क्लास में अगली लाइन में बैठने पर टीचर ने दलित छात्रा को बेरहमी से पीटा, कलेक्टर ने दर्ज करवाई FIR


कक्षा की दूसरी छात्राओं ने टीचर की शिकायत जिला कलेक्टर के पास की


DeshGaon
उनकी बात Published On :

भोपाल। राजस्थान के जालौर में दलित छात्र इंद्र मेघवाल की हत्या के बाद मध्य प्रदेश के सिंगरौली में भी एक ऐसा ही मामला सामने आया है। जहां एक शिक्षिका ने दलित छात्रा का उत्पीड़न किया है। शिक्षिका ने छात्रा की केवल इसलिए पिटाई कर दी क्योंकि वह कक्षा में सबसे आगे वाली बेंच पर बैठ गई थी। इस मामले मैं कलेक्टर ने जांच के बाद शिक्षिका पर FIR दर्ज करवाई है।

मामला सिंगरौली जिले के कोतवाली थाना क्षेत्र के शासकीय उच्चतर माध्यमिक कन्या विद्यालय बैढन का है। जहां स्कूल की शिक्षिका जागृति सिंह पर छात्राओं के साथ गाली गलौज और मारपीट करने का आरोप है। यहां बीते 2 अगस्त को 12वीं क्लास की एक दलित छात्रा कक्षा में सबसे आगे वाली कतार में बैठ गई थी और इसी बात पर जागृति सिंह आगबबूला हो गईं और उन्होंने छात्रा को बेरहमी से पीटा। इस दौरान छात्रा बेहोश हो गई। जहां से उसे इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया। कई घंटों बाद जब छात्रा होश में आई तब वह बेहद डरी और सहमी हुई थी।

कक्षा की दूसरी छात्राओं ने टीचर की शिकायत जिला कलेक्टर के पास की थी। मामले को गंभीरता से लेते हुए डीएम ने जांच के आदेश जारी किए थे और अब जांच पूरी होने के बाद शिक्षिका के खिलाफ FIR दर्ज करवाई गई है।

सिंगरौली जिलाधिकारी राजीव रंजन मीणा ने कहा कि, ‘जांच के बाद शिक्षिका के खिलाफ एससी-एसटी एक्ट और मारपीट की धाराओं में एफआईआर दर्ज कराई गई है। विभागीय कार्रवाई की प्रक्रिया भी चल रही है और जल्द ही उन्हें सस्पेंड कर दिया जाएगा।’ आरोपी टीचर पर फर्जी तरीके से नौकरी हासिल करने का भी आरोप है। इस मामले में भी जांच की जा रही है।



Related