नवी मुंबई के एमआईडीसी इलाके में भीषण आग, मौके पर पहुंचे कई दमकल

देश गांव
बड़ी बात Updated On :
navi mumbai fire

नई दिल्ली। महाराष्ट्र के नवी मुंबई इलाके में शुक्रवार को आग लग गई। आग लगने की घटना पवने एमआईडीसी इलाके में लगी है।

आग बुझाने व इसपर काबू पाने के लिए बड़ी संख्या में दमकल घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। आग रबर फैक्ट्री में लगी है।

यह फैक्ट्री थाना- बेलापुर रोड पर स्थित है। आग दोपहर 3 बजे लगी।

आज की अन्य बड़ी खबरें…

महाराष्ट्र में कोपरगांव के पास भीषण हादसा, 7 लोगों की मौके पर मौत

अहमदनगर जिले की कोपरगांव तहसील में भीषण हादसे में 7 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई वहीं 6 लोग गंभीर रूप से घायल हैं।

हादसा उस समय हुआ जब कंटेनर रिक्शे से टकरा गया। कोपरगांव तहसील के दौच खुर्द इलाके में जगदे फाटा कोपरगांव हाईवे पर पगारे वस्ती के पास रिक्शा को एक कंटेनर ने टक्कर मार दी।

हादसा इतना भीषण था कि रिक्शा पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। घायलों को तत्काल इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

7 व्यक्तियों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए ग्रामीण अस्पताल भेज दिया गया है। मरने वालों में कॉलेज के दो छात्र भी शामिल हैं।

L&T इंफोटेक और माइंडट्री के मर्जर का ऐलान, 9 से 12 महीनों में पूरी होगी डील
इंजीनियरिंग फर्म लार्सन एंड टुब्रो लिमिटेड (L&T) ने अपनी पब्लिकली ट्रेडेड दो सॉफ्टवेयर फर्म माइंडट्री लिमिटेड और L&T इंफोटेक लिमिटेड के मर्जर की घोषणा की है। यह डील 9 से 12 महीनों में पूरी होगी। नई फर्म का नाम LTIMINDTREE होगा। इसमें L&T का हिस्सा 68.73% रहेगा।
निवेशकों को माइंडट्री के 100 शेयरों के बदले L&T इंफोटेक के 73 शेयर मिलेंगे। L&T इंफोटेक के MD संजय जलोना अपने पद से इस्तीफा देंगे। इस्तीफा का फैसला निजी कारणों से लिया गया है। मर्जर के बाद कंपनी का टर्नओवर 350 करोड़ डॉलर होगा।

अमरनाथ यात्रा मार्ग पर मुठभेड़ में अब तक तीन आतंकी ढेर, सुरक्षाबलों का ऑपरेशन जारी
जम्मू कश्मीर के अनंतनाग जिले में शुक्रवार को सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ के दौरान 3 आतंकी को मार गिराया गया है। यह कश्मीर पुलिस जोन के मुताबिक पुलिस और सेना ज्वाइंट ऑपरेशन के तहत ये कार्रवाई की गई। इलाके में अभी भी सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। अनंतनाग के पहलगाम इलाके के श्रीचंद टॉप वन क्षेत्र में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना के आधार पर सुरक्षा बलों ने वहां घेराबंदी कर तलाशी शुरू की। बाद में यह तलाशी अभियान एक मुठभेड़ में बदल गया। यह क्षेत्र अमरनाथ यात्रा रूट के पहलगाम से लगा हुआ है। दो साल बाद अमरनाथ यात्रा 30 जून से शूरू होने जा रही है।

दंतेवाड़ा में पुलिस-नक्सली मुठभेड़, सुरक्षाबलों ने नक्सलियों को घेरा
छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में पुलिस और नक्सलियों के बीच जबरदस्त मुठभेड़ चल रही है। बताया जा रहा है कि डीआरजी के जवानों ने नक्सलियों को घेर लिया है। नक्सलियों के कई बड़े कैडर्स के साथ जवानों की मुठभेड़ जारी है। फिलहाल अंदरूनी और नक्सल प्रभावित इलाका होने की वजह से ज्यादा जानकारी सामने नहीं आ सकी है। मुठभेड़ की पुष्टि दंतेवाड़ा के एसपी सिद्धार्थ तिवारी ने की है।

भाजपा नेता तजिंदर बग्गा को पंजाब पुलिस ने दिल्ली से गिरफ्तार किया
पंजाब पुलिस ने शुक्रवार को भाजपा नेता तजिंदर पाल सिंह बग्गा को दिल्ली में उनके तिलक नगर वाले घर से गिरफ्तार किया। बग्गा की गिरफ्तारी पंजाब पुलिस के साइबर सेल में दर्ज एक शिकायत के संबंध में की गई है। बग्गा को अरेस्ट करने पंजाब पुलिस के 50 कर्मी सुबह उनके घर पहुंचे। तजिंदर पाल एस बग्गा के पिता प्रीतपाल सिंह बग्गा ने बताया कि सुबह 10-15 पुलिसकर्मी हमारे घर आए और तजिंदर को घसीटकर बाहर निकाला। जब मैंने घटना का वीडियो रिकॉर्ड करने के लिए अपना मोबाइल फोन उठाया, तो पुलिस मुझे दूसरे कमरे में ले गई और मुझे मुक्का मारा। पुलिस कर्मियों ने कहा कि तजिंदर ने अरविंद केजरीवाल को जान से मारने की धमकी दी थी। दिल्ली पुलिस को घटना के बारे में कोई जानकारी नहीं थी।

भारतीय शेयर मार्केट का ब्लैक फ्राइडे; बाजार खुलते ही सेंसेक्स 981 गिरा, सभी 30 शेयर्स में गिरावट
शेयर मार्केट में आज का दिन ब्लैक फ्राइडे साबित हुआ। शुक्रवार सुबह मार्केट ओपन होते के कुछ मिनट बाद ही सेंसेक्स में 981 अंकों की बड़ी गिरावट दर्ज की गई। ग्लोबल मार्केट के गुरुवार को 2 साल के सबसे निचले स्तर पर पहुंचने को इसकी वजह मानी जा रही है।
शुक्रवार सुबह सेंसेक्स 773.94 पॉइंट (1.39%) की गिरावट के साथ 54,928 पर खुला जबकि निफ्टी 277 (1.66%) अंक फिसलकर 16,405 पर खुला।

कॉमेडियन श्याम रंगीला आप में शामिल
कॉमेडियन श्याम रंगीला गुरुवार को आम आदमी पार्टी (AAP) में शामिल हो गए हैं। पार्टी के राजस्थान चुनाव प्रभारी विनय मिश्रा ने जयपुर में श्याम रंगीला को पार्टी सदस्यता दिलाई। श्याम रंगीला ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी, उन्होंने लिखा, ‘राजस्थान को भी ‘काम की राजनीति’ की जरूरत है और हम ‘काम की राजनीति’ और ‘आप’ के साथ हैं।

खुल गए केदारनाथ धाम के कपाट
बाबा केदारनाथ के पट 6 महीने बाद खुल गए हैं। मंदिर कमेटी ने शुभ मुहूर्त के मुताबिक 6.25 मिनट पर विधि विधान के साथ कपाट को खोला। मंदिर के रावल ने बाबा की डोली लेकर अंदर प्रवेश किया। मंदिर प्रांगण को पूरी तरह फूलों से सजाया गया है। कपाट खुलने के बाद श्रद्धालु नियमानुसार पूजन-दर्शन कर सकेंगे। इससे पहले, गुरुवार को ही केदारनाथ में श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ पड़ा।

बच्चे का मजाक बनाने पर उसके पिता का कॉमेडियन कामरा पर तंज- शायद आप देश से प्यार नहीं करते
PM मोदी की बर्लिन यात्रा के दौरान उनके सामने देशभक्ति गीत सुनाने वाले बच्चे के पिता ने कुणाल कामरा को फटकार लगाई है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, मेरा बेटा छोटा जरूर है, लेकिन वह अपने देश को प्यार करता है, जो शायद आप नहीं करते। उसे राजनीति में मत घसीटिए, इसके बजाए अपने गंदे जोक सुधारिए। कुणाल ने 7 साल के आशुतोष के वीडियो को एडिट कर सोशल मीडिया पर पोस्ट किया था। जिसके लिए राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने ट्विटर को नोटिस भेज कुणाल पर कार्रवाई करने को कहा था।

शाह की बंगाल रैली में उत्तर बंगाल को केंद्र शासित प्रदेश बनाने की मांग
गृह मंत्री अमित शाह की गुरुवार को बंगाल हुई रैली में उत्तर बंगाल को केंद्र शासित प्रदेश बनाने की मांग उठी। भाजपा के दो विधायकों ने दावा किया कि राज्य का उत्तरी हिस्सा विकास से वंचित है। माटीगाड़ा-नक्सलवाड़ी विधायक आनंदमय बर्मन और डबग्राम-फुलबारी विधायक शिखा चटर्जी ने केंद्र शासित प्रदेश के पक्ष में बात की। बीजेपी नेताओं की इस मांग पर प्रतिक्रिया देते हुए सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने भाजपा पर अलगाववाद को बढ़ावा देने का आरोप लगाया है। अमित शाह के पश्चिम बंगाल दौरे का आज दूसरा और आखिरी दिन है। आज वे कूच बिहार में बॉर्डर आउटपोस्ट पर BSF जवानों से मिलेंगे।

ओडिशा की चिल्का झील में नाव पलटी, एक शख्स लापता
ओडिशा की चिल्का झील में तेज हवाओं के चलते एक नाव पलट गई। नाव में 9 पर्यटकों सहित 12 लोग सवार थे। जानकारी मिलने पर टीम ने राहत और बचाव का काम शुरू किया, जिसमें 11 लोगों को सुरक्षित झील से निकाल लिया गया है। वहीं एक शख्स अभी तक लापता है।

ललितपुर रेप केस में राजनीति कर रहे अखिलेश यादव- केशव प्रसाद
उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने अखिलेश यादव पर ललितपुर रेप केस में राजनीति करने का आरोप लगाया है। डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने कहा कि अखिलेश यादव विधानसभा चुनाव में मिली हार से बौखला गए हैं, इसीलिए राज्य सरकार पर बेबुनियाद आरोप लगा रहे हैं। ललितपुर में 22 अप्रैल को 13 साल की किशोरी से सामूहिक दुष्कर्म का मामला सामने आया। 4 मई को पूर्व सीएम अखिलेश यादव पीड़ित की मां से मिलने पहुंचे थे।



Related