर्देश दिया है कि तृणमूल कांग्रेस के सासंद अभिषेक बनर्जी और उनकी पत्नी रूजिरा बनर्जी से कोलकाता में पूछताछ की जाए।

बनर्जी दंपति ने पिछले दिनों दिल्ली में पूछताछ की नोटिस जारी होने के बाद सुप्रीम कोर्ट की ओर रुख किया था। कोर्ट ने आगे कहा कि पूछताछ के दौरान स्टेट मशीनरी का किसी भी तरह से दुरुपयोग ना हो। वरना सख्त कार्रवाई की जाएगी।

जितेंद्र नारायण सिंह त्यागी को बड़ी राहत, सुप्रीम कोर्ट ने दी अंतरिम जमानत –

सुप्रीम कोर्ट ने जितेंद्र नारायण सिंह त्यागी उर्फ वसीम रिजवी को तीन महीने की अंतरिम जमानत दी है। कोर्ट ने कहा कि त्यागी को अंडरटेकिंग देनी होगी कि अब वह अभद्र भाषा का इस्तेमाल नहीं करेंगे और इलेक्ट्रॉनिक, डिजिटल या सोशल मीडिया पर बयानबाजी नहीं करेंगे।

त्यागी ने पिछले साल दिसंबर में आयोजित हरिद्वार धर्म संसद में नफरत भरी भाषा का इस्तेमाल किया था।

 

कुतुबमीनार में पूजा करने की याचिका पर सुनवाई टली –

दिल्ली के साकेत कोर्ट में मंगलवार को कुतुबमीनार परिसर में पूजा की मांग करने वाली याचिका पर सुनवाई टल गई। अब 24 मई को सुनवाई होगी।

याचिका में दावा किया गया है कि कुव्वत-उल-इस्लाम मस्जिद को हिन्दू और जैन धर्म के 27 मंदिर को तोड़कर बनाया गया है। ऐसे में वहां फिर से मूर्तियां स्थापित की जाएं और पूजा करने की इजाजत दी जाए।

जम्मू-कश्मीर पर सुरक्षा समीक्षा बैठक आज, अमरनाथ यात्रा की तैयारियों पर होगी चर्चा –

गृह मंत्री अमित शाह के नेतृत्व में आज जम्मू-कश्मीर पर महत्वपूर्ण सुरक्षा समीक्षा बैठक आयोजित होगी। इसमें अमरनाथ यात्रा की तैयारियों का जायजा लिया जाएगा।

इसमें जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा, DGP जम्मू-कश्मीर दिलबाग सिंह, विशेष DG CID ​​आरआर स्वैन सहित अन्य शामिल होंगे।

मैरिटल रेप को अपराध घोषित करने के मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंचा –

मैरिटल रेप को अपराध घोषित करने के मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है। याचिका में दिल्ली हाई कोर्ट के फैसले को चुनौती दी गई है।

दिल्ली हाईकोर्ट के दो जजों की पीठ ने मेरिटियल रेप को अपराधीकरण करने से संबंधित एक मामले पर सुनवाई की थी। इस दौरान एक जज ने मैरिटल रेप को अपराध माना, जबकि दूसरे ने इसे अपराध नहीं माना।

कांग्रेस नेता पी चिदंबरम के बेटे के 9 ठिकानों पर CBI का छापा –

CBI ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम के बेटे कार्ति के 9 ठिकानों पर छापा मारा है। दिल्ली, मुंबई, चेन्नई और तमिलनाडु के स्थित ऑफिस और घरों पर कार्रवाई जारी है।

सूत्रों के मुताबिक, कार्ति चिदंबरम के खिलाफ कथित विदेशी निवेश को लेकर CBI ने यह कार्रवाई की है। CBI ने 2010-2014 के बीच के इस मामले में नया केस दर्ज किया है। उसी मामले में आज की कार्रवाई की जा रही है।

जम्मू-कश्मीर के कई जंगलों में भीषण आग, लाखों का नुकसान –

जम्मू-कश्मीर के कई वनों में भीषण आग लग गई है। बीती देर रात नियाका, पंजग्रेन और घींर मुगलन वन क्षेत्रों में आग लगी। जानकारी मिलते ही दमकल की कई गाड़ियां और वन अधिकारी मौके पर पहुंच गए। आग पर काबू पाने का प्रयास किया जा रहा है।

वहीं राजौरी जिले के झलास के जंगल में भी कल से आग लगी हुई है। दमकल विभाग का कहना है कि इन जंगलों में लगी आग से अब तक लाखों की वन संपदा जलकर खाक हो गई है।

मौसम साफ होने के बाद बद्रीनाथ धाम यात्रा शुरू –

बद्रीनाथ धाम से तीर्थयात्रियों की आवाजाही आज सुबह फिर से शुरू हो गई है। चमोली के जिलाधिकारी हिमांशु खुराना ने कहा कि मौसम साफ होते ही आज सुबह 115 वाहन बद्रीनाथ धाम से रवाना हुए। भारी बारिश के बाद सोमवार को यात्रा रोकी गई थी।

जम्मू-कश्मीर में लश्कर के एक आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ –

जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा में सुरक्षाबलों ने पुलिस के साथ मिलकर आतंकी संगठन लश्कर के एक आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है। टीम ने 7 आतंकियों की गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि आतंकियों के पास से हथियार और गोला-बारूद बरामद हुआ है।

टीम ने इसने पास से 4 दोपहिया समेत 6 वाहन भी जब्त किए हैं। टीम ने सोपोर इलाके में 2 लश्कर-ए-तैयबा आतंकवादियों को गिरफ्तार किया। उनके कब्जे से 2 पिस्तौल, 2 मैगजीन और 10 राउंड बरामद हुए हैं।

MP : नीमच में दो समुदाय भिड़े, इलाके में धारा 144 लागू –

नीमच में दरगाह के पास हनुमानजी की मूर्ति स्थापित करने को लेकर दो पक्ष आपस में भिड़ गए। विवाद पुरानी कचहरी इलाके में मौजूद दरगाह के पास हुआ। इसके बाद तनाव फैल गया। उपद्रवियों ने पत्थर फेंके। एक बाइक में आग भी लगा दी।

पुलिस ने दुकानें बंद करा दीं। साथ ही उपद्रवियों को कंट्रोल करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े। लाठियां भी भांजीं। फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है। प्रशासन ने नीमच सिटी इलाके में धारा 144 लगा दी है।

ज्ञानवापी मसले पर आज सुप्रीम कोर्ट में भी सुनवाई होगी –

ज्ञानवापी मस्जिद का सर्वे कराने के वाराणसी कोर्ट के आदेश को चुनौती देने वाली याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट में भी सुनवाई होगी। अंजुमन मस्जिद कमेटी ने वाराणसी कोर्ट के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी थी।

कोर्ट ने मस्जिद का सर्वे कराने का निर्देश दिया था, जिसकी रिपोर्ट आज स्थानीय कोर्ट में पेश होनी है। तीसरे दिन के सर्वे में हिंदू पक्ष ने मस्जिद में शिवलिंग मिलने का दावा किया है। हालांकि मुस्लिम पक्ष इसे फव्वारा बता रहा है।

दिल्ली के नरेला में फुटवियर फैक्ट्री में लगी आग –

दिल्ली के नरेला इंडस्ट्रियल एरिया में सोमवार को एक फुटवियर फैक्ट्री में आग लग गई। जानकारी मिलते ही दमकल की 9 गाड़ियां आग बुझाने के लिए मौके पर पहुंचीं। आग लगने से अब तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

उत्तरी दिल्ली के नरेला इलाके में पिछले दो दिनों में आग लगने की यह दूसरी घटना है। इलाके में एक प्लास्टिक ग्रेन्यूल फैक्ट्री में भीषण आग लगने की सूचना के बाद शनिवार की रात 25 दमकलकर्मियों को मौके पर भेजा गया था।

तेलंगाना कांग्रेस का CM पर गंभीर आरोप, कहा- भाजपा को चुनावी फंडिंग देते हैं केसीआर –

तेलंगाना कांग्रेस अध्यक्ष रेवंत रेड्डी ने मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव पर गंभीर आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि केसीआर परिवार ED और CBI से बचने के लिए भाजपा को सुरक्षा राशि दे रहा है।

रेवंत का कहना है कि केसीआर परिवार 8 साल में समृद्ध हो गया है, लेकिन अब तक उनपर ED या CBI की नजर नहीं पड़ी। देश में जहां भी चुनाव होते हैं वहां लड़ने के लिए केसीआर फंडिंग देते हैं। इसकी वजह से वो जांच एजेंसियों से बचे हैं।

असम में बाढ़ से दितोचेरा स्टेशन पर फंसे सभी यात्री निकाले गए –

असम में भारी बारिश और बाढ़ के चलते लोगों का जीना मुहाल हो गया है। 20 जिलों में करीब 2 लाख लोग बाढ़ से प्रभावित हैं। कई इलाकों में हुए भूस्खलन और जलभराव के चलते हसाओ के दितोचेरा स्टेशन पर करीब 1600 यात्री फंस गए थे जिन्हें सुरक्षित निकाल लिया गया है।

1600 यात्रियों में से 119 को भारतीय वायुसेना ने एयरलिफ्ट कर सुरक्षित निकाला। न्यू हाफलोंग में एक ट्रेन के फंसे यात्रियों को कई बसों की मदद से माईबांग स्टेशन लाया गया।



Related