CUET UG 2022: 17 राज्यों के कुछ केंद्रों पर परीक्षा स्थगित, 12 से 14 अगस्त के बीच होगा

देश गांव
बड़ी बात Updated On :
cuet ug 2022

नई दिल्ली। 17 राज्यों के कुछ केंद्रों पर सीयूईटी यूजी 2022 परीक्षा स्थगित कर दी गई।  राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (NTA) ने बताया कि तकनीकी कारणों के चलते परीक्षा स्थगित की गई है।

एनटीए के मुताबिक, अब ये परीक्षा 12 से 14 अगस्त के बीच होगा। एनटीए ने कहा कि जिन उम्मीदवारों के केंद्रों पर परीक्षा रद्द हुई है वे फिर उसी एडमिट कार्ड से परीक्षा में शामिल हो सकेंगे।

बता दें कि सीयूईटी (यूजी) 2022 के लिए लगभग 14 लाख 90 हजार उम्मीदवारों ने पंजीकरण करवाया है। नई शिक्षा नीति के तहत छात्रों को अपनी पसंद के विषय चुनने की अधिक स्वतंत्रता प्रदान की गई है।

आज की अन्य बड़ी खबरें…

दिल्ली में लावारिस टिफिन बॉक्स मिला, जांच दल ने कहा- कुछ भी संदिग्ध नहीं – 

उत्तरी दिल्ली के रोहिणी इलाके में एक लावारिस टिफिन बॉक्स मिला था। इस टिफिन में बम होने की आशंका थी।

मामले की जानकारी मिलते ही बम स्क्वॉड और डॉग स्क्वॉड​ की टीम मौके पर पहुंच गई। इसके साथ ही पूरे इलाके को खाली करवा लिया गया। बम स्क्वॉड की जांच में टिफिन से कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला है।

अहमदाबाद से चंडीगढ़ जा रही Go First फ्लाइट से पक्षी टकराया, विमान डायवर्ट हुआ – 

अहमदाबाद से चंडीगढ़ जा रही Go First की फ्लाइट से पक्षी टकरा गया। इसके बाद फ्लाइट को वापस अहमदाबाद एयरपोर्ट पर डायवर्ट किया गया। DGCA ने इस बारे में जानकारी दी है।

महाराष्ट्र: पालघर में क्राइम ब्रांच ने छापेमारी में बरामद की 1400 करोड़ रुपये की ड्रग्स – 

महाराष्ट्र में पालघर जिले के नालासोपारा में क्राइम ब्रांच की एंटी-नारकोटिक्स सेल, वर्ली यूनिट ने एक मेडिसिन प्रोडक्शन यूनिट पर छापेमारी कर एक बड़े ड्रग रैकेट का भंडाफोड़ किया है।

छापेमारी के दौरान 1400 करोड़ रुपये कीमत का 700 किलो से ज्यादा मेफेड्रोन जब्त किया गया है और पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है। जानकारी के मुताबिक, इनमें से चार आरोपी मुंबई से जबकि एक शख्स को नालासोपारा में पकड़ा गया।

यूनिट के एक अधिकारी ने बताया कि यूनिट में प्रतिबंधित दवा की सूचना मिली थी, जिसके बाद छापेमारी की गई। उस दौरान वहां प्रतिबंधित दवा मेफेड्रोन बनाए जाने की बात सामने आई।

हाल के दिनों में मादक पदार्थों की यह सबसे बड़ी बरामदगी में से एक है। मेफेड्रोन को ‘म्याऊ म्याऊ’ या एमडी भी कहा जाता है जो राष्ट्रीय नार्कोटिक्स ड्रग्स एंड साइकोट्रॉपिक सब्सटांसेस (NDPS) एक्ट के तहत प्रतिबंधित है।

यंग इंडिया के ऑफिस पहुंचे मल्लिकार्जुन खड़गे, ED ने पूछताछ के लिए बुलाया –

कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे गुरुवार को दिल्ली स्थित यंग इंडिया ऑफिस पहुंचे और उन्होंने मीडिया को बताया कि ED ने उन्हे समन भेजकर पूछताछ के लिए बुलाया है।

खड़गे ने कहा कि डराने के लिए यह कार्रवाई की जा रही है। बता दें कि ED की टीम PMLA के तहत यंग इंडिया ऑफिस में जांच कर रही है।

तिरंगा यात्रा में ट्रैफिक नियमों के उल्लंघन पर मनोज तिवारी का कटा 41 हजार रुपये का चालान –

दिल्ली में भाजपा सांसद मनोज तिवारी ने ‘हर घर तिरंगा यात्रा’ के दौरान बाइक रैली निकाली। इस दौरान ट्रैफिक पुलिस ने उनका कई नियम तोड़ने को लेकर 41 हजार रुपये का चालान काटा है।

इसमें हेलमेट नहीं पहनना, बिना लाइसेंस के बाइक चलाना, पॉल्यूशन सर्टिफिकेट ना होना, हाई सिक्योरिटी नम्बर प्लेट नहीं होना शामिल है। पुलिस ने बाइक मालिक पर भी जुर्माना लगाया है।

CJI रमना की केंद्र से सिफारिश, जस्टिस यूयू ललित हो सकते हैं देश के अगले मुख्य न्यायाधीश –

जस्टिस यूयू ललित देश के 49वें CJI बन हो सकते हैं। CJI एनवी रमना ने कानून मंत्री किरन रिजिजू को उनके नाम की सिफारिश की है। CJI रमना 26 अगस्त को रिटायर हो जाएंगे।

जस्टिस ललित 27 अगस्त को CJI के रूप में शपथ ले सकते हैं। हालांकि, जस्टिस ललित भी महज 74 दिनों के लिए ही CJI बनेंगे, क्योंकि 8 नवंबर को वे रिटायर हो जाएंगे।

भारतीय नौसेना में अग्निवीर बनने साढ़े 9 लाख युवाओं ने रजिस्ट्रेशन किया, 82 हजार महिलाएं भी शामिल – 

भारतीय नौसेना में वरिष्ठ माध्यमिक भर्ती (SSR) और मैट्रिक भर्ती (MR) के लिए रजिस्ट्रेशन बुधवार को बंद हुआ जिसमें 80 हजार से ज्यादा आवेदन मिले।

नेवी के आधिकारिक हैंडल पर किए ट्वीट में लिखा है कि भारतीय नौसेना में अग्निपथ योजना के जरिये रजिस्ट्रेशन प्रोसेस पूरा हो चुका है। 82 हजार महिला उम्मीदवारों सहित 9.55 लाख लोगों ने अग्निवीर बनने रजिस्ट्रेशन करवाया है।



Related