MP: आकाशीय बिजली गिरने से सात की मौत व छह गंभीर रूप से झुलसे


ग्वालियर, शिवपुरी व श्‍योपुर में आकाशीय बिजली सात लोगों के लिए काल बनकर आई और उन्हें अपना ग्रास बना ले गई। इस घटना में छह लोगों के गंभीर रूप से झुलसने की भी खबर है।


देश गांव
बड़ी बात Updated On :
sky-lightning-mp

ग्वालियर, शिवपुरी व श्‍योपुर में आकाशीय बिजली सात लोगों के लिए काल बनकर आई और उन्हें अपना ग्रास बना ले गई। इस घटना में छह लोगों के गंभीर रूप से झुलसने की भी खबर है।

ग्वालियर व आसपास के क्षेत्रों में रविवार को हुई बारिश के दौरान बिजोली के सुनारपुरा में आकाशीय बिजली गिरी और 10 साल के बच्चे सहित दो लोगों की मौत हो गई। साथ ही दो लोग गंभीर रूप से झुलस गए। घायलों को जेएएच में भर्ती कराया गया है जहां एक की हालत गंभीर बताई जा रही है।

जानकारी के मुताबिक, मरने वालों में राजस्थान के पाली के पशुपालक के 10 वर्षीय बेटे रवि मारवाड़ी व एक अन्य मृतक शिवपुरी के रहने वाले हाकिम सिंह हैं। ये लोग बारिश से बचने के लिए एक पेड़ के नीचे खड़े थे, जिस पर अचानक आकाशीय बिजली आ गिरी। दुर्गाराम मारवाड़ी और शोभाराम मारवाड़ी गंभीर रूप से झुलस गए।

वहीं, शिवपुरी की पोहरी तहसील के बामरा गांव में जय सिंह पुत्र रामप्रसाद यादव और कोलारस के बौलाज गांव में पूजा पुत्री कप्‍तान सिंह की आकाशीय बिजली गिरने से मौत हो गई।

शिवपुरी के ही करैरा तहसील के बरोदी गांव में शुभम (16 वर्ष) पुत्र रामराजा तिवारी की भी आकाशीय बिजली गिरने की वजह से मौत हो गई। गांव में तीन और बालक संजीव, निपुण और राज भी घायल हो गए। बिजली गिरने से पशुधन का भी नुकसान हुआ है और गांव में 11 बकरियों की मौत झुलसने से हो गई।

श्‍योपुर के मोरावन पंचायत के टपरिया गांव में बिजली गिरने से पिता-पुत्र की मौत हो गई। टपरिया गांव के हरिओम सिंह (65 वर्ष) व उनका बेटा कुबेर सिंह (35 वर्ष) खेत पर काम कर रहे थे तभी आकाशीय बिजली गिरी और दोनों की मौत हो गई।

इस घटना में रामखिलावन नामक एक अन्य शख्स भी घायल हुआ जिसका इलाज स्थानीय अस्पताल में चल रहा है।



Related