दिल्ली के सत्य निकेतन में निर्माणाधीन इमारत ढही, तीन मजदूर अभी भी फंसे हैं अंदर

देश गांव
बड़ी बात Updated On :
delhi building collapsed

नई दिल्ली।  दिल्ली के सत्य निकेतन इलाके में एक निर्माणाधीन इमारत ढहने का मामला सामने आया है।

सूचना मिलने पर मौके पर दमकल की 6 गाड़ियां पहुंच गई हैं। इसमें 5 मजदूरों के फंसे गए थे, जिनमें से 2 मजदूरों को बाहर निकाल लिया गया है। फिलहाल, बचाव अभियान जारी है।

जिग्नेश मेवाणी को कोर्ट से जमानत मिली, PM मोदी के खिलाफ ट्वीट करने पर हुई थी गिरफ्तारी

गुजरात के निर्दलीय विधायक जिग्नेश मेवाणी को असम की एक अदालत ने जमानत दे दी है। जिग्नेश पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ ट्वीट करने का आरोप है। इस पर असम पुलिस ने विधायक को बुधवार को गुजरात से गिरफ्तार किया था। असम की एक अदालत ने जिग्नेश मेवानी को रविवार को एक दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया था।

भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 2,541 नए मामले, 30 की मौत

देश में बीते 24 घंटों में कोरोना वायरस के 2,541 नए मामले सामने आए। इसके बाद भारत में कोविड-19 के कुल मामले बढ़कर 4,30,60,086 हो गए हैं।

रविवार को 30 लोगों की मौत हो गई है। इसके बाद मरने वालों की संख्या बढ़कर 5,22,223 हो गई है। वहीं, एक्टिव मामले बढ़कर 16,522 हो गए हैं।

आज की अन्य बड़ी खबरें…

दिल्ली के सत्य निकेतन में निर्माणाधीन इमारत ढही, 5 मजदूरों के फंसे होने की आशंका
दिल्ली के सत्य निकेतन इलाके में एक निर्माणाधीन इमारत ढहने का मामला सामने आया है। इसमें 5 मजदूरों के फंसे होने की आशंका है। सूचना पर दमकल की 6 गाड़ियां मौके पर पहुंच गई हैं। बचाव अभियान जारी है।

जम्मू-कश्मीर से 370 हटाने के खिलाफ याचिका, सुप्रीम कोर्ट जुलाई में सुनवाई को राजी
सुप्रीम कोर्ट जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने आर्टिकल 370 को निरस्त करने के खिलाफ दर्ज याचिका पर सुनवाई के लिए सहमत हो गया है। भारत के मुख्य न्यायाधीश एनवी रमना ने कहा कि वो 370 से जुड़ी याचिकाओं पर सुनवाई के लिए गर्मी की छुट्टियों के बाद यानी जुलाई में पांच जजों के संविधान का गठन करने की कोशिश करेंगे।

सेंसेक्स 600 पॉइंट से ज्यादा की गिरावट के साथ 56600 के नीचे
सेंसेक्स और निफ्टी में हफ्ते के पहले कारोबारी दिन सोमवार को गिरावट देखी जा रही है। सेंसेक्स 654.46 पॉइंट या 1.14% की गिरावट के साथ 56,542.69 पर, जबकि निफ्टी 210.45 (1.23%) अंक फिसलकर 16,961.50 पर कारोबार कर रहा है। आज सबसे ज्यादा गिरावट IT, रियल्टी और FMCG के शेयर्स में है।
मार्केट में इस गिरावट की वजह दुनिया के सबसे बड़े पाम ऑयल उत्पादक और निर्यातक इंडोनेशिया का पॉम ऑयल के निर्यात पर रोक लगाना है। इससे भारत में खाने पीने के चीजों की महंगाई बढ़ सकती है।

छत्तीसगढ़ : नक्सलियों ने बस को किया आग के हवाले, पहले यात्रियों को उतारा फिर लगा दी आग
छत्तीसगढ़ में नक्सलियों ने 25 अप्रैल को दंडकारण्य (दंतेवाड़ा, बीजापुर, सुकमा) बंद के दौरान रविवार रात को एक बस में आग लगा दी। दरअसल, सुकमा जिले के सरिवेल्ला गांव की सड़क पर पहुंचे और कोंटा की तरफ से हैदराबाद जा रही बस को रोक लिया। फिर यात्रियों को नीचे उतारा और उसमें आग लग दी। बस पूरी तरह से जलकर राख हो गई।

एशियाई कुश्ती चैंपियनशिप में भारतीय पहलवानों का जलवा, 17 मेडल जीते
एशियाई कुश्ती चैंपियनशिप में भारत ने कुल 17 मेडल जीते हैं। अंतिम दिन पुरुषों की फ्रीस्टाइल 86 किग्रा भार वर्ग में दीपक पूनिया ने सिल्वर मेडल जीता, जबकि रेसलर विकी ने 92 किग्रा वर्ग में ब्राउंज मेडल अपने नाम किया। इस चैंपियनशिप में भारतीय पहलवानों ने एक गोल्ड, 5 सिल्वर और 11 ब्राउंज मेडल जीते हैं।

पीएम मोदी करेंगे रायसीना डायलॉग का शुभारंभ
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को 7वें रायसीना डायलॉग का शुभारंभ करेंगे। यूरोपीय संघ की अध्यक्ष उर्सुला वॉन डेर लेयन इस बार डायलॉग की चीफ गेस्ट हैं। रायसीन डायलॉग में इस बार लोकतंत्र पर पुनर्विचार, कारोबार, प्रौद्योगिकी एवं विचारधारा, हिन्द प्रशांत में अशांत समय, हरित बदलाव हासिल करना, जल समूह जैसे मुद्दे शामिल हैं।

अंतरराष्ट्रीय उड़ान में एअर इंडिया को मिली छूट खत्म, सरकार का आदेश जारी
एअर इंडिया को प्राइवेट करने के बाद सरकार ने एक आदेश जारी किया है। आदेश में कहा गया है कि अंतरराष्ट्रीय उड़ान में एअर इंडिया को मिली छूट अब खत्म की जाती है। अब अंतरराष्ट्रीय उड़ान मामले में सभी कंपनियों की बराबर भागीदारी होगी। वहीं डीजीसीए ने अपनी एक रिपोर्ट में कहा है कि टाटा के अंदर जाने के बाद एअर इंडिया के परफॉर्मेंस में सुधार हुआ है।

गुवाहाटी नगर निगम में भाजपा की एकतरफा जीत
असम में गुवाहाटी नगर निगम (GMC) चुनावों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और उसकी सहयोगी असम गण परिषद (AGP) ने 58 सीटों पर जीत हासिल की है। गुवाहाटी में नगर निगम की कुल 60 सीट है। जीत के बाद असम के मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा सरकार के कामकाज पर यह मुहर है।



Related