गुजरात के विधायक जिग्नेश मेवाणी को मिली असम की कोर्ट से जमानत

देश गांव
बड़ी बात Updated On :
jignesh mewani arrested

नई दिल्ली। असम के बारपेटा जिले की स्थानीय अदालत ने गुजरात के विधायक जिग्नेश मेवाणी को जमानत दे दी है और संभवतः वे 30 अप्रैल को कानूनी औपचारिकताओं को पूरा करने के बाद रिहा कर दिए जाएंगे।

मेवाणी पर पुलिस अधिकारियों पर हमला करने का आरोप था और उन्हें एक अन्य मामले में जमानत मिलने के बाद फिर से 25 अप्रैल को गिरफ्तार किया गया था।

इससे पहले मेवाणी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर ट्वीट के मामले में असम की एक अन्य अदालत द्वारा जमानत दी गई थी।

पटियाला में खालिस्तान विरोधी मार्च पर सिख-हिंदू संगठनों में टकराव, पुलिस ने की हवाई फायरिंग

पटियाला में खालिस्तान विरोधी मार्च पर कुछ सिख और हिंदू संगठन आमने-सामने हो गए हैं। हिंदू संगठन मार्च निकालने की तैयारी में थे।

वहीं, कुछ सिख संगठन इनका विरोध करने लगे। इस वजह से माहौल इतना बिगड़ गया कि दोनों पक्षों के बीच पथराव हो गया।

इस बीच SHO के हाथ पर चोट लग गई। इसके बाद माहौल संभालने के लिए SSP ने हवाई फायरिंग की। फिलहाल यहां माहौल तनावपूर्ण बना हुआ है।

आज की अन्य बड़ी खबरें…

जहांगीरपुरी हिंसा का आरोपी 2 दिन की पुलिस रिमांड पर

दिल्ली की रोहिणी कोर्ट ने शुक्रवार को जहांगीरपुरी हिंसा के आरोपी फरीद उर्फ नीतू को 2 दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा है। फरीद को गुरुवार को पश्चिम बंगाल के पूर्व मेदिनीपुर जिले से गिरफ्तार किया गया था।

फरीद हिंसा के बाद ही फरार हो गया था और पश्चिम बंगाल में लगातार ठिकाना बदल रहा था। उसके खिलाफ 2010 से अब तक डकैती, स्नेचिंग, सेंधमारी और आर्म्स एक्ट के तहत कुल 6 मामले दर्ज हैं।

पंजाब में किसानों ने किया बिजली मंत्री के घर का घेराव, पुलिस से हुई धक्का-मुक्की

पंजाब में बिजली कटौती से परेशान किसान शुक्रवार को बिजली मंत्री हरभजन सिंह ETO का घर घेरने के लिए पहुंच गए। इतना ही नहीं, न्यू अमृतसर इलाके में इकट्‌ठे हुए किसानों की पुलिस के साथ धक्का मुक्की भी हुई। किसानों का कहना है कि उन्हें रातें जाग कर काटनी पड़ रही हैं। भरोसा ही नहीं कब लाइट चली जाएगी।

पंजाब में बस स्टैंड पर खड़ी चार बसों को लगी आग, कंडक्टर की जिंदा जलकर मौत

पंजाब के बठिंडा जिले के भगता भाईका के बस स्टैंड में गुरुवार देर रात आग लग गई। इससे 4 बसें जलकर पूरी तरह खाक हो गई। इनमें एक बस के भीतर सो रहे कंडक्टर की जिंदा जलकर मौत हो गई। आग लगने के कारण का पता नहीं चल सका है। पुलिस की ओर से जांच की जा रही है। पढ़ें पूरी खबर…

सिख प्रतिनिधिमंडल से मिलेंगे PM मोदी, आज शाम प्रधानमंत्री आवास पर होगी मुलाकात

PM मोदी आज शाम सिख प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात करेंगे। यह मुलाकात PM आवास पर शाम 5:30 बजे होगी। PM ने ट्वीट कर यह जानकारी दी। हाल ही में प्रधानमंत्री ने सिखों के 9वें गुरु तेग बहादुर के 400वें प्रकाशपर्व पर लाल किले से संबोधन दिया था।

भलस्वा कूड़ा स्थल पर आग मामले में दिल्ली नगर निगम पर 50 लाख रुपये का जुर्माना

दिल्ली प्रदूषण नियंत्रण समिति (DPCC) ने भलस्वा कूड़ा डलान स्थल पर आग को रोकने के लिए उचित कदम नहीं उठाने को लेकर उत्तर दिल्ली नगर निगम पर 50 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है।

अधिकारियों ने बताया गुरुवार को कहा कि भलस्वा कूड़ा डलान पर आग लगने के बावजूद लापरवाही बरती गई। इससे पहले पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने DPCC से घटना की जांच करने और 24 घंटे के अंदर रिपोर्ट सौंपने को कहा था।

हरियाणा के झज्जर की एक फैक्ट्री में अमोनिया गैस का रिसाव

हरियाणा के झज्जर में गुरुवार रात एक फैक्ट्री से अचानक अमोनिया गैस रिसाव होने से पूरे इलाके में अफरा-तफरी का महौल बन गया। हादसे के बाद कई लोगों को सांस लेने में दिक्कतें आने लगी। कई लोगों को उल्टी की शिकायत मिलने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। फैक्ट्री से पूरे स्टाफ को निकाल लिया गया है।

मौके पर मौजूद फायर सर्विस की गाड़ियों ने इलाके में पानी का छिड़काव किया, जिससे गैस के प्रभाव को कम किया जा सके। जानकारी के मुताबिक कत्था बनाने वाली फैक्ट्री के टैंक पाईप से गैस का रिसाव हुआ। मौके पर पुलिस-प्रशासन के अधिकारी पहुंचे।

PM मोदी आज ग्लोबल पाटीदार बिजनेस समिट का वर्चुअली उद्घाटन करेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज को गुजरात के सूरत में तीन दिवसीए ग्लोबल पाटीदार बिजनेस समिट (GPBS) का उद्घाटन करेंगें। मिशन 2026 के तहत सरदारधाम इसका आयोजन कर रहा है, जिसका उद्घाटन पीएम मोदी दोपहर 12 वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिए करेंगे। कार्यक्रम का उदेश्य पाटीदार समुदाय के सामाजिक और आर्थिक विकास को गति प्रदान करना है।

PM मोदी बेंगलुरु में सेमीकॉन इंडिया सम्मेलन का करेंगे उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी आज बेंगलुरु में तीन दिवसीए सेमीकॉन इंडिया सम्मेलन 2022 का उद्घाटन करेंगे। कार्यक्रम का मुख्य उदेश्य भारत को ग्लोबल सेमी सेमीकन्‍डेक्‍टर हब बनाने और चिप डिजाइन और कई क्षेत्रों में हो रहे विकास कार्यो में तेजी लाना है, जिसके तहत इस सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है।

पश्चिम बंगाल की सीएम राष्ट्रीय सम्मेलन में भाग लेने दिल्ली जाएंगी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी शुक्रवार को दिल्ली जाएंगी। वहां वे शनिवार को आयोजित होने वाले एक राष्ट्रीय सम्मेलन में शामिल होंगी। सम्मेलन में पीएम मोदी भी मौजूद होंगे। हालांकि, ममता ने कहा है कि वह उनसे मुलाकात नहीं करेंगी, क्योंकि 1 मई को मजदूर दिवस और उसके बाद ईद के कार्यक्रमों में शामिल होने के लिए वे बंगाल लौट आएंगी।

दिल्ली में कोयले की कमी के कारण बिजली संकट गहराया

दिल्ली में कोयले की कमी के कारण बिजली संकट गहरा गया है। इस मसले पर दिल्ली सरकार के ऊर्जा मंत्री सत्येंद्र जैन ने चिंता जाहिर की है। गुरुवार को उन्होंने दिल्ली सचिवालय में एक इमरजेंसी मीटिंग बुलाई।

दिल्ली में बिजली संकट न हो इसके लिए सत्येंद्र जैन ने केंद्र सरकार को पत्र लिखकर राजधानी में बिजली आपूर्ति करने वाले बिजली संयंत्रों के लिए पर्याप्त कोयला देने के लिए केंद्र से हस्तक्षेप करने का अनुरोध किया। ऊर्जा मंत्री ने कहा कि बिजली आपूर्ति करने वाले अलग-अलग थर्मल स्टेशनों में इस समय कोयले की बहुत ज्यादा कमी है।



Related