भाजपा ने टीवी बहस में जाने वाले पार्टी नेताओं के लिए जारी की गाइडलाइन

देश गांव
बड़ी बात Updated On :
bjp flags up elections

नई दिल्ली। भाजपा ने टीवी बहसों में जाने वाले अपने नेताओं के लिए गाइडलाइन जारी की है। इसमें प्रमुख है कि वे धर्म से जुड़े मसले पर बहस में शामिल नहीं होंगे। साथ ही केवल भाजपा मीडिया डिपार्टमेंट से अनुमति प्राप्त व्यक्ति ही टीवी पर जाएंगे जो किसी के धर्म पर टिप्पणी नहीं करेंगे।

ना ही किसी धर्म गुरु पर टिप्पणी करेंगे। बहस के दौरान संयमित भाषा का इस्तेमाल करेंगे। बहस के दौरान उत्तेजित या भड़केंगे नहीं। मुद्दों पर पूछताछ करेंगे और उनका अध्ययन करेंगे।

किसी मुद्दे पर बहस से पहले पार्टी लाइन का पता करेंगे। किसी के जाल में नहीं फंसेंगे। केवल भाजपा से जुड़े मुद्दों पर बात करेंगे। केवल गरीब कल्याण के मुद्दे पर फोकस करेंगे।

आज की अन्य बड़ी खबरें…

सत्येंद्र जैन के करीबी के ठिकानों पर ईडी की छापेमारी, 2.82 करोड़ कैश और 133 सोने के सिक्के मिले – 

दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन के करीबी के यहां ईडी ने छापेमारी की है। छापेमारी 2.82 करोड़ नगद और 133 गोल्ड बिस्किट और सोने के सिक्के बरामद हुए। इनका वजन 1.80 किलोग्राम है।

ईडी ने सत्येंद्र जैन और उनके सहयोगी के दिल्ली गुरुग्राम में बने 7 ठिकानों पर 6 जून को छापा मारा था। सुबह 7 बजे से लेकर देर रात तक चली छापेमारी में यह कैश और सोना मिला। जैन को पिछले दिनों ईडी ने गिरफ्तार किया था, वे 9 जून तक हिरासत में हैं।

अब एयर मार्शल या एयर चीफ मार्शल बन सकता है सीडीएस – 

केंद्र सरकार जरूरत पड़ने पर वायुसेना में काम कर रहे या रिटायर हो चुके एयर मार्शल-एयर चीफ मार्शल को चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ बना सकती है। बर्शते उसकी उम्र 62 साल से ज्यादा न हो। हालांकि, CDS का कार्यकाल 65 साल की उम्र तक बढ़ाया जा सकता है।

रक्षा मंत्रालय ने सोमवार को एयरफोर्स एक्ट 1950 के सेक्शन 190 के तहत एयरफोर्स रेग्युलेशन 1964 में संशोधन किया है। इसका गजट नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है।

इसे अब एयरफोर्स (संशोधन) रेग्युलेशन 2022 के नाम से जाना जाएगा। 1964 के एयरफोर्स रेग्युलेशन के 213A प्रावधान हटाकर इसमें 213AB जोड़ा गया है।

लखनऊ-उन्नाव सहित संघ के 6 कार्यालयों को बम से उड़ाने की धमकी, एफआईआर दर्ज – 

राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के छह कार्यालयों को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। लखनऊ के मड़ियांव थाने में सोमवार देर रात इस मामले में एफआईआर दर्ज की गई।

सुलतानपुर के एक डिग्री कॉलेज के प्रोफेसर को मोबाइल पर मैसेज भेजकर लखनऊ के अलीगंज, उन्नाव के नवाबगंज सहित कर्नाटक में भी चार जगहों पर स्थित संघ कार्यालय को उड़ाने की धमकी दी गई है।

यह मैसेज तीन भाषाओं में है। साइबर टीम ने जांच शुरू कर दी है। वहीं, एटीएस व अन्य खुफिया एजेंसियां भी सक्रिय हो गई हैं।

आपत्तिजनक बयान के बाद नुपूर शर्मा को मिल रहीं हैं धमकियां, दिल्ली पुलिस ने बढ़ाई सुरक्षा –

पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ भाजपा से निष्कासित की गई नूपुर शर्मा की टिप्पणी का विवाद थमता नजर नहीं आ रहा है। जहां कई इस्लामिक देश बयान पर नराजगी जता चुके हैं, वहीं केंद्र सरकार का साफ कहना है कि ये निजी विचार हैं और भारत में हर धर्म का सम्मान किया जाता है।

शर्मा के इस बयान के बाद उन्हें लगातार जान से मारने की धमकियां मिल रही हैं, जिसकी शिकायत उन्होंने पुलिस में भी दी है, जिसके बाद दिल्ली पुलिस ने नूपुर शर्मा की सुरक्षा बढ़ा दी है।

आपत्तिजनक बयान वाला उनका वीडियो सामने आने के बाद नूपुर शर्मा ने कहा था कि उन्हें और उनके परिवार को धमकियां मिल रही हैं। वहीं नूपुर शर्मा के खिलाफ मुंबई में केस दर्ज हो चुका है और समन जारी करने की तैयारी की जा रही है।

पलामू के सर्किट हाउस में ठहरे लालू यादव के कमरे में लगी आग – 

झारखंड के पलामू में ठहरे बिहार के पूर्व मुख्‍यमंत्री लालू प्रसाद यादव के कमरे में सोमवार को आग लग गई। पलामू के सर्किट हाउस में लालू यादव के लिए आवंटित किए गए कमरे की दीवार पर लगे पंखे में शॉर्ट सर्किट के कारण यह घटना हुई।

आग लगने की सूचना मिलते ही वहां मौजूद लोगों में अफरातफरी मच गई। घटना में राजद सुप्रीमो पूरी तरह सुरक्षित हैं।

बिहार में सड़क किनारे बने घर में घुसी कार, दो बच्चों सहित तीन की मौत व चार बच्चों की हालत गंभीर – 

bagaha accident

बिहार में पश्चिम चंपारण जिले के बगहा में मंगलवार सुबह तेज रफ्तार कार सड़क किनारे बने एक घर में घुस गई। हादसे में 2 बच्चों और एक महिला की मौत हो गई। 4 बच्चों की हालत गंभीर है। घटना चौतरवा थाना क्षेत्र की है।

हादसे के बाद लोगों का गुस्सा फूट पड़ा और ग्रामीणों ने पहले कार में तोड़फोड़ की, फिर इसके बाद सड़क पर जाम लगा दिया। हादसा मंगलवार सुबह 7 बजे हुआ।

घायल बच्चों को पुलिस की मदद से अनुमंडलीय अस्पताल लाया गया, जहां शुरुआती इलाज के बाद उन्हें बेतिया रेफर कर दिया गया है।

राजस्थान के बाड़मेर में कार-ट्रक की भीषण टक्कर, एक ही परिवार के 8 लोगों की मौत –

राजस्थान के बाड़मेर में मंगलवार सुबह दर्दनाक हादसा हो गया। इसमें एक ही परिवार के 8 लोगों की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि ये सभी एक बारात में शामिल थे। इनकी बोलेरो एक ट्रक से टकरा गई।

हादसा बाड़मेर जिले के गुड़ामालानी थाने के बाटा फाटे के पास हुआ। पुलिस के अनुसार, सेडिया (जालोर) निवासी एक परिवार के 9 सदस्य कार में सवार थे। हादसा इतना भीषण था कि फंसे लोगों को बड़ी मुश्किल से बाहर निकाला।

पंजाब में पूर्व कांग्रेसी मंत्री साधु सिंह धर्मसोत गिरफ्तार –

कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज पंजाब के मानसा जाने वाले हैं। वहां वे पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला के परिवार से मुलाकात करेंगे। राहुल गांधी के पंजाब दौरे से पहले पूर्व कांग्रेसी मंत्री साधु सिंह धर्मसोत को विजिलेंस ब्यूरो ने गिरफ्तार कर लिया है।

धर्मसोत को अमलोह से सुबह करीब 3 बजे गिरफ्तार किया गया। उन पर पेड़ कटाई के बदले रिश्वत लेने का आरोप है। धर्मसोत कैप्टन अमरिंदर सिंह के मुख्यमंत्री रहते जंगलात मंत्री थे।

हालांकि, जब कैप्टन को हटाया गया तो धर्मसोत की भी मंत्री पद से छुट्‌टी कर दी गई। पंजाब में सीएम भगवंत मान की अगुआई वाली आप सरकार ने हाल ही में भ्रष्टाचार के मामले में अपने स्वास्थ्य मंत्री डॉ. विजय सिंगला को बर्खास्त कर दिया था।

गृहमंत्री अमित शाह दिल्ली में नेशनल ट्राइबल रिसर्च इंस्टीट्यूट का उद्घाटन करेंगे –

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह मंगलवार को नेशनल ट्राइबल रिसर्च इंस्टीट्यूट (NTRI) का उद्घाटन करेंगे। इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य आदिवासी जीवन शैली के सामाजिक-आर्थिक पहलुओं में सुधार के लिए अध्ययन और कार्यक्रम तैयार करना है।

मिनिस्ट्री ऑफ ट्राइबल अफेयर्स ने बताया कि एनटीआरआई राष्ट्रीय स्तर का एक प्रमुख इंस्टीट्यूट होगा और एजुकेशनल, एग्जीक्यूटिव और लेजिस्लेटिव क्षेत्रों में जनजातीय चिंताओं, मुद्दों और मामलों का मुख्य केंद्र होगा।

मूसेवाला हत्याकांड पर आप नेता का विवादित बयान, कहा- पंजाब में ये घटनाएं नॉर्मल

पंजाब के पूर्व डीजीपी और आम आदमी पार्टी के नेता आईडी भंडारी ने सिद्धू मूसेबाला की हत्या पर विवादित बयान दिया है। भंडारी ने कहा कि मूसेबाला को पंजाब सरकार की तरफ से सुरक्षा दी गई थी, लेकिन ये उनकी गलती थी कि वे हादसे वाले दिन अपने साथ कुछ नहीं ले गए।

उन्होंने यहां तक कह दिया कि पंजाब में इस तरह की घटनाएं होती रहती हैं। आप नेता का बयान ऐसे समय पर आया है, जब मूसेवाला की हत्या को लेकर पंजाब की आप सरकार पहले से ही कटघरे में है।

डेढ़ घंटे तक मेट्रो सेवाएं हुईं प्रभावित, स्टेशन पर यात्री होते रहे हलकान –

दिल्ली मेट्रो की ब्लू लाइन में सोमवार शाम 6.30 बजे तकनीकी खराबी आ गई, जिसके चलते मेट्रो सेवा घंटों बाधित रही। मेट्रो सेवा बाधित होने के कारण कई यात्रियों को मुश्किलों का सामना करना पड़ा।

दिल्ली में ब्लू लाइन पर द्वारका सेक्टर-21 से नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी के बीच मेट्रो चलती है। डीएमआरसी ने कहा कि यमुना बैंक और इंद्रप्रस्थ स्टेशनों के बीच ट्रेन सेवाएं आज शाम 6.35 बजे से रात 8 बजे तक प्रभावित रहीं।

दिल्ली मेट्रो की ब्लू लाइन में टेक्निकल स्नैग के बाद इंद्रप्रस्थ में मेट्रो रेल छोड़ यमुना बैंक मेट्रो स्टेशन की तरफ यात्री पैदल ही जाने लगे।



Related