प्रदेश में 594 नए संक्रमित, इंदौर में सबसे ज़्यादा 319


मंत्री गोविंद सिंह राजपूत और कई अधिकारी भी कोरोना संक्रमित


देश गांव
बड़ी बात Updated On :

भोपाल। देश में पिछले चौबीस घंटों के दौरान  50,097 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं। वहीं मध्यप्रदेश में भी हालात ठीक नजर नहीं आ रहे हैं। यहां इस दौरान 594 नए संक्रमित मिले हैं और अब यहां कुल सक्रिय संक्रमितों की संख्या 1544 हो चुकी है।

बीते एक दिन में मिले कुल मरीजों में से 319 अकेले इंदौर में ही हैं। यहां एक मरीज की मौत भी दर्ज की गई है। इसके बाद भोपाल में 126 नए संक्रमित मिले हैं। इसके अलावा ग्वालियर में 65 , जबलपुर में 23, उज्जैन में 26, खंडवा में 7, सागर में 6  संक्रमित मिले हैं।

नए संक्रमितों में आम लोगों के अलावा प्रदेश सरकार के मंत्री भी और अधिकारी भी शामिल हैं। परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत की भी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके अलावा पशुपाल विभाग के एसीएस जेएन कंसोटिया के साथ उनकी पत्नी और बेटी भी संक्रमित हैं। इसके अलावा कुछ और अधिकारियों के भी संक्रमित होने की ख़बर है।

संक्रमण से सबसे ज्यादा प्रभावित इंदौर जिला ही है। पिछले दोनों बार की तरह इंदौर एक बार फिर कोरोना का हॉट स्पॉट बनता नजर आ रहा है। यहां 820 सक्रिय मरीज हो चुके हैं और कोरोना संक्रमण की दर 3.91 प्रतिशत हो चुकी है।

यहां अरबिंदो हॉस्पिटल में भर्ती एक मरीज में डेल्टा वैरिएंट होने की पुष्टि हुई है। ऐसे में आशंका है कि कई दूसरे मरीज भी इससे प्रभावित हो सकते हैं।



Related