दिल्ली-NCR में भूकंप के तगड़े झटके, नेपाल में छह की मौत


भूकंप का केंद्र नेपाल में, दिल्ली NCR में घरों से बाहर आ गए लोग


देश गांव
बड़ी बात Published On :

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली और आसपास के इलाकों में बुधवार सुबह भूकंप के झटके महसूस किए गए। राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र के मुताबिक इस भूकंप की तीव्रता 6.3 थी और इसका केंद्र नेपाल में था। नेपाल में भी भूकंप के कारण जान माल के नुकसान की खबर है बताया जाता है कि यहां करीब 6 लोगों की मौत भूकंप के चलते हुई है।

एएनआई से बात करते हुए, नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर एक यात्री ने कहा, “हम एक ऑटो से उतर रहे थे जब हमें झटके महसूस हुए। ऑटो चालक भी डर गया. जैसे ही मैंने चारों ओर देखा, तो दूसरों को भी यह महसूस हुआ, हम उसी जगह पर रुक गए।

दिल्ली और नोएडा में रहने वाले लोगों ने भूकंप से जुड़ी अपनी कई कहानियां बताई हैं। उन्होंने बताया कि सुबह-सुबह आए इस भूकंप ने उन्हें बहुत बुरी तरह डरा दिया था और ज्यादातर लोग अपने घरों और इमारतों से बाहर निकलकर सड़कों पर आ गए थे।

भूकंप विज्ञान केंद्र के अनुसार इसका केंद्र उत्तराखंड के पिथौरागढ़ जिले से 90 किमी दक्षिण पूर्व नेपाल की सीमा के पास था। दिल्ली के अलावा उत्तराखंड, हिमाचल और उत्तर प्रदेश में कुछ जगहों पर इस भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। नेपाल में मंगलवार रात 09:07 बजे से लेकर बुधवार तड़के 2:12 बजे तक पांच घंटे के भीतर तीन बार भूकंप आया. सभी 3 भूकंपों का केंद्र नेपाल का डोती जिला रहा। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बुधवार तड़के नेपाल में आए भूकंप की वजह से कम से कम 6 लोगों की मौत हो गई।



Related