बेरोजगारों का भर्ती सत्याग्रहः ताली-थाली बजाई और बोले GO बेरोजगारी GO


शनिवार की रात को बेरोजगार युवाओं ने ताली-थाली बजाकर GO बेरोजगारी GO के नारे भी लगाए। बड़ी संख्या में बेरोजगार युवा यहां रोड़ किनारे खड़े होकर सत्याग्रह में बैठकर ताली और थाली बजाते नजर आए।


देश गांव
उनकी बात Published On :
tali thali and go unemployment go

इंदौर। इंदौर के भोलाराम उस्ताद चौराहे के पास दीनदयाल पार्क के सर्विस रोड पर 21 सितंबर से जारी भर्ती सत्याग्रह अब लगातार बढ़ता जा रहा है। दिन-ब-दिन बेरोजगार युवाओं की संख्या में इजाफा हो रहा है।

रविवार यानी आज हजारों बेरोजगार युवा इंदौर की सड़कों पर पैदल मार्च करने वाले है। इन सत्याग्रहियों का दावा है कि बेरोजगार तिरंगा यात्रा में जितने युवा थे, उससे ज्यादा युवा सत्याग्रहियों के पैदल मार्च में दिखेंगे।

इससे पहले शनिवार की रात को इन बेरोजगार युवाओं ने ताली-थाली बजाकर GO बेरोजगारी GO के नारे भी लगाए। बड़ी संख्या में बेरोजगार युवा यहां रोड़ किनारे खड़े होकर सत्याग्रह में बैठकर ताली और थाली बजाते नजर आए।

यह बिल्कुल वैसा ही है जैसा कोरोना काल में कोरोना को भगाने के लिए लोगों ने ताली-थाली बजाकर गो कोरोना गो कहा था।

बता दें कि सैकड़ों की संख्या में बेरोजगार युवा टेंट लगाकर सत्याग्रह पर बैठे हैं। हर दिन ये युवा अलग-अलग गतिविधियां कर सरकार का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करने में लगे हैं।

21 सितंबर को बेरोजगार युवाओं का भर्ती सत्याग्रह शुरु हुआ। नेशनल एजुकेटेड यूथ यूनियन यानी NEYU के बैनर तले पीएससी, शिक्षक भर्ती, एमपी पुलिस की तैयारी करने वाले अभ्यर्थियों ने मैदान संभाला हुआ है।

अपनी विभिन्न मांगों को लेकर सैंकड़ों की संख्या में ये युवा सड़क पर बैठे हैं। युवाओं को शामिल करने के लिए सत्याग्रहियों ने आसपास की कोचिंग में जाकर पीले चावल देकर न्योता दिया है।

बता दें कि सत्याग्रह कर रहे इन युवाओं ने बुधवार को कलेक्टर कार्यालय पर भी प्रदर्शन किया जिसके बाद शाम को इनके प्रदर्शन स्थल पर से बिजली का कनेक्शन काट दिया गया। हालांकि, इसके बावजूद भी मोमबत्ती, मोबाइल व टॉर्च की रोशनी के बीच इनका जोश कम होता नहीं दिखता है।



Related