अमूल के मैनेजिंग डायरेक्टर आरएस सोढ़ी सड़क दुर्घटना में घायल

देश गांव
बड़ी बात Updated On :
rs sodhi amul

नई दिल्ली। देश के बड़े डेयरी को-ऑपरेटिव गुजरात को-ऑपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन लिमिटिड के मैनेजिंग डायरेक्टर आरएस सोढ़ी का बुधवार रात गुजरात के आणंद गांव के पास कार एक्सीडेंट हो गया। जिस कार में सोढ़ी सफर कर रहे थे वह एक डिवाइडर से टकराकर पलट गई।

पुलिस ने बताया कि अज्ञात कारणों से ड्राइवर ने कार का कंट्रोल खो दिया, जिसके चलते यह दुर्घटना हुई। स्थानीय लोग ड्राइवर के साथ सोढ़ी को अस्पताल ले गए। अब दोनों खतरे से बाहर हैं।

पीलीभीत सड़क हादसे में एक ही परिवार के 9 लोगों सहित 10 की मौत व 7 घायल – 

pilibhit road accident

उत्तर प्रदेश के पीलीभीत में 17 श्रद्धालुओं से भरी पिकअप अनियंत्रित होकर पेड़ से टकरा गई और इस हादसे में एक ही परिवार के 9 लोगों सहित 10 की मौत हो गई जबकि 7 लोग घायल हो गए। इसमें एक की हालत गंभीर बनी हुई है।

सभी श्रद्धालु हरिद्वार से गंगा-स्नान करके घर लौट रहे थे। सूबे के सीएम योगी ने हादसे पर दुख जताया है और मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है।

जानकारी के मुताबिक, दुर्घटना गजरौला थाना क्षेत्र के मालामुड़ के पास हुआ। मरने वालों में दो बच्चे भी शामिल हैं। सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने रेस्क्यू अभियान चलाकर घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल पहुंचाया।

PM मोदी ने नए वाणिज्य भवन और ‘निर्यात’ पोर्टल का उद्घाटन किया –

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को वाणिज्य और उद्योग मंत्रालय की नई इमारत का उद्घाटन किया। इसके साथ उन्होंने NIRYAT नाम के एक पोर्टल को भी लॉन्च किया, जिसमें देश के फॉरेन ट्रेड से जुड़ी सभी जानकारियां एक ही जगह मिलेंगी।

इस मौके पर वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल भी मौजूद थे। उन्होंने कहा कि नया वाणिज्य भवन डिजिटल इमारत होगी, इसमें कागजों का ढेर नहीं लगेगा।

आज की अन्य बड़ी खबरें…

कर्नाटक में भूकंप के झटके, 3.4 मापी गई तीव्रता –

कर्नाटक के हासन जिले और उसके पास भूकंप के झटके महसूस किए गए। आपदा प्रबंधन के एक अधिकारी ने कहा कि रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 3.4 दर्ज की गई। इसका केंद्र हासन जिले के होलेनारसीपुरा तालुक के नगरनहल्ली ग्राम पंचायत के पास मलूगनहल्ली गांव रहा। फिलहाल, इसमें किसी भी तरह के नुकसान की खबर नहीं मिली है।​​​​​​​

राष्ट्रपति उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू भुवनेश्वर से दिल्ली के रवाना, कल भरेंगी नामांकन –

भाजपा और साथी दलों की राष्ट्रपति उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू भुवनेश्वर एयरपोर्ट पहुंची हैं। वे दिल्ली के लिए रवाना हो रही हैं। चुनाव के लिए वे कल अपना नामांकन दाखिल करेंगी।

जेपी नड्‌डा के घर में आगजनी की कोशिश करने वाले 4 कांग्रेस यूथ विंग कार्यकर्ता गिरफ्तार –

दिल्ली पुलिस ने भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्‌डा के दिल्ली आवास के बाहर आग लगाने के आरोप में कांग्रेस की यूथ विंग- नेशनल स्टूडेंट यूनियन ऑफ इंडिया (NSUI) के चार कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया है।

पुलिस के मुताबिक, यह घटना 21 जून शाम तकरीबन 4.30 बजे की है जब नड्‌डा के आवास के बाहर 8-10 लोग जमा हो गए और नारेबाजी करने लगे। कुछ समय बाद प्रदर्शनकारी आक्रामक हो गए और एक डंडे पर दो खाकी निक्कर बांधकर उन पर आग लगा दी।

इसके बाद प्रदर्शनकारियों ने घर के गेट पर सिक्योरिटी रूम में जलती हुई लकड़ी फेंकने की कोशिश की, लेकिन सिक्योरिटी स्टाफ ने ऐसा होने से रोक लिया। CCTV फुटेज से पता चला कि 10-12 लोग दो वाहनों में आए थे। ये वाहन हरियाणा के रोहतक और उत्तर प्रदेश के बिजनौर में रजिस्टर्ड हैं।

इन सबूतों के आधार पर पुलिस ने अलग-अलग जगहों पर रेड की और चार लोगों को गिरफ्तार किया। आरोपियों की पहचान जगदीप सिंह, सर्वोत्तम राणा, प्रणव पाण्डेय और विशाल के तौर पर हुई है। सभी NSUI के कार्यकर्ता हैं।

जम्मू कश्मीर में इस साल मारे गए 118 आंतकवादी, इसमें 32 आंतकी विदेशी –

सुरक्षाबलों ने घाटी में आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन ऑलआउट चलाया हुआ है। इस साल अब तक 32 विदेशी समेत 118 आतंकियों को मार गिराया गया है।

जम्मू और कश्मीर पुलिस ने बुधवार को इस मामले की जानकारी दी है। पिछले साल 2021 में 2 विदेशी आतंकवादियों सहित कुल 55 आतंकवादी मारे गए थे।

आज सोनिया गांधी से नहीं होगी ईडी की पूछताछ –

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से आज नेशनल हेराल्ड केस में पूछताछ नहीं होगी। दरअसल, सोनिया ने ED को एक चिट्ठी लिखकर खराब तबीयत का हवाला देकर पूछताछ के लिए और समय देने की मांग की थी, जिसे ED ने स्वीकार कर लिया है। हालांकि उन्हें नए समन की तारीख अभी तक तय नहीं की है।

लोकसभा की 3 और विधानसभा की 7 सीटों के लिए आज हो रही है वोटिंग –

उत्तर प्रदेश की 2 और पंजाब की 1 लोकसभा सीट पर आज मतदान होगा। इसके अलावा त्रिपुरा की 4 और आंध्रप्रदेश, झारखंड और दिल्ली की एक-एक विधानसभा सीटों के लिए भी आज वोटिंग होगी।

इन सभी सीटों पर सुबह 7 बजे से वोटिंग शुरू होगी, जो शाम 6 बजे तक चलेगी। इन सभी सीटों के नतीजे 26 जून को घोषित किए जाएंगे।

चंडीगढ़ की सबसे बड़ी फर्नीचर मार्केट में भीषण आग –

चंडीगढ़ के सबसे बड़े फर्नीचर मार्केट में बुधवार को भीषण आग लग गई। यह मार्केट सेक्टर 56 में है। फायर डिपार्टमेंट के अधिकारियों ने बताया कि 10 दुकानों को आग ने अपनी चपेट में ले लिया, जिससे फर्नीचर और अन्य सामान जलकर खाक हो गया।

आग पर काबू पाने के लिए फायर ब्रिगेड की 6 गाड़ियों को मौके पर भेजा गया है। अब तक आग लगने के कारणों का पता नहीं चला है।



Related