राहुल गांधी इंदौर में बेरोजगार महापंचायत में होंगे शामिल!


महापंचायत बुलाने वाले संगठन NEYU के सदस्यों ने बताया कि उन्हें कांग्रेस पार्टी की ओर से राहुल गांधी के कार्यक्रम में शामिल होने का आश्वासन दिया गया है।


देश गांव
बड़ी बात Published On :

इंदौर। सरकारी नौकरियों की मांग के लिए युवा लगातार मांग कर रहे हैं। इसी कड़ी में अब एक बड़ा आयोजन इंदौर में होने जा रहा है जिसमें हजारों की संख्या में युवा बेरोजगार हिस्सा लेंगे। 27 नवंबर को होने वाले इस कार्यक्रम को बेरोजगार महापंचायत कहा जा रहा है। इसके लिए नेशनल एजुकेटेड यूथ यूनियन ने पिछले काफी दिनों से तैयारी शुरू कर दी है।

खास बात यह है कि इस यात्रा में राहुल गांधी भी शामिल हो सकते हैं। 26 नवंबर को राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा महू पहुंच रही है और 27 नवंबर को यह यात्रा इंदौर में होगी ऐसे में काफी संभावना है कि राहुल बेरोजगारों की बड़े जमावड़े के बीच जाकर उन्हें भी संबोधित करें।

भारत जोड़ो यात्रा से जुड़े लोग भी इससे इंकार नहीं कर रहे हैं। खबरों की मानें तो यात्रा 27 नवंबर को सुबह जब इंदौर में पहुंचेगी तब राहुल भर्ती सत्याग्रह करने वाले युवाओं से मुलाकात भी करेंगे।

यह महापंचायत बुलाने वाले संगठन के सदस्य पिछले दिनों मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के कार्यक्रम में जाना चाहते थे जहां यह मुख्यमंत्री को इस महापंचायत में आने का न्योता देना चाहते थे। हालांकि इससे पहले ही संगठन के राधे जाट और दूसरे साथियों को हिरासत में ले लिया गया।

जाहिर है इस तरह से कांग्रेस पार्टी मध्यप्रदेश में रोजगार के मुद्दे को औपचारिक रूप से उठाने जा रही है। यह प्रदेश में एक बड़ा मुद्दा तो है ही और इस तरह कांग्रेस पार्टी युवाओं को रिझाने कोशिश भी कर रही है। उल्लेखनीय है कि मध्य प्रदेश में सरकारी रिकॉर्ड पर ही तकरीबन 30 लाख युवा बेरोजगार दर्ज हैं और इनकी संख्या इससे कहीं अधिक भी हो सकती है।

बताया जाता है कि संविदा कर्मचारी भी इस दौरान राहुल गांधी से मिलने जा रहे हैं। राजस्थान और छत्तीसगढ़ में संविदा कर्मियों को नियमित करने की घोषणाओं के बाद अब प्रदेश के करीब ढाई लाख संविदा कर्मचारियों को कांग्रेस पार्टी से उम्मीद बन गई है।

इसके अलावा बिजली विभाग के कर्मचारी निजीकरण का मुद्दा उठा रहे हैं जिसे लेकर वह भी राहुल गांधी से मिल सकते हैं। भारत जोड़ो यात्रा के दक्षिण भारत में लोगों ने रेलवे के निजीकरण के विषय पर राहुल गांधी से बात की थी।

 



Related