खरगौन: बवाल के बाद एक्शन में आई पुलिस, दंगाइयों के घरों पर बुल्डोजर से कार्रवाई


खरगौन में सोमवार को भी जारी है तनाव…।जिला प्रशासन चला रहा है बुल्डोजर, खरगौन में एसपी को गोली लगी, दंगाइयों के घरों पर बुल्डोजर से कार्रवाई


देश गांव
बड़ी बात Updated On :
कार्रवाई के दौरान का दृश्य


खरगौन। मध्यप्रदेश के खरगौन जिले में रविवार रात को रामनवमी पर निकली शोभायात्रा में हुए पथराव के बाद वहां तनाव का माहौल है। एसपी और टीआई समेत कई पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं।

प्रशासन ने पूरे शहर में कर्फ्यू लागू कर दिया है। खरगौन में 84 लोगों को राउंडअप किया गया है। जबकि 55 दंगाइयों के घरों को चिन्हित कर अवैध अतिक्रमण तोड़ने की कार्रवाई शुरू की गई है।

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्र ने एसपी समेत घायल पुलिसकर्मियों के हालचाल वीडियो काल पर पूछे।

 

प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्र ने खरगौन के हालात पर चिंता जाहिर करते हुए वारदात करने वालों के लिए चेतावनी जारी की है। उन्होंने कहा है कि जिस घर से पत्थर निकलेगा, उसे पत्थरों का ढेर बना देंगे।

 

खरगौन में उपद्रवियों की गिरफ्तार का सिलसिला जारी है। कमिश्नर पवन शर्मा ने बताया कि अब तक 84 लोगों को राउंडअप किया गया है।

चार सरकारी कर्मचारियों पर भी अफवाह फैलाने के जुर्म में कार्रवाई की गई है। इनमें से एक सरकारी कर्मचारी को निलंबित किया है, जबकि तीन दैनिक वेतन भोगी कर्मचारियों की सेवाएं समाप्त की गई हैं।

इसके अलावा 55 से अधिक दंगाइयों को चिन्हित कर उनके घरों के अवैध हिस्सों को तोड़ने की कार्रवाई की जा रही है।

प्रशासन का बुल्डोजर चला : सोमवार को जिला प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई करते हुए तालाब चौक के पास छोटी मोहन टाकीज एरिया में अतिक्रमणकारियों पर बुल्डोजर चलाया।

शहर के संवेदनशील छोटी मोहन टाकीज क्षेत्र में भारी पुलिस फोर्स की मौजूदगी में मकानों को तोड़ा जा रहा है।

रविवार को खरगौन के तालाब चौक और तवड़ी इलाके में रामनवमी के जुलूस के दौरान कुछ लोगों ने इमरीपुरा क्षेत्र समेत कई जगहों पर पथराव शुरू कर दिया।

इस दौरान शहर में अफरा-तफरी मच गई। कई वाहनों में तोड़फोड़ की गई, सराफा एरिया में कुछ दुकानों में आग भी गा दी गई। हालात को काबू करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े गए।

इस दौरान लोगों को काबू करने में जुटे एसपी सिद्धार्थ चौधरी पर भी उपद्रवियों ने हमला कर दिया, उन्हें पैर में गोली लगी है। इधर, थाना प्रभारी बनवारी मंडलोई, एक पुलिसकर्मी समेत 20 लोगों के घायल होने की सूचना है।

संवेदनशील क्षेत्रों में रैपिड एक्शन फोर्स (आरएएफ) तैनात कर दी गई है। स्थिति को नियंत्रण करने के लिए प्रशासन ने कुछ इलाकों में कर्फ्यू लगा दिया है। इसके बाद गृहमंत्री नरोत्तम मिश्र ने अधिकारियों से स्थिति की समीक्षा की।



Related